Create

10 WWE सुपरस्टार्स जिनके WrestleMania रिकॉर्ड बेहद ही शर्मनाक हैं

Enter caption

WWE रैसलमेनिया में हिस्सा लेना हर प्रोफेशनल रैसलर का सपना होता है और अगर रैसलमेनिया में जीत मिल जाए, तो ये बात सोने पर सुहागा जैसी होती है। रैसलमेनिया में ढेर सारे रैसलरों ने हिस्सा लिया है, लेकिन कईयों को हार नसीब हुई है।

कंपनी के कई सारे ऐसे लैजेंड्री सुपरस्टार हैं, जिन्होंने शानदार काम किया है। लेकिन ऐसे कई दिग्गजों को रैसलमेनिया के मंच पर अपने ज्यादातर मैचों में हार का मुंह ही देखना पड़ा है। आइए नजर डालते हैं, WWE सुपरस्टार्स के बेकार मेनिया रिकॉर्ड्स पर।

विंस मैकमैहन

Vince MacMahon

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन ने 33 सालों के रैसलमेनिया इतिहास में अब तक 4 मेनिया मैचों में हिस्सा लिया है। शर्मनाक बात ये है कि उन्हें सभी मैचों का हार का सामना करना पड़ा है। उनकी सबसे करारी हार रैसलमेनिया 17 में हुई थी, जहां उनके बेटे शेन मैकमैहन के हाथों मिस्टर चेयरमैन को हारना पड़ा।


गोल्डस्ट

डस्टिन रोड्स उर्फ गोल्डस्ट का प्रो रैसलिंग करियर बेहद शानदार रहा है। गोल्डस्ट ने अब तक 8 मेनिया मैचों में हिस्सा लिया है और दुर्भाग्य से सभी में उनकी हार हुई है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

डडली बॉयज

बबा रे डडली और डी वॉन डडली की जोड़ी को WWE इतिहास की सबसे बेहतरीन टैग टीमों में से एक माना जाता है। डडली बॉयज़ ने टैग टीम डिवीजन को बुलंदियों पर पहुंचाया था। लेकिन सभी 5 रैसलमेनिया मैचों में उन्हें हार ही नसीब हुई।


रिक फ्लेयर

द नेचर बॉय रिक फ्लेयर प्रो रैसलिंग की सबसे करिश्माई हस्तियों में शुमार हैं। उन्होंने WCW के अलावा WWE, TNA में बेहद शानदार काम किया। नेचर बॉय ने रैसलमेनिया की स्टेज पर 5 मैच लड़े हैं, जिनमें से उन्हें 4 में हार और 1 में जीत हासिल हुई है।

जैफ हार्डी

पूर्व रॉ टैग टीम चैंपियन जैफ हार्डी के लिए रैसलमेनिया का सफर कुछ खास नहीं रहा है। 7 मेनिया मैचों में उन्हें सिर्फ 1 में ही जीत नसीब हुई है जोकि पिछले 2017 में वापसी के दौरान हासिल हुई थी।

डॉल्फ जिगलर

द शो ऑफ के नाम से मशूहर डॉल्फ जिगलर ने अपने WWE करियर में टैग टीम चैंपियनशिप, IC चैंपियनशिप, MITB, समेत कई खिताब जीते। लेकिन वो रैसलमेनिया में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। कुल लड़े गए 9 रैसलमेनिया मैचों में से उन्हें 8 में हार और सिर्फ 1 में ही जीत हासिल हुई।


कोफी किंग्सटन

WWE की फेमस टैग टीम द न्यू डे का हिस्सा बनने वाले सुपरस्टार कोफी काफी लंबे समय से कंपनी का हिस्सा बने हुए हैं। उन्होंने ढेर सारे रैसलमेनिया में शिरकत की है लेकिन उनका रिकॉर्ड बेहद ही शर्मनाक रहा है। 10 मेनिया मैचों में उन्होंने 9 में हार और 1 में जीत हासिल हुई है।

कोडी रोड्स उर्फ स्टारडस्ट

कोडी रोड्स कितने शानदार रैसलर हैं, ये बात उन्होंने WWE छोड़ने के बाद साबित की है। उनका लगातार इंडिपेंडेंट रैसलिंग सर्किट पर जलवा बरकरार है। लेकिन वो रैसलमेनिया में अच्छा प्रदर्शन कभी नहीं कर पाए। उन्होंने 6 मेनिया मैचों में हार और 1 में ही जीत नसीब हुई है। अब पता नहीं कि वो कब अपना अगला मेनिया मैच लड़ेंगे।


मार्क हैनरी

मार्क हैनरी को दुनिया के सबसे शक्तिशाली आदमी की संज्ञा दी हुई है। उन्होंने करीब 2 दशक लंबे WWE करियर में खूब नाम कमाया है लेकिन रैसलमेनिया पर वो कभी अपने नाम के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। 11 रैसलमेनिया मैचों में उन्होंने सिर्फ 2 में जीत और 9 में हार पाई है।


द बिग शो

बिग शो का नाम WWE में काफी सम्मान के साथ लिया जाता है। उन्होंने WWE में आने से पहले WCW में काफी सारा नाम कमाया था। उन्होंने 16 रैसलमेनिया मैचों में हिस्सा लिया है। उन्होंने 11 में हार और सिर्फ 5 मैचों में ही जीत मिली है। उनकी फेमस रैसलमेनिया हार मेनिया 24 के दौरान हुई थी। जहां उनका सामना बॉक्सिंग लैजेंड फ्लॉयड मेवेदर के साथ एक नो डिसक्वालीफिकेशन मैच में हुआ था। फ्लॉयड ने नॉकआउट पंच मारकर शानदार जीत हासिल की थी।

Quick Links

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment