Create

विनेश फोगाट कोविड-19 से ठीक हुई, दोनों टेस्‍ट में निगेटिव आई रिपोर्ट

विनेश फोगाट
विनेश फोगाट

भारत की शीर्ष महिला पहलवान विनेश फोगाट कोरोना वायरस से ठीक हो गई हैं। विनेश फोगाट की दोनों परीक्षण की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं, लेकिन वह सुरक्षा का ध्‍यान रखते हुए एकांतवास में रहेंगी। 24 साल की विनेश फोगाट 29 अगस्‍त को खेल रत्‍न पुरस्‍कार हासिल नहीं कर सकी क्‍योंकि वर्चुअल राष्‍ट्रीय खेल पुरस्‍कार समारोह से ठीक पहले वो कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी।

विनेश फोगाट ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिये ठीक होने की जानकारी दी। विनेश फोगाट ने ट्वीट किया, 'मैं कल दूसरे कोविड-19 टेस्‍ट से गुजरी और खुश हूं कि रिपोर्ट में मुझे निगेटिव परिणाम मिला है। जहां यह अच्‍छी खबर है, वहीं मैं सुरक्षा का ख्‍याल रखते हुए एकांतवास में रहूंगी। आप सभी लोगों का प्रार्थना करने के लिए बड़ा धन्‍यवाद।' टोक्‍यो ओलंपिक्‍स में क्‍वालीफाई करने वाली एकमात्र भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि वह कुछ समय एकांतवास में रहना ठीक समझ रही हैं।

वैसे, विनेश फोगाट के निजी कोच वोलर अकोस अभी बेल्जियम में है और वो ओम प्रकाश दहिया के साथ ट्रेनिंग कर रही हैं। ओम प्रकाश दहिया भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। बता दें कि ओम प्रकाश को इस साल द्रोणाचार्य अवॉर्ड मिलना था, लेकिन वह भी समारोह में शामिल नहीं हो सके। पता हो कि विनेश फोगाट देश की एकमात्र महिला पहलवान हैं, जिन्‍होंने अब तक टोक्‍यो ओलंपिक्‍स में अपनी जगह पक्‍की की है। विनेश फोगाट खारखोड़ा में अपने पति सोमवीर राठी और ससुराल वालों के साथ रह रही हैं। दहिया ने कहा कि विनेश फोगाट के सास और ससुर का भी टेस्‍ट कराया गया। इनके भी एक या दो दिन में परिणाम आ जाएंगे।

विनेश फोगाट के विरोध का असर

विनेश फोगाट ने सबसे पहले विरोध किया था कि 1 सितंबर से लखनऊ में होने वाले महिला नेशनल कैंप में हिस्‍सा नहीं लेंगी। इसके बाद कई महिला पहलवानों ने ट्रेनिंग नहीं करने का फैसला किया। भारतीय कुश्‍ती महासंघ (डब्‍ल्‍यूएफआई) को कोविड-19 महामारी के कारण लखनऊ का ट्रेनिंग कैंप स्‍थगित करना पड़ा। इस कैंप की शुरूआत 1 सितंबर से होना थी। हालांकि, सोनीपत में पुरुषों का राष्‍ट्रीय कैंप शुरू हो चुका है। विनेश फोगाट ने कहा था कि उनके पेट में तकलीफ है और ऐसे में यात्रा करना उनके लिए अच्‍छा नहीं। वह जिस ट्रेनिंग सेंटर में अभ्‍यास कर रही थीं, उसी में जारी रखना पसंद करेंगी।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment