WWE RAW, 23 जुलाई 2018: शो की अच्छी और बुरी बातें

इस हफ्ते के रॉ को लेकर ढेर सारी अफवाहें थी और शो शुरू होने के पहले ही काफी सुर्खियां शुरू हो गयी थी। जब भी मंडे नाइट रॉ से इतनी उम्मीदें होती है तो क्रिएटिव टीम दर्शकों का मनोरंजन करने से नहीं चूकती। WWE ने फैंस को एक शानदार शो दिया।

शुरू से लेकर अंत तक दर्शक मैच के एक्शन में पूरी तरह व्यस्त दिखाई दिए। किसी भी मौके पर ऐसा नहीं लगा कि मैच फीका पड़ रहा है। हालांकि मैच 100% अच्छा नहीं रहा क्योंकि कुछ जगह मैच थोड़े धीमे होते दिखाई दिए।

ये रहे इस हफ्ते रॉ की अच्छी और बुरी बातें।

#1 अच्छी बात: समरस्लैम के लिए तीन मैच पक्के

समरस्लैम अब बेहद नज़दीक आ चुका है और उसे लेकर सभी की उम्मीदें काफी बढ़ चुकी हैं। अब तक समरस्लैम के लिए जैसी बुकिंग होनी चाहिए वैसी बुकिंग हुई है। अब तक शो के लिए तीन बड़े मैच की घोषणा की जा चुकी है।

सैथ रॉलिंस और डॉल्फ ज़िगलर एक बार फिर नए दर्शकों के सामने IC चैंपियनशिप के लिए लड़ते दिखाई देंगे। वहीं ब्रॉन स्ट्रोमैन अपना MITB ब्रीफ़केस केविन ओवंस के खिलाफ डिफेंड करने उतरेंगे। वहीं तीसरे मैच में रोमन रेंस एक बार फिर ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड करने उतरेंगे।

#1 बुरी बात: रोमन रेंस बनाम ब्रॉक लैसनर एक बार फिर से

ढेर सारे दर्शकों की मांग थी कि वो समरस्लैम में बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर को भिड़ते देखना चाहते थे। लेकिन इस हफ्ते बॉबी लैश्ले को रोमन रेंस के हाथों हार झेलनी पड़ी, जिसके बाद रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर के यूनिवर्सल चैंपियनशिप को चुनौती देते दिखाई देंगे।

दर्शक इस मैच से अपने आप को कितना जोड़ेंगे ये सोचने की बात है। पिछले पांच महीनों में ये तीसरा मौका होगा जब रोमन रेंस, द बीस्ट के खिलाफ उतरेंगे।

#2 अच्छी बात: शानदार प्रोमो

पिछले हफ्ते एक्सट्रीम रुल्स में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने केविन ओवंस को स्टील केज के ऊपर से नीच फेंक दिया था और इस बात का उन्हें ज़रा सा भी पछतावा नहीं है। स्ट्रोमैन द्वारा दिेए शानदार प्रोमो के बाद केविन ओवंस आज शो में वापस लौटे।

केविन ओवंस ने यहां पर अपने परिवार का जिक्र करते हुए एक बेहद ही शानदार और भावनात्मक प्रोमो दिया। एक्सट्रीम रुल्स में उनके साथ जो हुआ उससे वो बेहद निराश दिखाई दिए। उसके साथ साथ रोमन रेंस ने भी शो में शानदार प्रोमो दिया।

#2 बुरी बात: स्ट्रोमैन के ग़ुस्से को काबू करवाना

केविन ओवंस ने ब्रॉन स्ट्रोमैन से कहा कि उन्हें उनके किए की सजा मिलेगी। इसके बाद वहां बैरन कॉर्बिन आ गए और उन्होंने सजा के रूप में वहां जिंदर महल को पेश किया। जिंदर महल ने आते ही ब्रॉन स्ट्रोमैन को "शांति" का पाठ पढ़ाया। इस सैगमेंट के आगे बढ़ने के पहले ही सब समझ गए थे कि इसका अंत कैसे होगा। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने जिंदर महल को "गेट डिस हैंड्स" का ज्ञान दिया। ये पूरी तरह से समय की बर्बादी थी। जिंदर महल के स्तर और काम मे भारी गिरावट आई है।

#3 अच्छी बात: विमेंस के लिए विशेष पीपीवी

विमेंस डिवीज़न ने पिछले कुछ समय मे बहुत तरक्की की है। इस हफ्ते स्टेैफ़नी मैकमैहन ने उन्हें इसका इनाम देते हुए महिलाओं के लिए एक विशेष पीपीवी की घोषणा की। सच मे ये एक बड़ा बदलाव है और सोशल मीडिया पर इसे लेकर खूब सुर्खियां बनी।

#3 बुरी बात: फिन बैलर का नया लॉकर रूम

पिछले कुछ समय से बैरन कॉर्बिन लगातार फिन बैलर को ये समझाते आए है कि वो कितने छोटे हैं। इस हफ्ते "फिन हाउस" वाला सैगमेंट एक भद्दा मजाक लगा। इसके स्क्रिप्ट में दम नहीं था और सैगमेंट बचकाना लगा। सोशल मीडिया पर दोनों के झगड़े से इसका बिल्ड अप ज्यादा अच्छा बन सकता।

#4 अच्छी और बुरी बात: हील टर्न?

मैट हार्डी और ब्रे वायट दो एकदम विपरीत इंसान हैं। B टीम के खिलाफ हारने के बाद उनका ग़ुस्सा दिखाई दिया और हील टर्न करते हुए उन्होंने उन पर हमला कर दिया। लेकिन क्या उनका सही में हील टर्न हुआ है?

#4 अच्छी और बुरी बात: मेन रोस्टर में निकी क्रॉस

शो के शुरुआत में जब सुपरस्टार्स सामने खड़े थे तो उसमें सभी ने सैनिटी की निकी क्रॉस को देखा होगा। वो कुछ समय से लाइव इवेंट्स का हिस्सा बनी थी। लेकिन मेन रोस्टर में उन्हें इस अंदाज में लेकर आना थोड़ा अजीब रहा। मेन रोस्टर में उनका डेब्यू शानदार ढंग से किया जाना चाहिए था। लेखक: रिजु डासगुप्ता, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

App download animated image Get the free App now