साल 2018 में WWE के अब तक के 10 सबसे यादगार पल

Br

WWE में स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट की दुनिया में अपनी एक अलग ही जगह बना ली है। पिछले कई सालों से हम WWE में रॉ, स्मैकडाउन और पीपीवी लगातार देखते आ रहे हैं। बात करें अगर इस साल की तो अभी तक हमने इस साल कई यादगार पल देखें है जबकि अभी साल खत्म होने में पूरे 6 महीने बाकी है। WWE में हमने इस ब्रॉन स्ट्रोमैन, सैथ रॉलिंस, रोंडा राउजी जैसे सुपरस्टार्स को आगे बढ़ते देखा। इसके अलावा हमने पीपीवी पर हुए कई शानदार मुकाबले भी देखें। इसी कड़ी में आज हम साल 2018 में WWE के अब तक के 10 सबसे यादगार पलों पर नज़र डालने जा रहे हैं। तो आइए बिना किसी देरी के एक नज़र डालते हैं साल 2018 में WWE के अब तक के 10 सबसे यादगार पलों पर।


ब्रॉन स्ट्रोमैन ने एलिमिनेशन चैंबर पर नया रिकॉर्ड बनाया

ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए इस साल सबसे यादगार पल तब रहा जब उन्होंने जून में मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीता, हालांकि इससे पहले उनके लिए उससे भी ज्यादा यादगार पल तब था जब उन्होंने फरवरी में हुए एलिमिनेशन चैंबर पर उन्होंने 7 सुपरस्टार्स के बीच हुए मुकाबले में 5 सुपरस्टार्स को पिन किया। ये अलग बात है कि वह आखिर में रोमन रेंस से हार गए थे।

youtube-cover

द अल्टीमेट डिलीशन मैच

Ma

ब्रे वायट और मैट हार्डी के बीच ये मुकाबला मार्च में हुआ। ब्रे वायट पहली बार WWE अल्टीमेट डिलीशन मैच में शामिल हुए। हार्डी कंपाउंड में हुए इस मुकाबले को फैंस ने खूब सराहा। इस मुकाबले को देखने के बाद हमें भविष्य में और भी अल्टीमेट डिलीशन मैच देखने को मिल सकते हैं।

youtube-cover

कार्मेला का मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश करना

Ca

'द प्रिंसेस ऑफ स्टेटन आईलैंड' कार्मेला ने रैसलमेनिया 34 के बाद हुई स्मैकडाउन लाइव पर इतिहास रचते हुए मनी इन बैंक ब्रीफेकस कैश किया और चैंपियन बनीं। कार्मेला ने शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ ब्रीफेकेस कैश किया और स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बनने में कामयाबी हासिल की।

youtube-cover

शिंस्के नाकामुरा का पहला हील प्रोमो

Shn

शिंस्के नाकामुरा ने WWE में आने के बाद फैंस को तब सबसे ज्यादा हैरान किया जब उन्होंने रैसलमेनिया 34 पर हार के बाद हील के रुप में बदल कर स्टाइल्स पर हमला (लो ब्लो) कर दिया। हील के रुप में शिंस्के नाकामुरा का यह सबसे शानदार प्रोमो था।

youtube-cover

एक ही रात सैथ रॉलिंस ने रोमन रेंस और जॉन सीना को हराया

Seth R

सैथ रॉलिंस ने इस साल की शुरूआत काफी स्लो की थी लेकिन जल्द ही उन्होंने खुद को मंडे नाइट रॉ पर टॉप स्टार के रुप में बना लिया। रॉ में हुए गौंटलेट मैच में सैथ रॉलिंस ने रोमन रेंस और जॉन सीना को एक सिंग्लस मुकाबले में हराया। सैथ ने इस मुकाबले में 65 मिनट का समय बिताया और एक शानदार परफॉर्मेंस दी।

youtube-cover

असुका ने जीता पहला विमेंस रॉयल रंबल मैच

the a

WWE में इस साल पहली बार विमेंस रॉयल रंबल मुकाबला देखने को मिला। इससे पहले तक हमें WWE में केवल मेंस रॉयल रंबल मुकाबला ही देखने को मिला। पहली बार हुए विमेंस रॉयल रंबल मुकाबले में असुका ने सभी को चौकाते हुए जीत हासिल की और पहले विमेंस रॉयल रंबल का विजेता बनने में कामयाबी हासिल की। इसके बाद असुका को रैसलमेनिया 34 में मुकाबला करने का मौका मिला।

youtube-cover

असुका के जीत के सफर का शार्लेट फ्लेयर ने किया अंत

C

NXT और WWE में 914 दिनों तक अजेय रहने वाली असुका को शार्लेट फ्लेयर के हाथों स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए हुए मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। यह मुकाबला रैसलमेनिया 34 पर हुआ था। फैंस को उम्मीद थी कि असुका यहां भी जीत हासिल करेंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

youtube-cover

स्टीव ऑस्टिन ने विंस और शेन मैकमैहन को स्टनर दिया

रॉ की 25वीं सालगिरह की शुरूआत में फैंस के लिए सबसे यादगार पल तब था जब स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने आकर मैकमैहन फैमिली की सैलिब्रेशन को बीच में रोका था। मिस्टर मैकमैहन ने खुद को बचाने के लिए टेक्सस रैटलस्नेक के आगेअपने बेटे शेन मैकमैहन को ही कर दिया। इसके बाद स्टीव ऑस्टिन ने शेन और विंस दोनों को ही स्टनर दे दिया।

youtube-cover

रोंडा राउजी ने ट्रिपल एच को टेबल पर गिरा दिया

Ronda

रैसलमेनिया 34 पर रोंडा राउजी और कर्ट एंगल ने स्टेफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच को हराकर शानदार जीत हासिल की। यह एक यादगार पल था, लेकिन इससे पहले इस फिउड की शुरूआत जिस तरीके से हुई वह काफी शानदार था। एलिमिनेशन चैंबर पर जब रोंडा राउजी कॉन्ट्रैक्ट साइन करने आईं थी तब उन्होंने ट्रिपल एच पर अटैक कर उन्हें टेबल पर गिरा दिया। इसके बाद स्टेफनी ने रोंडा को एक जोरदार थप्पड़ जड़ दिया जिसके बाद इस फिउड की शुरूआत हुई थी।

youtube-cover

डेनियल ब्रायन की वापसी

Da

WWE रिंग से लगभग 3 साल तक दूर रहने के बाद डेनियल ब्रायन ने 19 मार्च 2018 को रिंग में वापसी की। डेनियल ब्रायन चोट के कारण 3 साल तक रिंग एक्शन से दूर रहे। डेनियल ब्रायन ने रिंग में वापसी करते हुए शानदार परफॉर्मेंस दी। डेनियल ब्रायन की वापसी से फैंस सबसे ज्यादा खुश थे। चोट के कारण 3 साल बाद रिंग में वापसी करना डेनियल ब्रायन के लिए एक भावुक पल था। तो यह थे साल 2018 में WWE के अब तक 10 सबसे यादगार पर।

youtube-cover
 लेखक: डेनी हार्ट, अनुवादक: अंकित कुमार