Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

10 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिनका WrestleMania में जीत प्रतिशत सबसे ज्यादा है

  • अंडरटेकर के बाद दिग्गज का नाम इस लिस्ट में आता है
Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 22:05 IST

roman reigns wrestlemania record way better than many

किसी भी रैसलर के लिए WWE में जगह बनाना बहुत मुश्किल काम है। तो फिर रैसलमेनिया मैच कार्ड में जगह बनाना तो बहुत अधिक मुश्किल काम है।

प्रतिवर्ष WWE, केवल रैसलमेनिया के लिए ही 70 से 80 हजार टिकटों की बिक्री करती है। यानी एक ही इवेंट के दौरान अरीना में करीब एक लाख लोगों की गूँज, सोच कर ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

रैसलमेनिया में WWE बेहतर से बेहतर और अधिक से अधिक रैसलर्स को जोड़ने का प्रयास करती आई है। इसी कारण पिछले पांच वर्ष से लगातार आंद्रे द जायंट बैटल रॉयल लड़ा जा रहा है। जहाँ काफी संख्या में रैसलर जीत का प्रयास करते नजर आते हैं।

मौजूदा सुपरस्टार्स की बात करें तो उनमें से आधे ऐसे हैं जो पहले भी रैसलमेनिया में लड़ चुके हैं और जीत से कहीं अधिक उन्हें हार ही मिली है। इस आर्टिकल में हम कुछ ऐसे ही सुपरस्टार्स पर चर्चा करने वाले हैं। जिनके नाम सबसे अधिक रैसलमेनिया जीत हैं और कुछ ऐसे जिनके नाम सबसे अधिक हार हैं।

10) डीन एम्ब्रोज़: 3-2(60%)

dean ambrose wrestlemania record

'द शील्ड' का मेन रोस्टर करीब सात वर्ष पहले हुआ था। शायद आप न जानते हों कि डीन एम्ब्रोज़ इस टीम के पहले सदस्य हैं जिन्हें ट्रिपल क्राउन चैंपियन होने का सम्मान प्राप्त हुआ था।

उनकी सबसे बेहतरीन रैसलमेनिया जीत, रैसलमेनिया 33 में आई। जब उन्होंने बैरन कॉर्बिन को हराते हुए इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप डिफेंड की थी। यह जीत ख़ास इसलिए थी क्योंकि ऐसा पिछले 17 वर्षों में पहली बार हुआ था जब रैसलमेनिया में इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप डिफेंड की गयी हो।

9)शेन मैकमैहन: 3-2(60%)

shane mcmahon

हालाँकि शेन मैकमैहन साप्ताहिक इवेंट्स से खुद को ज्यादातर समय दूर ही रखते आये हैं। लेकिन जब बात रैसलमेनिया की हो रही हो, तो कौन नहीं चाहेगा कि उसे हजारों दर्शकों के सामने रिंग में लड़ने का मौका मिले।

Advertisement

शेन, पांच बार रैसलमेनिया मैच लड़ चुके हैं, जिनमें उन्हें तीन में जीत हासिल हुई है। रैसलमेनिया 35 में उनका सामना मिज से होने वाला है, जो कि उनके पूर्व टैग टीम पार्टनर रहे हैं।

इस जीत के साथ शेन मैकमैहन का रैसलमेनिया में जीत प्रतिशत 67 हो जायेगा। वहीँ उन्हें हार मिलती है, तो यह घटकर 50 प्रतिशत हो जायेगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Published 15 Mar 2019, 15:40 IST
Advertisement
Fetching more content...