10 रैसलिंग मूव्स जो रोमन रेंस के मुकाबलों को ज्यादा दिलचस्प बनाएंगे

John Cena, Roman Reigns,

कई लोग रोमन रेंस को पसंद करते हैं तो कुछ लोग उन्हें नापसंद करते हैं, सबकी अपनी राय है। इस बात को नकारना काफी मुश्किल है कि रोमन रेंस ने WWE में काफी बढ़िया मुकाबले दिए हैं। लेकिन फिर भी लोग इनकी बुरी चीजों को ही देखते हैं जबकि अच्छी चीजों को नजरअंदाज करते हैं। रोमन रेंस के मौजूदा मूव्स काफी पुराने होते जा रहे हैं और अब उन्हें कुछ नए मूव्स का इस्तेमाल करने की जरूरत है। आइए जानें उन 10 मूव्स के बारे में जो रोमन रेंस के मुकाबलों को और ज्यादा दिलचस्प बनाएंगे।

#10 दूसरों का फिनिशर चुराएं

एक चीज जो रोमन रेंस कर सकते हैं वो है दूसरों का फिनिशिंग मूव उनपर ही लगाना और रोमन रेंस को इसे करना शुरू कर देना चाहिए। ना केवल इससे हमें हर मैच में एक नया फिनिशर देखने को मिलेगा, इसके अलावा ऐसा करने से वह अपने प्रतिद्वंदी को और ज्यादा गुस्सा दिलाएंगे।

#9 द अंडरटेकर का टॉम्बस्टोन

The Undertaker, Roman Reigns,

कुछ लोगों को यह काफी अजीब लगेगा लेकिन अगर रोमन रेंस, अंडरटेकर के पाइलड्राइवर का इस्तेमाल करने लगे तो इससे रोमन रेंस रिंग में काफी खतरनाक लगने लगेंगे। इससे रोमन रेंस अकेले ऐसे रैसलर बनेंगे जिन्हें इस मूव का इस्तेमाल करने की इजाजत दी गई हो।

#8 द क्रॉसफेस

Roman Reigns,

यह मूव रोमन रेंस के लिए अच्छा साबित होगा और इससे उन्हें बड़े मुकाबलों में काफी मदद भी मिलेगी। अगर रेंस, ब्रॉक लैसनर को क्रॉसफेस में लॉक कर उनसे टैप-आउट करवाते हैं तो इससे उन्हें WWE का टॉप रैसलर बनने में काफी मदद मिलेगी।

#7 डिस्कस क्लोथ्सलाइन

Roman Reigns, Luke Harper,

अगर रोमन रेंस को रिंग के अंदर सबसे खतरनाक रैसलर बनना है तो डिस्कस क्लोथ्सलाइन का इस्तेमाल करने से ज्यादा बेहतर क्या होगा। इससे फैंस के दिमाग में काफी बड़ा भी प्रभाव पड़ेगा। ऐसा वो रिंग के बाहर भी कर सकते हैं। इससे और ज्यादा प्रभाव पड़ेगा जिससे वो काफी खतरनाक लगने लगेंगे।

#6 पावरबॉम्ब

Roman Reigns,

एक और मूव जो रोमन रेंस को खतरनाक दिखायेगा - वो है पावरबॉम्ब। WWE ने रेंस को पावरबॉम्ब का इस्तेमाल करने दिया तो इससे फैन्स उन्हें चीयर करने लगेंगे। WWE, लिफ्ट-अप पावरबॉम्ब का इस्तेमाल भी कर सकती है जिससे इनकी ताकत का नमूना सबको दिखेगा।

#5 DDT

Roman Reigns, Dean Ambrose,

अगर WWE चाहती है कि रोमन रेंस को सभी पसंद करें तो उन्हें एक ऐसा मूव देना होगा जो कि मैच को और भी दिलचस्प बनाए। इसलिए रोमन रेंस को अपने मुकाबलों के दौरान DDT का इस्तेमाल करना शुरू कर देना चाहिए। इससे मैच एक अच्छी जगह आकर खड़ा हो जाएगा और फैंस को सोच में डाल देगा कि आगे क्या होगा।

#4 रनिंग नी

Daniel Bryan, John Cena,

रोमन रेंस को अपने प्रतिद्वंदी के खिलाफ रनिंग नी का इस्तेमाल करना चाहिए जिससे वह अपने प्रतिद्वंदी को तबाह कर सकें और अपनी स्पीड और चुस्ती दिखा सकें। भले ही यह मूव छोटे सुपरस्टार के लिए रिज़र्व किया गया हो लेकिन अगर इसका इस्तेमाल रोमन रेंस करेंगे तो यह काफी ताकतवर दिखेगा ।

#3 मिसाइल ड्रॉपकिक

Roman Reigns,

मिसाइल ड्रॉपकिक भी ऐसा मूव है जो फैंस को काफी खुश कर देता है। वहीं कई बार इस मूव का इस्तेमाल करते हुए सुपरस्टार का संतुलन बिगड़ जाता है जिसके कारण उसके प्रतिद्वंदी को एडवांटेज मिलता है। इसके अलावा इस मूव की वजह से हमें WWE इतिहास में कई चौंकाने वाले पल भी देखने को मिले हैं।

#2 द किमूरा लॉक

WWE, Brock Lesnar, Roman Reigns,

द किमूरा लॉक, रोमन रेंस के लिए सबसे अच्छा होगा। कुछ फैंस होंगे जिन्हें रोमन रेंस का यह अवतार इतना पसंद नहीं आएगा, जबकि बाकी फैंस को इनके अंदर का हील भाने लगेगा। जिस तरह से उन्होंने एक्सट्रीम रूल्स के दौरान बॉबी लैश्ले के साथ मैच लड़ा, वह पूर्व MMA फाइटर के सामने हारने के बावजूद काफी अच्छे दिखे। अगर रोमन रेंस इस मूव का इस्तेमाल करते हैं तो वह पहले से कई गुना ज्यादा खतरनाक दिखने लगेंगे।

#1 टॉप रोप से जर्मन सुप्लेक्स

Roman Reigns,

जब भी इसका इस्तेमाल किसी सुपरस्टार पर किया जाता है तो यह मूव सच में बेहद खतरनाक दिखता है और इस मूव के लिए फैंस काफी उत्सुक भी होते हैं। इतना ही नहीं रोमन रेंस की ताकत और साइज से उन्हें इस मूव को और खतरनाक दिखाने में मदद मिलेगी और यह कई मौकों पर इनके फिनिशर का काम भी कर सकता है। लेखक- ब्रायन थोर्न्सबर्ग अनुवादक- ईशान शर्मा