Create
Notifications

WWE के 10 सुपरस्टार्स और विंस मैकमैहन के साथ उनकी पहली मुलाकात

Ankit Kumar

प्रो-रैसलिंग के इतिहास में विंस मैकमैहन का नाम काफी सम्मान से लिया जाता है। WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन ने आज कंपनी को एक नए स्तर पर पहुंचा दिया है। विंस मैकमैहन जब भी स्क्रीन पर नज़र आते हैं तो वह केवल लोगों को डराते हुए नज़र आते हैं लेकिन ऑफ कैमरा वह बिल्कुल अलग हैं। क्या स्क्रीन पर हील के रुप में दिखने वाले विंस रियल लाइफ में बैकस्टेज पर सुपरस्टार्स से ऐसे ही मिलते हैं? क्या विंस ऑन-ऑफ स्क्रीन एक जैसे हैं? इन्हीं सवालों और जवाबों के बीच आज हम बात करने जा रहे हैं WWE के 10 सुपरस्टार्स के बारे में जब वह पहली बार विंस मैकमैहन से मिले और पहली बार मुलाकात के दौरान उनके साथ क्या हुआ?

फिन बैलर

Fi

जब भी कोई WWE सुपरस्टार विंस मैकमैहन से पहली बार मिलता है तो वह उसके मन में काफी तरह के सवाल होते है और पहली बार मुलाकात के समय मन में यह रहता है कि वह विंस से क्या बात करेंगे। साल 2015 मार्च में NXT लाइव इवेंट पर नेविल के साथ फिन बैलर के मुकाबले बाद ट्रिपल एच ने फिन बैलर को विंस मैकमैहन से मिलवाया। फिन बैलर ने स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड से विंस मैकमैहन के साथ पहली मुलाकात पर कहा, 'जैसै ही मैं विंस मैकमैहन से मिला उन्होंने मुझसे पूछा कैसे हो बेटे? तो मैंने कहा हैलो सर, और उनसे हाथ मिलाया, जैसे ही मैंने हाथ मिलाया मेरे दिल की धड़कन तेज हो गई और इसके बाद मैं वहां से चला गया।'

डेनियल ब्रायन

Vince M

डेनियल ब्रायन ने विंस मैकमैहन से पहली बार मिलने से पहले साल 2008 में मंड नाइट रॉ पर लासं केड के साथ मुकाबला खत्म किया था। इसके बाद शॉन माइकल्स ने उन्हें WWE के ओनर विंस मैकमैहन से मिलने के लिए सिफारिश करवाई। ब्रायन उनसे मिलकर अपना अच्छा प्रभाव जमाना चाहते थे और इसलिए उन्होंने 500 डॉलर का सूट भी खरीदा। पहली मुलाकात में विंस ने डेनियल ब्रॉयन से कहा कि शॉन माइकल्स ने मुझे बताया कि तुम काफी शानदार हो, विंस के इतना बोलते ही डेनियल ने कहा हां मैं ओके हूं, डेनियल ने कहा उनका तुरंत जवाब देना शायद विंस को पसंद नहीं आया। यहां काफी असहज स्थिति थी।

ल्यूक हार्पर

Luke H

ल्यूक हार्पर ने नवंबर 2015 में टॉक इज जैरिको पर विंस मैकमैहन के साथ अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताया। हार्पर ने कहा, 'हम उसोज़ के साथ फिउड शुरू करने वाले थे और मुझे ये नहीं पता था कि यह थ्री फॉल्स में दो हो चुके हैं या मनी इन द बैंक से पहले एक बाकी है जहां हमें मार दिया गया था। इसके बाद पीछे खड़े विंस आते हैं और हम सबको अलग-अलग गले लगाते हैं और कहते हैं कि तुम लॉकर रूम में जाओ और आगे के स्टेप फॉलो करो।'

एलेक्सा ब्लिस

a

चार बार की विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस ने साल 2017 में डर्ट फॉर्क पर विंस के साथ पहली मुलाकात के बारे में खुलासा किया। विंस मैकमैहन के साथ पहली मुलाकात पर एलेक्सा कहती हैं कि मेरे बार एक्सटेंशन थे और उन्हें गुलाबी डाई के साथ रंगा गया था मैं उनके सामने मेकअप में बैठी थी। जैसे ही वह मेरे सामने आए मैं मुंह से निकला 'ओह माय गोश' मैनें उन्हें हाय किया और उन्होंने मुझे हैलो बोला। उन्होंने मेरे बालों की तरफ देखा और पूछा मैने क्या किया है? तो मैने बोला कि मैने अपने बालों को पेंट किया है। इसके बाद विंस ने काफी मजाकिया लहजे में मुझसे पूछा कि क्या तुम्हें लगता है कि मुझे अपने बाल पिंक करने की जरूरत है। एलेक्सा के लिए यह पहली मुलाकात काफी शानदार थी।

बिग शो

The Big S

साल 2014 में wwe.com को दिए इंटरव्यू में बिग शो ने बताया कि पहली मुलाकात में विंस हमारे सामने खड़े थे और हमने हाथ मिलाए। मैं WCW में जाइंट था और अपना परिचय खुद देना चाहता था लेकिन विंस को पता था कि मैं कौन हूं। बिग शो ने विंस से कहा कि आप मिलकर खुशी हुई, इसके बाद विंस उनसे हाथ मिलाते है और अपने चेहते पर एक बड़ी सी मुस्कुराहट के साथ चले जाते हैं।

EC 3

EC

NXT सुपरस्टार विंस के साथ अपनी पहली मुलाकात पर कहते हैं कि विंस मैकमैहन मुझे काफी पसंद करते हैं उन्हें मेरे बाल काफी पंसद है। ईसी 3 ने कहा कि पहली मुलाकात में ज्यादा कुछ नहीं हुआ लेकिन विंस मैकमैहन के लिए मेरे मन में काफी सम्मान है और उनके साथ पहली मुलाकात काफी यादगार थी।

एजे स्टाइल्स

th

एजे स्टाइल्स ने साल 2016 में रॉयल रंबल में एंट्री की। इसके आठ महीने बाद उन्होंने WWE चैंपियनशिप जीती। इसके बाद तो जैसे मानों वह सफल होने के लिए ही बने हैं। पिछले एक साल में उन्होंने खुद को WWE का सबसे शानदार परफॉर्मर बना दिया है। टॉक इज जैरिको के शो पर एजे स्टाइल्स कहते हैं कि पहली मुलाकात में विंस ने मुझे जिस कैरेक्टर के बार में समझाया और कहा कि तुम न तो बहुत छोटे और न ही बहुत बड़े लेकिन तुम पिट बुल हो।

शेमस

She

शेमस ने जून 2016 में विंस से पहली मुलाकात के बारे में खुलासा किया। शेमस ने कहा कि जब वह विंस से पहली बार मिले तो उनकी मुलाकात वैसी नहीं रही जैसी वह चाहते थे। शेमस कहते हैं जैसे ही विंस से मिले और उनकी हाथ धीरे से हाथ मिलाने को आगे बढ़ाया तभी विंस ने उनका हाथ पकड़ा और फिर झटक दिया। विंस ने कहा कि यह सही तरीके से हाथ मिलाना नहीं होता है। आप मुझसे सही तरीके से हाथ मिलाइए। शेमस ने कहा कि वह काफी डरावने थे लेकिन अब मैं अब उन्हें अच्छी तरीके से जानता हूं उन्होंने मुझे बहुत सारे मौके दिए हैं।

मार्क हेनरी

Ma

WWE.com से बात करते हुए मार्क हेनरी ने विंस के साथ अपनी मुलाकात के बारे में बताया। मार्क कहते हैं कि मुझे विंस का फोन आया और उन्होंने कहा कि मैनें तुम्हारी रैसलिंग के बारे में सुना है। मार्क ने बताया कि मुझे लगा यह मेरे दोस्तों द्वारा किया गया प्रैंक कॉल होगा। लेकिन इसके बाद मेरे मैनेजर का कॉल आता हैं और उन्होंने मुझसे पूछा क्या तुमने विंस मैकमैहन का कॉल कट किया? तब मैने कहा कि ओह, तो वह असली वाले विंस मैकमैहन थे। इसके बाद विंस का फिर से कॉल आता है और हम दोनों इस पर खूब हंसते हैं।

जॉन सीना

John Cena

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक जॉन सीना ने मार्च 2016 में विंस मैकमैहन के साथ पहली मुलाकात के बारे में खुलासा किया। सीना ने कहा मुझे एक कमरे में ले जाया गया वहां किसी ने (विंस) मेरे कंधे पर सिर रखा और कहा तुम क्या सोचते हो? इसके बाद विंस वहां से चले जाते हैं। यह सीना की विंस के साथ पहली मुलाकात थी। लेखक: डेनी हार्ट, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...