Create

10 साहसिक फैसले जो WWE WrestleMania 34 के बाद ले सकती है

Amit Shukla

2018 में WWE का परिवेश बदल गया है। इस साल हमने रॉयल रंबल पर दो जापानी रैसलर्स को जीतते हुए देखा और ये भविष्य के लिए अच्छे संकेत हैं। इससे ये साबित होता है कि WWE साहसिक कदम उठा रही है जिसकी वजह से आने वाले समय में कुछ कमाल की चीज़ें हो सकती हैं। रैसलमेनिया 34 के बाद WWE ये 10 साहसिक कदम ले सकती है:

#10 रोंडा राउजी असुका की अपराजित स्ट्रीक को न तोड़ सकें

रॉयल रंबल पर एम्प्रेस ऑफ टुमारो का उत्सव छोटा हो गया था क्योंकि दुनिया की सबसे खतरनाक महिला ने इसमें खलल डाल दी थी। अगर इनके बीच समरस्लैम 2018 में एक मैच हो जिसमें असुका रोंडा को स्पष्ट रूप से हरा दें तो अच्छा रहेगा। हालांकि टीम को कोई ऐसा रास्ता निकालना होगा जिससे रोंडा स्ट्रॉन्ग लगें, पर एक स्पष्ट फिनिश एक बड़ा रिस्क होगा।

#9 पॉल हेमन के साथ नए सुपरस्टार को जोड़ना

अब 2014 नहीं 2018 चल रहा है और ब्रॉक का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने को है। क्यों ना सिज़ेरो, रोमन रेंस, शिंस्के नाकामुरा या किसी NXT सुपरस्टार को हेमन के साथ जोड़ दिया जाए जिससे उस रैसलर को पुश मिले। स्विस सुपरमैन सिज़ेरो का नाम कैसा रहेगा?

#8 वायट फैमिली को साथ लाना

अब हर हफ्ते ब्रे वायट को वही बातें कहते देखना बोझिल सा लग रहा है। क्या हो अगर वायट फैमिली को दोबारा से जोड़ा जाए और अगर इसमें ब्रॉन स्ट्रोमन जुड़ जाएंगे तो ये और भी शक्तिशाली हो जाएगा। इससे ब्रे के किरदार को स्थिरता मिलेगी और उन्हें मेन इवेंट स्टार की भूमिका भी मिल सकेगी।

#7 सैमी जेन को WWE चैंपियन बनाना

एक समय तक WWE क्रिएटिव टीम की नज़र में चैंपियन बनने के लिए एक साइज़ का होना अनिवार्य था, पर अब ऐसा लगता है कि हालात बदल रहे हैं। अब एक अंडरडॉग स्टोरी ज़्यादा अच्छी होती है और WWE इसके लिए सैमी को वो पुश दे सकती है जिसके वो हकदार हैं। वैसे भी उनमें टैलेंट है और जिस तरह की पुश उन्हें मिल रही है, उसके आधार पर वो कभी भी WWE चैंपियन बन सकते हैं।

#6 क्रिएटिव कंट्रोल ट्रिपल एच को देना

विंस का XFL में इन्वॉल्व होना गेम को WWE पर पूरा क्रिएटिव कंट्रोल प्राप्त करने में सहायक होगा और जिस तरह से इन्होंने NXT को प्रोमोट किया है और अब 205 लाइव को कर रहे हैं, वो दिन दूर नहीं जब ये बिज़नेस दुनियाभर में फैला होगा और उसकी वजह होंगे सरीब्रल असासिन ट्रिपल एच।

#5 सीना के साथ इतिहास बनाना

2018 में अगर रिस्क की बात हो रही है तो एक रिस्क ये भी लिया जा सकता है, जहां सीना एक बार फिर WWE चैंपियनशिप जीतकर रिक के रिकॉर्ड को तोड़ दें। वैसे हाल की अफवाहों के मुताबिक अंडरटेकर और जॉन सीना रैसलमेनिया पर एक-दूसरे से लड़ेंगे।

#4 लूनाटिक फ्रिंज को हील बना दें

डीन ने हर मुमकिन कोशिश की जिससे उनका बेबीफेस लुक उनको फायदा पहुंचा सके, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका है। उनके साथियों के लिए ये फायदेमंद साबित हुआ, पर अगर डीन खुद के लिए तरक्की के नए आयाम चाहते हैं तो उन्हें वापसी एक हील की तरह करनी चाहिए। क्रिएटिव टीम इस रिस्क को लेकर उन्हें एक अच्छी स्टोरीलाइन के द्वारा एक मेन स्टार और मेन इवेंट योग्य बना सकती है, जिसका माद्दा उनके पास है।

#3 अंडरडॉग को क्लियरेंस देकर फुल टाइम इन-रिंग रिटर्न देना

WWE अपने सुपरस्टार्स की सेहत को सबसे पहले रखता है। इस समय मेडिकल कारणों से डैनियल ब्रायन को वापसी करने का मौका नहीं मिल रहा है. हालांकि उन्होंने रिंग में आने की इच्छा जताई है। अगर किसी प्रकार से वो वापसी करते हैं तो उनका बहुत ऊंचे पॉप के साथ रिंग में स्वागत किया जाएगा।

#2 एक आइकॉन को वापस बुलाना

WWE और सीएम पंक के बीच का रिश्ता एक बेहद बुरे मोड़ पर खत्म हुआ, लेकिन यहां ये भी ध्यान देने की ज़रूरत है कि WWE को ये मालूम है कि अगर कुछ भी बेस्ट फ़ॉर बिज़नेस है तो उसे कंपनी में वापस बुलाने के लिए कंपनी को जो भी करना पड़े वो ज़रूर करेगी। उम्मीद करते हैं कि WWE अपने सबसे ज़बरदस्त रैसलर को वापस बुलाएगी और इससे दोनों को फायदा तो होगा ही, साथ ही फैंस के लिए ये अद्भुत पल होगा।

#1 बुलेट क्लब की एंट्री

इस ग्रुप को दुनियाभर में सम्मान प्राप्त है और इसका WWE में आना फैंस द्वारा बड़े सम्मान के साथ स्वीकार किया जाएगा।ये एक ऐसे नए रास्ते को WWE के लिए खोल देगा जिसकी कल्पना ही की जा सकती है। इसके माध्यम से नई कहानियों को रास्ता मिलेगा और साथ ही फिन बैलर सरीखे रैसलर को एक अलग ही उच्च स्तर पर पहुंचा देगा। लेखक: आबिद खान, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...