Create
Notifications

2018 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 10 WWE सुपरस्टार्स

Ankit Kumar

एक प्रोफेशनल रैसलर का सपना होता है कि वह WWE का हिस्सा बने, क्योंकि WWE में आने के बाद उस रैसलर को पूरी दुनिया के सामने अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिलता है। इसके बाद रैसलर्स की कड़ी मेहनत उन्हें सुपरस्टार बनाती है। जब एक रैसलर एक बड़ा सुपरस्टार बन जाता है तो कंपनी की ओर से उसे अच्छी सैलरी मिलती है। ऐसे ही WWE में कई सुपरस्टार्स हैं जो कंपनी में सबसे ज्यादा कमाई कर रहे हैं लेकिन इसके पीछे उनकी मेहनत और लगन से बिल्कुल भी इंकार नहीं किया जा सकता है। इसी कड़ी में आज हम बात करने जा रहे हैं उन 10 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने साल 2018 में सबसे ज्यादा कमाई की।

केविन ओवंस (2 मिलियन डॉलर)

Enter caption

पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवंस WWE के सबसे प्रमुख सुपरस्टार्स में एक हैं। पिछले काफी समय से वह कंपनी में एक अहम रोल अदा कर रहे हैं। केविन ओवंस कई पीपीवी के मेन इवेंट के साथ साथ लाइव इवेंट का भी हिस्सा रहे हैं। उनकी 2018 की कमाई 2 मिलियन डॉलर है।

डीन एम्ब्रोज़ (2.2 मिलियन डॉलर)

Enter caption

हाल ही में डीन एम्ब्रोज़ ने चोट के बाद WWE रिंग में धमाकेदार वापसी की है। डीन एम्ब्रोज़ कितने शानदार परफॉर्मेर है यह शायद बताने की जरूरत नहीं है। साल 2018 में कमाई के मामले में वह 2.2 मिलियन डॉलर के साथ 9वें स्थान पर हैं।

अंडरटेकर (2.5 मिलियन डॉलर)

Enter caption

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक अंडरटेकर इस लिस्ट में 8वें स्थान पर हैं। 2018 में उनकी कमाई 2.5 मिलियन डॉलर रही। अंडरटेकर को प्रोफेशनल रैसलिंग के लैजेंड के रूप में माना जाता है।

सैथ रॉलिंस (2.7 मिलियन डॉलर)

Enter caption

इस लिस्ट में 7वें नबंर पर सैथ रॉलिंस का नाम आता है जिन्होंने साल 2018 में 2.7 मिलियन डॉलर की कमाई की। सैथ रॉलिंस की रिंग परफॉर्मेंस और माइक टैलेंट उन्हें बाकी सुपरस्टार्स से अलग बनाता है।

रैंडी ऑर्टन (2.9 मिलियन डॉलर)

Enter caption

रैंडी ऑर्टन पिछले कई साल से WWE का हिस्सा हैं। पिछले साल ही उन्होंने WWE चैंपियनशिप अपने नाम की थी। साल 2017 में वह रिकॉर्ड 11 पीपीवी का हिस्सा रहे थे। कमाई के मामले में रैंडी 6वें नंबर पर हैं जिन्होंने साल 2018 में 2.9 मिलियन डॉलर की कमाई की।

ट्रिपल एच (3.2 मिलियन डॉलर)

Enter caption

3.2 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ ट्रिपल एच इस लिस्ट में 5वें नबंर पर हैं। ट्रिपल एच WWE में रिंग परफॉर्म के अलावा लाइव इवेंट, WWE के लिए क्रिएटिव और टैलेंट के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट हैं।

एजे स्टाइल्स (3.5 मिलियन डॉलर)

Enter caption

इसमें कोई शक नहीं है कि WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स WWE के सबसे शानदार परफॉर्मर में से एक हैं। एजे स्टाइल्स पिछले काफी समय से चैंपियन हैं और कई बार टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव कर चुके हैं। 3.5 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ एजे स्टाइल्स इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं।

रोमन रेंस (4.3 मिलियन डॉलर)

Enter caption

लगातार WWE के पीपीवी के मेन इवेंट का हिस्सा रहने वाले रोमन रेंस इस लिस्ट में 4.3 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ तीसरे नंबर पर हैं। हाल ही में रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर कब्जा किया था।

ब्रॉक लैसनर (6.5 मिलियन)

Enter caption

ब्रॉक लैसनर WWE में पार्ट टाइटमर के रूप में नज़र आते हैं लेकिन बावजूद इसके वह कमाई करने के मामले में बाकी सुपरस्टार्स से बहुत आगे हैं। लैसनर 6.5 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं।

जॉन सीना (10 मिलियन डॉलर)

Enter caption

WWE में कमाई के मामले में पहले नंबर पर कोई और नहीं बल्कि WWE सुपरस्टार जॉन सीना है। 10 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना पहले स्थान पर हैं। लेखक: थॉमस लोउसन, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...