Create
Notifications

WWE SmackDown Live, 8 मई 2018: शो की अच्छी और बुरी बातें

सुर्यकांत त्रिपाठी

इस हफ्ते के स्मैकडाउन लाइव शो को देखते हुए ये साफ कहा जा सकता है कि ये शो बैकलैश और रॉ दोनों से अच्छा था। हालांकि ये WWE का सबसे अच्छा शो नहीं था लेकिन काफी हद तक ये सभी की उम्मीदों पर खरा उतरा, खासकर तब जब बाकी शो बेहद फीके थे।

बाल्टिमोर के रॉयल फार्म्स में मौजूद दर्शकों में भरपूर जोश था। स्मैकडाउन को सबसे ज्यादा फायदा बेबीफेस के लिए चीयर और हील फेस के खिलाफ बूज़ से होता है। ऐसा कुछ हमे इस हफते के शो पर देखने मिला। ये रहे इस हफ्ते हुए स्मैकडाउन लाइव शो की अच्छी और बुरी बातें।


#1 अच्छी बात: नो स्पीक इंग्लिश

इस हफ्ते ब्लजिन ब्रदर्स के प्रोमो को छोड़कर बाकी सभी प्रोमोज काफी अच्छे थे। खासकर के शिंस्के नाकामुरा का 'नो स्पीक इंग्लिश' वाला प्रोमो। बेबीफेस की तुलना में शिंस्के नाकामुरा हील रूप में ज्यादा अच्छा काम कर रहे हैं।

उनके प्रोमो में "नट" शब्द का इस्तेमाल भी आपने सुना होगा। वो सही शब्द को सही जगह बखूबी इस्तेमाल कर रहे हैं। उनके इस खास प्रोमो से एजे स्टाइल्स के खिलाफ उनका फिउड और रोमांचक बनते जा रहा है।

#1 बुरी बात: डराने की जगह मज़ाक बनाया

ब्लजिन ब्रदर्स के प्रोमो के साथ WWE ने इस हफ्ते एक साहसी कदम उठाया लेकिन सच कहें तो उनका डरावना रूप बिल्कुल भी डरावना नहीं था। इसमें एक्शन फिगर्स ने भी उनकी कोई मदद नहीं कि।

ब्रे वायट की तरह हार्पर और रोवन में वो एक्टिंग स्किल्स नहीं है। इसमें उनका योगदान अच्छा था लेकिन बस ये प्रोमो कारगर नहीं हुआ।

#2 अच्छी बात: शार्लेट वापस अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रही हैं

शार्लेट का सामना पेटन रॉयस और इस मैच में बिल्ली के के दखल के बावजूद भी फ्लेयर ने जीत दर्ज की। इससे उन्होंने मनी इन द बैंक लैडर मैच के लिए क्वालीफाई कर लिया है और अब वो वापस अपना ख़िताब जीत सकती हैं।

शार्लेट फ्लेयर ने रैसलमेनिया 34 पर असुका की स्ट्रीक तोड़ी और फिर स्मैकडाउन पर कार्मेला ने उनपर अपना ब्रीफ़केस कैश इन कर दिया और फिर बैकलैश पर शार्लेट वापस ख़िताब जीतने में असर्मथ रही। MITB में शार्लेट फ्लेयर के जुड़ने से शो में स्टार पावर जुड़ा हाई।

#2 बुरी बात: जॉबर लिंच

किसी प्रतिभाशाली रैसलर को अगर जॉबर की भूमिका में डाला जाता है तो उसे देखकर दुख होता है। ऐसा ही कुछ बेकि लिंच के साथ हुआ। मैंडी रोस के खिलाफ वो कड़ा मुकाबला नहीं दे सकीं।

ऐसा लगता है विमेंस डिवीज़न में लिंच, ज़िगलर की भूमिका निभा रही हैं। नए महिला रैसलर का पहला मैच लिंच के खिलाफ ही होता है। उन्होंने आखिरी बड़ा मैच जीता था वो हमे याद भी नहीं।

#3 अच्छी बात: सही काम किया

ये बुरी बात है कि पेज अब रैसलिंग नहीं कर सकती लेकिन स्मैकडाउन के जनरल मैनेजर की भूमिका में वो अच्छा काम कर रही है। उनकी टाइमिंग कर्ट एंगल से बेहतर है और वो बड़े आसनी से बाकी रैसलर्स को संभाल लेती हैं।

WWE पेज को ये काम करने का मौका देकर सही कदम उठाया और उससे भी अच्छी बात है कि पेज इसका भरपूर फायदा उठा रही हैं।

#3 बुरी बात: बेकार गया स्वॉनटॉन बॉम्ब

शो के शुरू में द मिज़ और जैफ हार्डी के बीच एक शानदार मैच देखने मिला। हार्डी ने द मिज़ को ट्विस्ट ऑफ फेट और स्वॉनटॉन बॉम्ब दिया। लेकिन इसके बावजूद द मिज़ ने हार्डी को रोल करते हुए पिन कर दिया।

जिस तरह रॉलिंस के "स्कल क्रशिंग फिनाले" पर किक आउट करना बुरा है उसी तरह इस हफ्ते द मिज़ ने स्वॉनटॉन बॉम्बको कमज़ोर साबित कर दिया।

#4 अच्छी और बुरी बात: रूसेव की जीत

ऐसा लगा मनी इन द बैंक क्वालीफ़ायर मैच डेनियल ब्रायन के पक्ष में है। लेकिन फिर इसे रुसेव ने जीत लिया। शुरूआत में डेनियल ब्रायन की हार सही विकल्प नहीं है लेकिन उसके साथ ही रूसेव की जीत बेहद खास रही।

यहां पर रुसेव की जीत, ब्रायन के जीत से ज्यादा जरूरी थी। लैडर मैच में अब रुसेव शामिल होंगे।क्या पता मनी इन द बैंक में ब्रायन वापस बिग कैस से भिड़ें।

लेखक: रिजु डासगुप्ता, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...