Create
Notifications

10 चीजें जो WWE को प्रो-स्पोर्ट्स से लेने की जरूरत है

Ankit Kumar

प्रोफेशनल रैसलिंग देखने के लिए WWE से अच्छी जगह शायद कोई नहीं है। लंबे समय से WWE स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट का एक अहम हिस्सा बन चुका है। WWE में कई लगातार कई बड़े सुपरस्टार्स और शानदार स्टोरीलाइन देखने को मिल रही हैं। कई कैरेक्टर हमें ऐसे देखने को मिलते हैं जिन्हें लंबे समय तक याद रखा जाएगा। हालांकि पिछले कुछ समय में WWE को कुछ चीजों पर ध्यान देने की जरूरत हैं और प्रो-स्पोर्ट्स में शामिल चीजों को लाने की सख्त जरूरत है। इसी कड़ी में हम उन 10 चीजों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्हें WWE को प्रो-स्पोर्ट्स से लेने की जरूरत है।

टेल ऑफ द टेप

Enter c

टेल ऑफ द टेप से यहां पर आशय है कि WWE को बड़ी फिउड में शामिल सुपरस्टार्स को उनके शरीर के आकार के अनुसार शामिल किया जाए। हाल ही में हम NXT में हमें ऐसा मुकाबला देखने को मिला था। इस तरह से फैंस अपने पसंदीदा सुपरस्टार्स की तुलना आसानी से कर सकेंगे।

रैंकिंग्स

NCAA Rankings

मेन रोस्टर पर WWE बुकिंग इस तरह से नहीं करती है कि किस सुपरस्टार्स ने ज्यादा मैच जीते हैं या फिर कौन सा सुपरस्टार्स ज्यादा हिट है, लेकिन WWE को चाहिए कि वे मॉर्डन रैसलिंग में रैंकिंग्स को शामिल करें और उसके हिसाब से मुकाबलों को बुक करे। इससे फैंस में मुकाबले देखने के लिए और दिलचस्पी बढ़ेगी।

हार और जीत का रिकॉर्ड

Official college ball win/loss records

WWE को रैंकिग्स पर तो काम करना ही होगा, लेकिन साथ ही साथ स्क्रीन पर ग्राफिक के साथ रैसलर्स के जीत और हार के रिकॉर्ड को भी सामने दिखाने की जरूरत है। हार-जीत का रिकॉर्ड किसी भी स्पोर्ट्स के लिए काफी जरूरी होता है।

अंतरिम चैंपियन

Enter

कई बार ऐसा देखा गया है कि WWE में चोट के कारण रैसलर्स को चैंपियनशिप गंवानी पड़ती है और बिना टाइटल के कारण कभी कभी लंबे समय तक बाहर रहना पड़ता है तो क्यों न WWE कुछ ऐसा करें कि उस रैसलर्स के लिए अंतरिम चैंपियनशिप पर विचार करे और वापसी होने पर उसके लिए चैंपियंस बनाम चैंपियंस मुकाबले में शामिल करे।

बॉडी और मैच के आंकड़े

Manny Pacquiao boxing stats

WWE को चाहिए की मुकाबला शुरू होने से पहले रैसलर्स के मुकाबलों और बॉडी के आंकड़ों को ग्रॉफिक के रुप में दिखाया जाए। इन आंकड़ो पर फैंस पूरे समय चर्चा कर सकते हैं और ये आंकड़े फैंस को मुकाबले में बांधे रखने में काफी मदद करेंगे।

टूर्नामेंट

Every year the NCAA's March Madness drives public interest in college basketball

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन पहले ही प्रो-रैसलिंग टूर्नामेंट के लिए राजी नहीं है, लेकिन दूसरी ओर ट्रिपल एच कुछ और सोचते हैं और इसका उदाहरण हम यूके टाइटल टूर्नामेंट, में यंग क्लासिक टूर्नामेंट के रुप में देख चुके हैं। WWE को चाहिए कि इस तरह से टूर्नामेंट को और शामिल करने की जरूरत है।

ग्रैंड ट्रॉफी के साथ सालाना चैंपियनशिप

Hockey's grandest prize

WWE एनएचएल स्टैनली कप की तरह सालाना चैंपियनशिप करने पर विचार कर सकता है। लंबी चली आ रही स्टोरीलाइन को WWE इस तरह बड़ी ट्रॉफियों के साथ खत्म कर सकता हैं, इससे निश्चित रुप से कंपनी में कई रैसलरों को जिस पुश की जरूरत है, वो मिलेगा।

फाइट के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस

Just imagine this as the Miz or Finn Balor with a WWE title and wallpaper logo

UFC में हमने देखा है कि किस तरह से फ्लॉयड मेवेदर और कॉनर मैकग्रैगर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए बहुत सारा बज क्रिएट किया है। यह वाकई काफी शानदार होगा कि WWE के रैसलर्स मुकाबला खत्म होने के बाद अपने टाइटल के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में नज़र आएं।

हर फाइटर को खतरनाक माना जाए

<br /><p>Enter caption</p><p>T

मिक्सड मार्शल ऑर्टस में हमने देखा कि सभी फाइटर में एक अलग ही क्षमता नज़र आती है जब वह ऑक्टागन में प्रवेश करते हैं और उन्हें हर फाइटर की खतरनाक माना जाता है, लेकिन WWE में ऐसा देखने को नहीं मिला है। मिड-कार्ड रैसलर को पहले से ही मेन इवेंट सुपरस्टार से कमजोर आंका जाता है। WWE को इस चीज में बदलाव करने की वाकई जरूरत है।

बेहतर कमेंट्री

One of the greatest announcers in the history of combat sports and sports entertainment alike

WWE के फैंस कभी-कभी मुकाबले के दौरान ज्यादा कमेंट्री से परेशान होते हैं जिसके कारण वह मुकाबले में ध्यान नहीं दे पाते हैं। एक स्पोर्ट्स अनाउंसर का काम हमेशा से काफी जिम्मेदारी भरा रहा है। यह पूरे खेल में दिलचस्पी बनाए रखने के लिए काफी महत्वपूर्ण है। WWE को अपनी प्रोग्रामिंग में कमेंट्रेरी पर शायद थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। लेखक: निवनर स्नूओ, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...