Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Asian Wrestling Championships: साक्षी ने रजत और विनेश ने जीता कांस्य पदक, भारत के कुल 13 मेडल हुए

  • एशियाई चैंपियनशिप पदक तालिका में भारत फ़िलहाल तीसरे स्थान पर
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 22 Feb 2020, 11:12 IST

स ाक्षी मलिक
साक्षी मलिक

भारत की महिला पहलवान साक्षी मलिक को जापान की नाओमी रियुके के हाथों सीनियर एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में 0-2 से हारकर रजत से संतोष करना पड़ा। भारत ने इसके साथ ही इस चैंपियनशिप के चौथे दिन शुक्रवार को एक रजत सहित तीन कांस्य पदक जीते।

इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव कुश्ती हॉल में खेले गए फाइनल मुकाबले में साक्षी को राउंड रॉबिन सिस्टम के तहत 65 किग्रा वर्ग के मुकाबले में नाओमी ने एकतरफा अंदाज में 2-0 से पराजित कर दिया। साक्षी ने सेमीफाइनल मुकाबले में उज्बेकिस्तान की नबीरा एसेंबैवा को 5-4 से हराकर फ़ाइनल में जगह बनाई थी लेकिन वह स्वर्ण पदक हासिल नहीं कर सकीं।

साक्षी के अलावा विनेश फोगाट ने 53 किग्रा में वियतनाम की थी ली कियु को एकतरफा अंदाज में 10-0 से मात दी और कांस्य पदक हासिल किया। विनेश को इससे पहले क्वार्टरफ़ाइनल मुकाबले में जापान की माया मुकाइदा से 2-6 से हार का सामना करना पड़ा था।

57 किग्रा वर्ग में अंशु मलिक ने उज्बेकिस्तान की सेवरा इशमुरुतोवा को 4-1 से हराया और कांस्य पदक अपने नाम किया। इससे पहले उन्हें सेमीफाइनल मुकाबले में जापान की रिसाको कवाई से 10-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

62 किग्रा वर्ग में सोनम मलिक को हालांकि कजाकिस्तान की एसलूलू त्यंयबकोव से 0-11 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। सोनम को इससे पहले जापान की युकाको कवाई से भी 5-2 से हार का सामना करना पड़ा था जबकि 72 किग्रा वर्ग में गुरुशरण प्रीत कौर ने मंगोलिया की तसेवेगमद एखबयर को 5-2 से मात दी और कांस्य पदक जीता। वह सेमीफाइनल मुकाबले में जापान की मेई शिंदो से एक तरफ़ा मुकाबले में 12-1 से हार गयी थीं।

Published 22 Feb 2020, 11:04 IST
Advertisement
Fetching more content...