10 रैसलर्स जिन्हें शायद WWE में कभी भी साइन नहीं किया जाएगा

<p>

प्रोफेशनल रैसलिंग करना कोई आसान बात नहीं होती है। एक रैसलर को इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है तब जाकर वह प्रोफेशनल रैसलिंग में एंट्री कर पाता है। वैसे तो प्रोफेशनल रैसलिंग के लिए कई कंपनियां हैं लेकिन एक रैसलर का WWE में काम करने का सपना होता है। एक प्रोफेशनल रैसलर अपने जीवन में WWE का हिस्सा जरूर बनना चाहता है। कई रैसलर्स WWE में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो जाते हैं लेकिन किसी कारणवश फिर चाहे वह उनका खराब व्यवहार हो या फिर और कोई कारण वह WWE में अपनी जगह गंवा देते हैं। इसके अलावा कई रैसलर्स ऐसे भी होते हैं जो शायद WWE के लिए फिट नहीं हो पाते हैं वह भी इसका हिस्सा बनने से रह जाते हैं। इसी कड़ी में आज हम 10 ऐसे रैसलर्स के बारे में बात करने जा रहे हैं जो शायद अब कभी WWE द्वारा साइन नहीं किए जाएंगे।


एडम पेज

वर्तमान में एडम कोल ROH में रैसलिंग कर रहे हैं लेकिन एडम पेज अब शायद ही अब कभी WWE में साइन किए जाए। WWE के साथ वह कानूनी लड़ाई में शामिल हैं क्योंकि उन पर WCW की टैग टीम टैक्सास हैंगमैन में हैगमैन नाम यूज करने का आरोप है। इसके अलावा एडम कोल भी कई मौको पर यह कह चुके हैं कि WWE में जाना उनके लिए महत्वपूर्ण नहीं लगता है।

ब्लिट्जक्रीग द जर्मन जगनॉट

Blitzkrieg recently lost his day job over his offensive gimmick.

ब्लिट्जक्रीग द जर्मन जगनॉट एक इंडिपेंडेंट रैसलर हैं जो कि रेप, मर्डर और ड्रग मामलों में शामिल हैं। ऐसे में WWE कोई उन्हें कंपनी में शामिल कर किसी विवाद को शुरू नहीं करना चाहेगा। ब्लिट्जक्रिग द जर्मन जगरनॉट के अतीत को देखते हुए इस बात की संभावना ना के बराबर है कि वह कभी WWE में दिखाई देंगे।

अर्ल हेबनेर

<p>

अर्ल हेबनेर WWE में एक वरिष्ठ अधिकारी होने के रुप में अपने कॉन्ट्रैक्ट का अानंद ले रहे थे लेकिन इस बीच आपराधिक गतिविधियों में शामिल हो गए। हेबनेर और उनके जुड़वा भाई डेव ने WWE मर्चेंडाइज की कई फाइलों को चुरा लिया और उन्हें बनाकर सस्ते दामों पर बेचना शुरू कर दिया जैसे ही यह बात WWE को पता चली उन्हें तुरंत कंपनी से निकाल दिया गया। ऐसे में WWE में उनकी वापसी संभव नहीं है।

रैवेन

<p>

रैवेन का WWE में भविष्य काफी उज्जवल था। WWE ने रैवेन को बैकस्टेज राइटर बनाया था जिसे वह बखूबी ढंग से निभा रहे थे। हालांकि उनका ज्यादातर समय बैकस्टेज के अधिकारियों के साथ बिताना उनके लिए सही नहीं रहा। शेन मैकमैहन के साथ उनकी दोस्ती के कारण उन्हें WWE से निकाल दिया गया और ब्लैकलिस्ट कर दिया गया।

मि. कैनेडी (मि. एंडरसन)

<p>

मि. कैनेडी ने जब WWE में अपने सफर की शुरूआत की तब उन्हें लगता था कि वह उनके एक रॉकेट जहाज है। उन्होंने WWE में काफी कम समय में छह पूर्व वर्ल्ड चैंपियनों को हराया था। इसके अलावा उन्होंने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट भी अपने नाम किया। WWE के तीन दिग्गजों ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई कि कैनडी रिंग में अपने प्रतिद्वंदी पर ज्यादा कठोर हो जाते है जिसे चोट लगने की संभावना ज्यादा होती है। इसके बाद चोट के कारण उन्होंने WWE में अपनी जगह गंवा दी।

टेडी हार्ट

<p>

टेडी हार्ट रिंग में टैलेटेंड रैसलर्स में से एक हैं लेकिन उनका अहंकार उनके टैलेंट पर भारी पड़ गया। WWE के इतिहास में वह साइन किए जाने वाले सबसे यंग रैसलर थे। हालांकि उनके रवैए को देखते हुए वह जल्द ही WWE से रिलीज कर दिए गए। WWE से निकाले जाने के बाद उनमें कुछ बदलाव देखने को मिले लेकिन उनका व्यवहार बिल्कुल भी नहीं बदला।

ज़हरा

<p>

ज़हरा ने टैटू वाले मॉडल के रुप में अपनी पहचान बनाई। इसके अलावा सैथ रॉलिंस की वजह से उन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा हालांकि रिंग में वह अपना प्रभाव दिखाने में कामयाब नहीं हुईं। रिंग में शानदार न होने के कारण WWE ने उनमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। ऐसे में इस बात की संभावना कम है कि WWE उन्हें कभी कंपनी में शामिल करे।

रायबैक

<p>

रायबैक ने जब स्किप शेफील्ड के रुप में जब डेब्यू किया तब वह काफी शानदार थे। हालांकि पैर फ्रैक्चर होने के कारण उस समय रिंग में बड़ा मौका गंवा दिया। इसके बाद जब उन्होंने रायबैक के रूप में वापसी की तो फैंस की ओर से उन्हें बिल्कुल समर्थन नहीं मिला। इसके अलावा उनका व्यवहार कंपनी से रिलीज किए जाने का कारण बना।

पॉल लंदन

<p>

पॉल लंदन को WWE में अपने रन के दौरान कई समस्याएं थी। पहली बात यह कि वह टैग टीम के रूप में काम नहीं करना चाहते थे हालांकि उन्हें ब्रायन कैंड्रिक के साथ टीम अप किया गया। इसके अलावा वह टैग टीम चैंपियन भी बने लेकिन वह इससे खुश नहीं थे। इसके बाद वह एक स्टोरीलाइन में शामिल हुए जिससे पॉल बिल्कुल भी खुश नहीं थे। इसके बाद उन्होंने WWE में कभी भी काम करने से साफ मना कर दिया।

मूसो

<p>

मूसो शायद ही कभी WWE में साइन किए जाए। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि WWE की घरेलू हिंसा में जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी है। ऐसे में मूसो बिल्कुल भी फिट नहीं है क्योंकि वह अपनी प्रेमिका पर हमला कर चुके हैं। ऐसे में उनका WWE में शामिल होना काफी मुश्किल है। लेखक: क्रिस्टोफर स्कॉट वैग्नर, अनुवादक: अंकित कुमार