Create
Notifications

WWE से जुड़ी 10 बड़ी अफवाहें जिन्हें सच नहीं होना चाहिए

Amit Shukla
visit

ये कहना गलत नहीं होगा कि समरस्लैम के लिए अफवाहों का बाजार भी गर्म था और एक तरफ जहां कुछ बातें सच साबित हुई तो वहीं कुछ गलत भी साबित हुईं। इस बात को ध्यान में रखते हुए आइए उन 10 अफवाहों पर नज़र डालते हैं जिन्हें सच नहीं होना चाहिए:

#10 एवोल्यूशन को हेडलाइन करेगा रोंडा राउजी बनाम निकी बैला का मुकाबला

रैसलिंग ऑब्ज़र्वर के डेव मेलट्ज़र की ये बात और ये हैडिंग अगर सही है तो हमें रोंडा राउजी बनाम निकी बैला से स्टार पावर और पब्लिसिटी मिलेगी ना कि एक अच्छा मैच और जब एक शो सिर्फ महिला रैसलर्स के लिए हो रहा है तो उसे बेहतर मैच मिलना चाहिए, जैसे कि रोंडा राउजी बनाम बेली, या साशा बैंक्स और एंबर मून। ये सारे विकल्प निकी बैला से अच्छे हैं और कम्पनी को इसके बारे में सोचना चाहिए।

#9 वेल्वेटीन ड्रीम को मिल रही है बैकस्टेज हीट

वेल्वेटीन ड्रीम ने NXT Takeover: Brooklyn में एक टाइटस पहनी थीं जिस पर 'कॉल मी अप विंस' लिखा हुआ था। Ringsidenews के मुताबिक इसने बैकस्टेज लोगों को काफी खराब महसूस हुआ और वेल्वेटीन ड्रीम को अपनी एक ट्वीट इस वजह से डिलीट भी करना पड़ा है। अगर ये एक अफवाह है तो ठीक है, वरना वेल्वेटीन ड्रीम के लिए ये परेशानी वाली बात है।

#8 EC3 को हुआ था कंकशन

PWInsider Elite के माइक जॉनसन के मुताबिक वेल्वेटीन ड्रीम के साथ हुए मैच के दौरान EC3 को कंकशन हो गया है और इसकी वजह से NXT के प्रसिद्ध रैसलर को अगले इवेंट में लड़ने से महरूम रहना पड़ सकता है।

#7 चार से छह महीने के लिए एक्शन से बाहर हुए एरिक रोवन

PWInsider Elite के माइक जॉनसन के मुताबिक एरिक रोवन को चोट लगी है जिसकी वजह से वो कम से कम 4 से 6 महीनों के लिए एक्शन से बाहर हो जाएंगे।

उनमें काफी प्रतिभा है लेकिन इस चोट की वजह से ना सिर्फ वो बल्कि उनके टैग टीम पार्टनर ल्यूक हार्पर भी एक जॉबर बन जाएंगे, या फिर कम्पनी उन्हें कोई अलग कहानी दे सकती है।

#6 सच में चोटिल हैं जॉनी गार्गानो

जॉनी गार्गानो और टॉमासो सिएम्पा के बीच NXT टेकओवर: ब्रुकलिन में एक जबरदस्त लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच हुआ जिसके अंत में हमने गार्गानो को अपने घुटनों को पकड़कर दर्द से कराहते देखा। हाल में PWInsider.com और ट्रिपल एच ने इस बात को कन्फर्म किया है कि वो वाकई में चोटिल हैं।

#5 WWE छोड़ने वाले हैं डॉल्फ ज़िगलर

डॉल्फ ज़िगलर, रोमन रेंस या सैथ रॉलिन्स जैसे फैंस के बीच पॉपुलर ना हों लेकिन उनके जैसी इन-रिंग क्वॉलिटी रैसलर्स में जल्दी नहीं मिलती। 'नो होल्ड्स बार्ड' पॉडकास्ट के जोसफ पैसेच की तरफ से ऐसी खबरें आ रही हैं कि WWE ने उन्हें एक कॉन्ट्रैक्ट ऑफर किया, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया।

अगर ऐसा है तो इसका मतलब है कि WWE और डॉल्फ के बीच ये आखिरी कॉन्ट्रैक्ट है, और शायद इसी वजह से वो समरस्लैम में अपना टाइटल हार बैठे।

#4 2019 में WWE का हिस्सा बन सकते हैं पेंटागन जूनियर और फीनिक्स

पेंटागन जूनियर और फीनिक्स इंडिपेंडेंट सर्किट के बड़े नाम हैं और रैसलिंग ऑब्जर्वर के डेव मेल्टज़र के मुताबिक ये दोनों 2019 में WWE का हिस्सा बन सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो पेंटागन जूनियर अपना ज़बरदस्त हाई-फ्लाइंग मूव्स नहीं कर सकेंगे क्योंकि WWE PG प्रोडक्ट है जबकि फीनिक्स 205 लाइव में ही रह जाएंगे।

#3 नहीं बनेगी रोंडा राउजी और पॉल हेमन की जोड़ी

रोंडा राउजी ने कम समय में ये साबित किया है कि वो रिंग में अच्छा काम कर सकती हैं, अगर कुछ कमी है तो वो है माइक स्किल्स। पॉल हेमन एक अच्छा सुझाव हैं, लेकिन वो हील मैनेजर हैं जबकि रोंडा बेबीफेस। इसकी वजह से इनकी जोड़ी शायद नहीं बनेगी। हेमन नहीं तो कोई और मैनेजर ही सही, क्योंकि रोंडा को एक मैनेजर की सख्त जरूरत है।

#2 रैंडी ऑर्टन पर फिलहाल नहीं होगी कोई कार्यवाही

रैंडी ऑर्टन पर एक रेडिट यूजर कार्टरवूहेस ने ये आरोप लगाया था कि वो नए राइटर का स्वागत अपने प्राइवेट पार्ट्स छूकर करते थे, और कम्पनी ने इसकी जांच किए जाने की बात कही थी। लेकिन 'नो होल्ड्स बॉर्ड' के ब्रैड शेफर्ड की जानकारी के मुताबिक कम्पनी उन्हें पनिशमेंट दे चुकी है और ये बात अब खत्म हो गई है। वैसे इस तरह का व्यवहार कम्पनी के एन्टी बुलीइंग कैंपेन के खिलाफ है।

#1 यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बनेंगे फिन बैलर

फिन बैलर की कहानी लगातार अलग मोड़ लेती रही है। वह कभी स्टाइल्स के खिलाफ सर्वाइवर सीरीज में जीतते हैं, और फिर केन के हाथों हार जाते हैं, और समरस्लैम में बैरन कॉर्बिन को हराने के बाद रोमन रेंस से हार जाते हैं। रैसलिंग ऑब्ज़र्वर रेडियो में ब्रायन अल्वारेज ने डेव मेल्टज़र के हवाले से ये खबर दी कि विंस से अभी फिन के लिए कोई बड़े प्लान्स नहीं बनाए हैं, जिसका मतलब वो जल्द यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बनेंगे। लेखक: अभिषेक कुंडु; अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now