Create
Notifications

WrestleMania 33 की 10 पक्की भविष्यवाणियां

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

जैसे जैसे रैसलमेनिया 33 नज़दीक आ रहा है, वैसे वैसे इसे लेकर WWE में गतिविधि तेज़ होते जा रही हैं। रॉ, स्मैकडाउन लाइव, NXT सभी इसकी तैयारियों में जुट गए हैं। इतना उत्साह हाल ही के सालों में शायद ही पहले देखने मिला होगा। लम्बे समय बाद कंपनी ने ब्रैंड्स के विभाजन जैसा कोई मजबूत कदम उठाया है। इस वजह से सबसे बड़े रैसलिंग शो के लिए दर्शकों में उत्साह की कोई कमी नहीं है। लेकिन फिर जब हम बड़े मैच कार्ड को लेकर सोचते हैं तो अभी भी कई अनिश्चितता बनी हुई है। रैसलिंग के सबसे बड़े इवेंट को लेकर दर्शकों में उत्साह है कि ये मैचेस कैसे होंगे। सभी दर्शक अभी अपनी फैंटेसी मैच तैयार कर रहे होंगे। लेकिन हम यहां, स्पोर्ट्सकीड़ा पर इसका सटीक अंदाजा लगा सकते हैं। हालांकि 2 अप्रैल के पहले हम भी इसपर एक नज़र दौडाएंगे। लेकिन तब तक हम फैंटेसी बुकिंग तो कर ही सकते हैं। ऑर्लैंडो में होनेवाले हम संभावित मैच से लेकर अफवाहों वाले सभी मैचों पर चर्चा करेंगे। आपको बताते है रैसलमेनिया 33 की 10 पक्की भविष्यवाणियां:

#1 रेन्स का हील टर्न

reignsheel-1487865328-800

रोमन रेन्स के हील टर्न की पूरी तैयारी की जा चुकी है। रॉयल रम्बल पर 30 वें स्थान पर एंट्री करते हुए द अंडरटेकर को एलिमिनेट करना, उनके हील टर्न की ओर इशारा करता है। जितना हमें लगता है WWE उतनी बेवकूफ नहीं है। इस बात की लगभग संभावना है कि ऑर्लैंडो के साइट्रस बाउल में द बिग डॉग का सामना द डैडमैन से होगा। अटकलें लगाई जा रही है कि ये टेकर का आखरी मैच भी हो सकता है। हालांकि इस समय स्ट्रीक का ज्यादा महत्व नहीं रहा, लेकिन इससे उनके किरदार पर बड़ा असर पड़ सकता है।

#2 मैकग्रेगर की हाजरी

mcgregor-1487865310-800

इसके होने की संभावना सबसे ज्यादा है और इसलिए हमें इसका भी उल्लेख करना चाहिए। करीब साल भर से उनके WWE टेलीविज़न पर दिखने की अफवाहें आ रही हैं और WWE यूनिवर्स उन्हें प्रोफेशनल रैसलिंग के इस हिस्से में आते हुए देखने के किये उत्साहित है। वैसे अबतक ऐसा हो नहीं पाया है, लेकिन रैसलमेनिया 33 के मंच पर ऐसा हो सकता है। यहां पर आकर उन्हें किसी के साथ रैसलिंग करने की भी कोई ज़रूरत नहीं है। वे सीधे सीधे बिना किसी को टोके बॉबी रोड़ की जगह पर आकर बैठ सकते हैं। अगर वो लम्बे समय के लिए आ रहे हैं तो उनकी किसी रैसलर से हाथापाई होनी चाहिए।

#3 ब्रॉक लैसनर बनाम गोल्डबर्ग मेन इवेंट मैच नहीं होगा

lesnargoldberg-1487865294-800

फास्टलेन पर गोल्डबर्ग बनाम केविन ओवन्स के मैच में गोल्डबर्ग का यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने की संभावना है। चाहे वो ख़िताब जीते या ना जीते, एक बात पक्की है रैसलमेनिया 33 पर गोल्डबर्ग का सामना ब्रॉक लैसनर से ज़रूर होगा। चाहे ये ख़िताब के लिए हो या न हो। इसलिए कई दर्शक ऐसा सोच रहे हैं कि ऑर्लैंडो में उनकी भिड़ंत मुख्य इवेंट होगी। अगर इसमें ख़िताब शामिल हो तो इसके होने की संभावना है, लेकिन WWE हमसे भी ज्यादा होशियार हैं। इसमें ख़िताब रहे या ना रहे, वो नहीं चाहेंगे कि रैसलिंग के सबसे बड़े शो पर दो पार्ट टाइमर मुख्य इवेंट का हिस्सा बने। इसके बदले वो कोई और रास्ता ज़रूर ढून्ढ निकालेंगे।

#4 सात घंटे का रैसलमेनिया

sevenhours-1487865274-800

मेरे ख्याल से प्री शो को जोड़ते हुए रैसलमेनिया 33 करीब सात घंटे तक चलेगा। पिछले साल AT&T स्टेडियम में हुए रैसलमेनिया 32 भी इतना ही लम्बा था और मैच कार्ड को देखकर आप नहीं कहेंगे कि इसे बीच में छोड़कर उठना चाहिए। अगर शो में रफ्तार हो तो इतने बड़े शो से किसी को दिक्कत नहीं होगी। लेकिन कहीं ऐसा न हो जैसे दर्शक सोचने लगे "और कितनी देर ?" मैच कार्ड सभी हाइ प्रोफाइल मैच से भरी है और इसमें दर्शकों को सांस लेने तक का मौका नहीं मिलेगा। पिछले रैसलमेनिया पर दर्शक शो में इतने घुल-मिल गए थे की उन्हें पता ही नहीं चला की शो इतना लम्बा है। इसलिए हमें रैसलमेनिया 33 के लंबाई को लेकर ज्यादा चिंतित होने की ज़रूरत नहीं है।

#5 स्ट्रोमैन बैटल रॉयल जीतेंगे

strowman-1487865255-800

न्यू ऑरलियन्स में हुए रैसलमेनिया 30 से आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल, रैसलमेनिया का हिस्सा रहा है। तीनों बार इस शो को कामयाबी मिली है। सिजेरो और बिग शो को इसे जीतकर कुछ खास नहीं मिला, लेकिन पिछले साल के विजेता बैरन कॉर्बिन को इससे काफी फायदा हुआ और वो अब स्मैकडाउन लाइव के एक मजबूत मिडकार्ड रैसलर बन गए हैं। तो क्यों न इस साल उस स्ट्रीक को आगे बढ़ाते हुए ब्रौन स्ट्रोमैन को आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल का विजेता बनाया जाये। अगर उन्हें मेनिया पर कोई सिंगल मैच नहीं मिला तो बैटल रॉयल जीतने की उनकी संभावना काफी बढ़ जाएगी। कोई ऐसा प्रतियोगी नहीं है जो उनके मोमेंटम को तोड़ सके।

#6 शेन मैकमैहन और एजे स्टाइल्स के बीच कमाल का शो

shaneaj-1487865240-800

इसमें कोई दो राय नहीं की WWE द्वारा रैसलमेनिया पर शेन मैकमैहन और एजे स्टाइल्स के बीच मैच करवाना सबसे खराब निर्णय है। लेकिन फिर इसे एक नज़र से देखें तो पता चलेगा कि उनके बीच मैच मजेदार हो सकता है। समस्या यहां पर ये है कि स्टाइल्स का सामना उस रैसलर से होगा जो साल में केवल दो मैच लड़ते हैं। लेकिन फिर हमें WWE की क्वालिटी मैचों पर भरोसा है। एजे स्टाइल्स शेन मैकमैहन के साथ अच्छा बाउट देने में सक्षम है और दोनों एक साथ मिलकर मजेदार मैच देंगे। इस मैच में हमे कई ट्विस्ट और प्लॉट देखने मिल सकते हैं। जिससे इसका रोमांच बढ़ जाएगा। शो पूरी तरह से फेल भी हो सकता है और कमाल भी कर सकता है।

#7 शार्लेट ख़िताब बचाने में कामयाब होंगी

charlotte-1487865222-800

फास्टलेन पर बेली रॉ की विमेंस चैंपियन के रूप में आगे बढ़ेगी लेकिन ऐसा नहीं लगता कि WWE शार्लेट के पे पर व्यू का रिकॉर्ड तोडना चाहेगी। इसी वजह से शार्लेट ख़िताब को वापस जीतने में कामयाब होंगी और फिर रैसलमेनिया पर इसे बचा लेंगी। मेन रोस्टर में डेब्यू करने के बाद से हर परफ़ॉर्मर को ऐसा ही करना चाहिए। साशा बैंक्स को उनका मौका ज़रूर मिलेगा लेकिन फिलहाल ऐसा लग रहा है कि वो हील बनेंगी और फिर अगर वो रैसलमेनिया पर हील शार्लेट को हारायेंगी तो थोड़ा अजीब लगेगा। हम उम्मीद करते हैं, शार्लेट फ्लेयर की स्ट्रीक न्यू ऑरलियन्स में होनेवाले WM34 तक बरकार रहे।

#8 हल्क होगन की वापसी

hogan-1487865204-800

रैसलमेनिया 33 में हलक्स्टर की वापसी को लेकर कहीं भी दो राय नहीं है। हालांकि उनके साथ काफी विवाद जुड़े थे और WWE के साथ उनके काफी मतभेद थे, लेकिन अब सब ठीक हो चूका है। इसलिए WWE अपने पुराने स्टार को मेनिया पर वापस बुला सकती है। WWE जानती है कि हॉगन के आने से कई दर्शक WWE से जुड़ेंगे और शो पर गहरा असर पड़ेगा। WWE ऐसे अवसर को भुनाने की भरपूर कोशिश करेगी। कितने दर्शक इसे देखने आएंगे इसका हमे अंदाजा नहीं, लेकिन अगली सुबह सभी के जुबान पर इसी की चर्चा होगी। यहां पर किसी तरह के स्टोरीलाइन या फिर किसी ड्रामे की ज़रूरत नहीं है। द न्यू डे जैसे किसी ग्रुप के साथ हॉगन आकर अपनी झलक दिखा कर जा सकते हैं। हम सब हल्क हॉगन को रिंग में देखना पसंद करेंगे।

#9 सुनहरा रैसलमेनिया

wm24-1487865188-800

मैं मानता हूं की हम मौसम की सटीक भविष्यवाणी नहीं कर सकते, लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं कि खिली धुप के बीच रैसलमेनिया 33 का आयोजन होगा। रैसलमेनिया 24 के समय साइट्रस बाउल के ऊपर घने बदल आ गए थे। लेकिन इस बार ऑर्लैंडो का आसमान खुला होगा। ये ऐसा शो लग रहा है जहां पर धुप खिली होगी, वैसे हम केवल इसकी कल्पना कर सकते हैं। ऊपर प्री शो और एक या दो मैच ऐसे माहौल में होंगे जिसकी हमे कल्पना नहीं है। देखते हैं, शो के दिन मौसम का मिजाज कैसा रहता है।

#10 फिन बैलर बनाम समोआ जो

balorjoe-1487865158-800

महीनों तक हमने फिन बैलर और समोआ जो को NXT चैंपियनशिप के लिए लड़ते देखा था और अब लग रहा है हमे वापस उनकी भिड़ंत देखने मिल सकती है। मंडे नाईट रॉ पर जो का आंतक जारी है और वो हर किसी पर हमला कर रहे हैं। ऐसे में फिन बैलर चोट से वापसी करते हुए समोआ जो के आंतक पर रोक लगा सकते हैं। इनके बीच आसानी से स्टोरी बन सकती है क्योंकि अब फिन बैलर भी ठीक हो चुके हैं और हाल ही में NXT पर उन्हें देखा गया। वहीं दूसरी ओर समोआ जो को भी ऑर्लैंडो में किसी बड़े विरोधी की ज़रूरत है। उनकी ये ज़रूरत समोआ जो पूरी कर सकते हैं। इन सभी चीजों को मिलाकर रैसलमेनिया 33 अबतक का सबसे बड़ा रैसलमेनिया बन सकता है। लेखक: हैरी केटल, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now