Create
Notifications

10 बड़े ट्विस्ट जो Elimination Chamber पे-पर-व्यू में देखने को मिल सकते हैं

दीप श्रीवास्तव
visit
रॉयल रंबल अभी हाल में ही ख़त्म हुआ है और अफ़सोस ज्यादा समय नहीं हुआ और स्मैकडाउन का एक और बड़ा पे पर व्यू फिर से हमारे सामने है। आमतौर पर इस चैम्बर (और प्रोफेशनल रेसलिंग को भी) को जो रोचक और देखने लायक बनाता है, वह है इस चैम्बर के मैच के साथ जुडी हुई अनिश्चितता।
रंबल की तरह ही चैम्बर का अंतिम परिणाम भी ज्यादातर इसके ड्रा के भाग्य के ऊपर निर्भर करता है। हमें पूरा यकीन है कि रैसलमेनिया 33 को देखते हुए WWE ने एलिमिनेशन चैम्बर को देखने लायक पीपीवी बनाने उद्देश्य से इसमें और अधिक सरप्राइज पैदा करने के लिए अपनी कमर कस ली होगी। यहां हम ऐसे 10 सरप्राइजों की बात करेंगे जोकि WWE इस पीपीवी इवेंट के लिए प्लान कर सकती है।

एरिक रोवन की वापसी

erick-rowan-1486797679-800
वास्तव में दो बड़े कारण से, यह थोड़ा अज़ीब लगता है कि इस समय अफवाहें इशारा कर रही हैं कि ब्रे वायट ही एलिमिनेशन चैम्बर मैच जीतने के सबसे फ़ेवरेट रैसलर हैं। पहला यह Wrestlemania 33 के मेन इवेंट के लिए रैंडी ऑर्टन बनाम ब्रे वायट का मैच तय कर देगा। यह एक ऐसा मैच है जिसे हमने अब तक कई बार देखा है और जिसमे दर्शकों की बहुत थोड़ी ही रुची या भागीदारी रही है।
दूसरा, ब्रे वायट को एलिमिनेशन चैम्बर में टॉप के रैसलरों को हराने के लिए बहुत ज्यादा मज़बूती से बुक नहीं किया गया है। हाल ही में एरिक रोवन को WWE परफॉर्मेन्स सेंटर में देखा गया है और वो अपनी वापसी की बात कह चुके हैं। आप पूछ सकते हैं कि वो एलिमिनेशन चैम्बर के अंदर कैसे आएंगे ? बहुत आसान है मेरे प्रिय रीडरों, रोवन के पास जादुई शक्तियां हैं जिसकी वजह से वो लाइट्स ऑफ होने पर गायब हो सकते हैं या सामने आ सकते हैं। हम उन्हें टाइटल मैच में ही दोबारा देखने की पूरी उम्मीद कर रहे हैं।

ल्यूक हार्पर रैंडी ऑर्टन को हरा दें

luke-harper-vs-randy-orton-1-1486798691-800
रैंडी ऑर्टन, ल्यूक हार्पर के खिलाफ अपने मैच के नतीजे की परवाह किए बिना रैसलमेनिया 33 के मेन इवेंट में जायेंगे क्योंकि इस मैच का परिणाम उनके रैसलमेनिया के मैच को प्रभावित नहीं करेगा। तो क्यों न ऑर्टन अपने इस मैच में ल्यूक हार्पर को हावी होने दें और उनका स्तर ऊंचा कर दें ?
हार्पर अच्छा काम कर सकते हैं और स्मैकडाउन को सभी स्टार जिन्हें वो ले सकते हैं, इसी समय ही लेने की जरूरत है। यह रोशनी दिखाने के जैसा होगा। अपने दिमाग में गूंजती आवाजों वाले (रैंडी ऑर्टन का थीम सांग ) एक आदमी से एक दूसरे आदमी, जिसके पागल दिमाग में बहुत से गन्दी बातें हैं। हार्पर एक बड़े, मजबूत और शक्तिशाली रैसलर के तौर पर बुक किये गए हैं और उनसे मिली हार से वास्तव में रैंडी ऑर्टन को बहुत अधिक नुकसान नहीं होगा।

ल्यूक हार्पर ब्रे वायट को जिताने में मदद करें

bray-wyatt-luke-harper-1486799211-800
हमारे दिल की गहराई में कहीं न कहीं हम यह जानते हैं कि ल्यूक हार्पर असल में, बेबी फेस के रूप में कभी भी काम नहीं करेंगे। बेशक, ऐसा हो यह हम सभी चाहते हैं। ठीक इसी समय में, उसके गियर, उसकी शक्ल और उसकी रेसलिंग की स्टाइल सब चीख चीख कर "हील - मॉन्स्टर" कह रही हैं।
क्या आपको सच में आश्चर्य होगा यह जानकर कि मास्टर मेनुपुलेटर ब्रे वायट अब तक डोर खींच रहे थे? हार्पर एलिमिनेशन चैम्बर में अपने जादू के साथ आएगा, बहुत हद तक मिस्टर एरिक रोवन की नसों में। वे खुद को वायट के साथ जोड़ सकते हैं और एक बड़ी जीत हासिल करने में उनकी मदद कर सकते हैं और उसके बाद चैंपियन और उसका शिष्य आपस में एकजुट हो सकते हैं। इस दुनिया में सब कुछ जायज होता है। यह केवल अराजकता, तबाही और बड़ी अव्यवस्था से भरी हुई एक अंधेरी और उजाड़ दुनिया है।

द मिज एलिमिनेशन चैम्बर मैच जीत जाएं

the-miz-1486799692-800
WWE ने शायद यह देख लिया होगा कि रैसलमेनिया 33 के मेन इवेंट में प्रस्तावित जॉन सीना बनाम रैंडी ऑर्टन मैच के प्रति दर्शकों के ज्यादा दिलचस्पी नहीं रह गयी है और लगभग ऐसा ही ब्रे वायट बनाम रैंडी ऑर्टन के मुकाबले को लेकर भी है।
हालांकि मिज बनाम जॉन सीना के बीच एक प्रोग्रम का भी अनुमान लगाया जा चुका है और ईमानदारी से फैंस इसके लिए कहीं अधिक उत्साहित लग रहे हैं। मान लीजिये कि मिज यह मैच जीत जाते है तो वह जॉन सीना (जिनके पास रीमैच का कॉन्ट्रैक्ट है) और रैंडी ऑर्टन दोनों के साथ एक मुकाबले में जायेंगे।
हम ईमानदारी से जानते हैं कि इन तीनों के साथ एक ट्रिपल थ्रैट मैच, इन तीनो के किसी भी दूसरे संभावित संयोजन की तुलना में कहीं अधिक रोमांचकारी होगा। कभी नहीं, कभी मत कहो।

टैमिना स्नूका, नेओमी के स्मैकडाउन विमेंस टाइटल गवाने की वजह बनें

tamina-1486800519-800
नेओमी को बहुत मजबूती के साथ बुक किया गया है और वह स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन, एलेक्सा ब्लिस के खिलाफ हावी होती दिखाई दे रही हैं। यह बहुत ज्यादा मुश्किल लग रहा है कि एलेक्सा सफाई के साथ मैच लड़कर नेओमी को हरा पाएं लेकिन यह और भी ज्यादा मुश्किल लगता है कि WWE नेओमी को विमेंस चैंपियनशिप टाइटल जीतने देगा।
इस बात को देखते हुए कि टैमिना चोट से उबरकर अभी वापस आयी हैं, इसकी बहुत अधिक सम्भावना लगती है कि वो वापस आकर अपनी पूर्व टीम BAD नेओमी के खिलाफ, ब्लिस के साथ खुद को जोड़ लें। क्या नेओमी, टैमिना के शक्तिशाली मुक्के का झटका महसूस करेंगीं ? हम पहले से ही इसके लिए पूरे दिल से माफ़ी मांगते हैं।

एजे स्टाइल WWE चैंपियन बन जाएं

cover-1486800907-800
पिछले हफ्ते हुए फेटल फोर वे मैच में, दिन के अंत में बैरन कॉर्बिन ने एजे स्टाइल को हरा दिया था। यह देखते हुए कि मैकमैहन को एजे स्टाइल पर कितना ज्यादा भरोसा है, यह मूव बहुत ही हैरान करने वाला था। आमतौर पर ऐसे मूव बड़े डेवलपमेंट, जैसे कि स्टाइल एलिमिनेशन चैम्बर के अंदर एक बड़ी जीत हासिल करने जा रहे हों, की शुरुआत होते हैं।
वायट बनाम ऑर्टन मैच अब भी हो सकता है, जबकि स्टाइल के लिए रैसलमेनिया 33 में अभी तक कोई अनुमानित विरोधी रैसलर नहीं है (अब तक जो भी अफवाहें हैं वो शेन मैकमैहन को लेकर ही हैं)। दर्शक इस फैसले को बहुत पसंद करेंगे, और स्टाइल बनाम ऑर्टन मैच एक बड़ा मनी मैच साबित होगा जिसे अभी तक हमने नहीं देखा है। उम्मीद पर सब कुछ टिका है तो उम्मीद करते हैं कि ऐसा हो।

रैंडी ऑर्टन, ब्रे वायट को झटका दे दें

randy-orton-bray-wyatt-1486803336-800
दो एल्फा मेल एक साथ नहीं रह सकते। खास तौर पर तब जबकि एक 12 बार वर्ल्ड चैंपियन रह चुका है और एक और बार बनने की तैयारी में है।
ऐसा लगता है कि ये कहावत इस इवेंट में भी सही साबित हो सकती है और हमें बिल्कुल आश्चर्य नहीं होना चाहिए अगर ऑर्टन, वायट पर एलिमिनेशन चैम्बर के बाहर हमला कर दें। वास्तव में जब वायट इस मैच को जीतकर रैसलमेनिया 33 में अपने मुकाबले को तय कर देते हैं तब हम ऐसा होने की उम्मीद कर सकते हैं। वास्तव में यह कोई असली सरप्राइज नहीं होगा लेकिन यह लगभग एंटीक्लाईमेक्स जैसा होगा।

एसेंशन, टैग टीम टरमोइल मैच को जीत लें

tag-team-turmoil-1486803805-800
एक समय एसेंशन डराने वाली टीमों में से थी। जल्दी ही यह केवल जॉबर्स से कुछ ज्यादा बनकर ही रह गयी।
हालांकि पिछले हफ्ते स्मैक डाउन में अपनी आश्चर्यजनक जीत के साथ ऐसा लग रहा है जैसे उन्होंने दोबारा लय पकड़ ली है। क्या यह काफी है यह बताने के लिए कि वो स्मैक डाउन टैग टीम चैंपियन भी बन जायेंगे ? इसका पता संडे को चल जायेगा।

एमालिना का डैब्यू

best-emmalina-returns-1486804308-800
उनका डेब्यू अब एक मजाक बन चूका है। अब जबकि अंततः उन्होंने रॉ में आने की बात कह दी है, क्या होगा अगर स्मैक डाउन इससे पहले ही उनका कॉन्ट्रैक्ट खरीद ले ? हालांकि यह एक छोटा सा कोण एक बड़ी पिक्चर में बदल सकता है। यह निश्चित तौर एक बड़ा बदलाव होगा।

रिवाइवल, टैग टीम टरमोइल मैच में आ जाएं

nxt-3-1486808954-800
यह बहुत दूर की कौड़ी है लेकिन इसकी अच्छी सम्भावना है। हमारे साथ रहिये जब हम ये बताएँगे कि यह कैसे संभव हो सकता है।
टरमोइल मैच में भाग लेने वाली सभी टीमों में से कोई एक टीम पार्किंग एरिया में मार खाती है और घायल हो जाती है। अंतिम समय में उन्हें मैच में रिप्लेस किया जाना होता है। ठीक इसी समय रिवाइवल बैक स्टेज में तैयार दिखती है। वो आते हैं, रिप्लेसमेंट के तौर पर मैच लड़ते हैं और टाइटल जीत जाते हैं।
क्यों ? क्या आपने इन टीमों को टैग टीम टरमोइल मैच में देखा है ? अमेरिकन अल्फ़ा को अपने खिलाफ लड़ने के लिए एक अच्छी टीम की जरूरत है, और रिवाइवल इसके लिए वही दवा है जिसके बारे में डॉक्टर ने कहा है।
Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now