Create
Notifications

Money In The Bank को कैश करने के दस नए तरीके

सुर्यकांत त्रिपाठी

WWE में ब्रीफ़केस कैश इन करने के अलग-अलग तरीके दिखाई देते हैं जिसमें कई मौकों पर रैसलर सफल होते हैं और कइयों पर उन्हें निराशा हाथ लगती है। अक्सर यही होता है कि हील ब्रीफ़केस जीत जाता है और फेस चैंपियन के कमजोर दिखने का इंतज़ार करता है जब वो कैश इन कर सके।

इसके अलावा भी अपना ब्रीफ़केस कैश इन करने के कई दिलचपस तरीक़े हैं जिनके बारे में हम यहां बात करेंगे।


#10 एंट्रेंस के समय कैश इन करना

ज़रा सोचिए एक चैंपियन कोई प्रोमो देने के लिए, या फिर किसी पीपीवी मैच के लिए एंट्री कर रहा है। जैसे वो रैम्प पर आये उसपर ब्रीफ़केस से हमला हो जाये और फिर रिंग में उसे डालकर मैच शुरू कर दिया जाए।

ऐसा मौका खास होता है। लेकिन इसमें संभावना है कि चैंपियन का विरोधी या उसका कोई साथी मैच में दखल दे। लेकिन इस तरह के चांसेस लिये जाने योग्य हैं। इस तरह के कैश इन से दर्शकों का उत्साह बढ़ जाएगा।

#9 चैंपियन के हाथों मैच हारने के बाद कैश इन करना

ऐसा एक असली मैच में हो सकता है जहां चैंपियन और ब्रीफकेस होल्डर दोनों ख़िताब के लिए लड़ रहे हो। जिसमें MITB होल्डर की हार हो। लेकिन फिर वो चैंपियन पर हमला कर के उन्हें ढेर कर दे और अपना ब्रीफ़केस कैश इन करे।

ऐसे में चैलेंजर अपने विरोधी को पूरी तरह से चौंका देगा और इस मौके का फायदा उठाते हुए अपना ब्रीफ़केस कैश इन कर के जीत दर्ज कर सकता है।

#8 ख़िताब हारने के बाद कैश इन करे

ज़रा सोचिए अगर कोई MITB ब्रीफ़केस होल्डर अपना मैच जीतकर ख़िताब हासिल कर ले। तो ऐसे में उसके पास ब्रीफ़केस भी होगा और वर्ल्ड टाइटल भी। ऐसे में वो किसी और चैंपियन पर भी ब्रीफ़केस कैश इन कर के अनडिस्प्यूटेड चैंपियन बन जाये।

या फिर जब चैंपियन अपना ख़िताब किसी और के खिलाफ बचाने में असफल हुए तो वो वहां अपने विरोधी पर ब्रीफ़केस कैश इन कर के अपना ख़िताब वापस जीत सकते हैं।

#7 पीपीवी के पहले कैश इन करना

हमने पीपीवी पर, पीपीवी के बीच मे और पीपीवी के बाद कैश इन होते देखा है, लेकिन कभी पीपीवी के पहले कैश इन की खबर नहीं सुनी। अगर MITB ब्रीफ़केस होल्डर इस तरह कैश इन कर दे तो स्थिति थोड़ी रोमांचक हो जाएगी।

ज़रा सोचिए रैसलमेनिया के मुख्य इवेंट में रॉयल रम्बल विजेता चैंपियन को चुनौती दे उसके पहले ही ब्रीफ़केस होल्डर कैश इन कर के ख़िताब जीत जाए। इस तरह से मुख्य इवेंट की स्थिति पूरी तरह से बदल जाएगी।

#6 समय खत्म होने के पहले कैश इन करना

मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस को लेकर एक बात पर अबतक काम नहीं किया गया। ये ब्रीफ़केस केवल एक साल तक अपने पास रखी जा सकती है फिर ये मान्य नहीं होती। इसके बाद वो चैंपियन को चुनौती नहीं दे सकते।

पहले ब्रीफ़केस होल्डर, एज ने इसे अपने पास 280 दिनों तक रखा था। रैसलमेनिया 23 पर मिस्टर कैनेडी ने ब्रीफ़केस जीतकर इसे अगले साल रैसलमेनिया पर इसे कैश इन करेंगे। इससे स्थिति मजेदार हो जाएगी।

#5 अपने टैग टीम पार्टनर/दोस्त/फैक्शन मेंबर पर कैश इन करना

ज़रा सोचिए अगर शील्ड कभी टूटी न होती और तीनों सिंगल्स मैच में आगे बढ़ते लेकिन फिर भी एक टीम बने रहते।

फिर जब सैथ रॉलिंस ब्रीफ़केस जीत जाते और रोमन रेन्स वर्ल्ड टाइटल अपने नाम करते तो स्टोरीलाइन रोमांचक बन गयी होती। रॉलिंस अपने साथी पर ब्रीफ़केस कैश इन कर के ख़िताब अपने नाम करते। दो साथियों के बीच होने वाला कैश इन काफी रोमांचक होता और आगे की कहानी दिलचस्प बन जाती।

#4 फ्रीबर्ड रूल के साथ कैश इन करना

हाल ही में टैग टीम टाइटल जीतकर द न्यू डे ने इस नियम में वापस जान डाल दी। ऐसा ही कुछ MITB के लिए भी लाया जा सकता है। ज़रा सोचिए कोफी किंग्स्टन ख़िताब जीतकर इस स्थिति में आ जाएं और इसमें अपने भाइयों को शामिल कर ले।

इसके बाद समझ नहीं आएगा कि कौन असली चैंपियन है। सभी जानते हैं कि द न्यू डे, बिग ई को चुनेगी लेकिन वो सभी को हैरान करते हुए ज़ेवियर वुड्स को चुन लेगी।

#3 कैश इन के बाद चैंपियन अपने आप को डिसक्वालीफाई करवा दे

अक्सर एक हील MITB जीतकर कैश इन करता है लेकिन कई बार एक फेस भी ब्रीफ़केस जीत सकता है। फिर जब फेस अपना ब्रीफ़केस हील चैंपियन पर कैश इन करेगा तो स्टोरी अच्छी तैयार हो सकती है।

इसमें हील मैच और ख़िताब हारने से बचने के लिए अपने आप को डिसक्वालीफाई करवा सकता है या फिर काउंट आउट से हार सकता है। ये एक हील चैंपियन के लिए सही चाल है।

#2 लम्बे मैच के बाद कैश इन करना

अक्सर WWE का मेन इवेंट सबसे लम्बा चलता है। खासकर के पीपीवी पर। इसका उदाहरण है आयरन मैन मैचेस।

इस तरह से कैश इन के बाद लम्बे समय तक चले मैच में दर्शक काफी दिलचस्पी लेंगे। दर्शकों को इसकी उम्मीद नहीं होगी और PPV के लिए ये एक खास बात साबित होगी।

#1 हाउस शो में कैश

हमने लाइव शो पर चैंपियनशिप मैचेस देखे हैं जिसमें कई मौकों पर चैंपियन भी बदलें हैं। ऐसे ही हैरान करने वाला एक लम्हा ये हो सकता है जब कोई MITB होल्डर इसे हाउस शो पर कैश इन करे। ये घटना जहां घटे वहां माहौल देखने लायक होगा और दर्शक इसका जोरदार समर्थन करेंगे।

लेखक: अनीश, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...