Create
Notifications

10 असफल एथलीट्स जिन्होंने WWE में अपने टैलेंट को साबित किया

Reigns transitioned from an unsuccessful career in Football
Ankit Kumar

अक्सर कहा जाता है कि WWE में शामिल होने के लिए आपको लेडी लक की जरुरत होती है। स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट के इस बिजनेस में केवल टैलेंट ही काफी नहीं है। सफल होने के लिए 90 प्रतिशत मेहनत और 10 प्रतिशत सही जगह और सही समय पर होनी चाहिए। WWE सुपरस्टार को कई कारणों से टैलेंट कहा जाता है। उनके शरीर की क्षमता कुछ ऐसी होती है कि वह साल में 200 दिन परफॉर्म करने के लिए तैयार होते हैं। बावजूद इसके आप ये उम्मीद नहीं कर सकते हैं कि एक परफॉर्मर लंबे समय तक इस बिजनेस में टिका रहेगा। हालांकि कई बार देखा गया है कि कई रैसलरों का पहला प्यार रैसलिंग नहीं रहा है। वह रैसलिंग से पहले किसी न किसी अन्य खलों में जुड़े रहे हैं, हालांकि उनमें उन्हें सफलता नहीं मिली। इसी कड़ी में हम बात करेंगे उन 10 रैसलर्स की जो रैसलिंग में आने से पहले एक असफल एथलीट थे।

रोमन रेंस

वर्तमान में WWE में सबसे सफल सुपरस्टार रोमन रेंस इस समय इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन हैं। इस बिजनेस में अपने कजिन भाई द रॉक के होने के बावजूद उन्होंने कड़ी मेहनत की। लेकिन क्या आप जानते हैं कि प्रो-रैसलर बनने से पहले रोमन रेंस फुटबॉल में अपना हाथ आजमा चुके हैं। रोमन रेंस जॉर्जिया टेक, मिनिसोटा विकिंग्स और जैक्सनवाइल जैगुआर के लिए फुटबॉल खेल चुके हैं। हालांकि वह इसमें ज्यादा सफल नहीं हो सके थे। जिसके बाद उन्होंने रैसलिंग की दुनिया में कदम रखा।

जिम नीडहार्ट

B

जिम नीडहार्ट सबसे महान टैग टीम का हिस्सा थे जिसमें उनके ब्रदर्स इन लॉ ब्रेट हार्ट भी शामिल थे। जिम और ब्रेट ने टैग टीम डिवीजन को एक नए आयाम तक पहुंचाया। हालांकि जिम रैसलिंग करने से पहले एक फुटबॉलर बनना चाहते थे और उन्होंने इसके लिए उन्होंने ग्रेजुएशन के बाद प्रैक्टिस करनी शुरु कर दी, लेकिन वह इसमें सफल नहीं रहे जिसके बाद उन्होंने रैसलिंग में अपना हाथ अाजमाया।

ब्रायन पिलमैन

Brian

रैसलिंग के इतिहाल में पिलमैन को उनकी 'लूज कैनन' गिमिक के लिए जाना जाता है। हालांकि प्रोफेशनल रैसलर्स बनने से पहले पिलमैन एक प्रोफेशनल फुटबॉलर थे। पिलमैन सेकेंड टीम ऑल अमेरिकन में दो बार जगह बना चुके थे लेकिन वह नेशनल फुटबॉल लीग में जगह बनाने में कामयाब नहीं हुए।

रॉन सिमंस

R

जिन्होंने 90 के दशक में प्रो-रैसलिंग नहीं देंखी उन्हें हम बताना चाहेंगे कि रॉन सिंमस एक बडे़ ऑर्गेनाइजेशन में पहले अफ्रीकन अमेरिकन वर्ल्ड चैंपियन थे। अफ्रीकन अमेरिकन वर्ल्ड चैंपियन बनने से पहले वह हाई स्कूल में एक फुटबॉल प्लेयर थे। फ्लोरिडा स्टेट की तरफ से खेलने से पहले उनका नाम लाइनमैन ऑफ द इयर में भी आ चुका था।

लेक्स लुगर

L

90 के दशक में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक लेक्स लुगर का पहला प्यार रैसलिंग नहीं था। रैसलिंग के बिजनेस में आने से पहले लेक्स लुगर भी एक फुटबॉलर थे, जिन्होंने कनाडियन फुटबाल लीग में मॉन्ट्रियल अलाउटेस की तरफ से हिस्सा लिया था। इसके बाद वह ग्रीन बे पैकर्स में चुने गए लेकिन ट्रेनिंग कैंप में चोट के कारण वह पैकर्स के लिए खेल नहीं सके।

बिग वैन वेंडर

Bi

80 के आखिरी और 90 के शुरुआती दशक में बिग वैन वैंडर ने यह दावा किया कि वह इस धरती के सबसे डरावने रैसलर हैं। पूर्व WCW वर्ल्ड चैंपियन बिग वैन वैंडर ऐसे चुस्त पहलवान थे जिन्होंने फुटबॉल में अपना काफी समय दिया। वह NFL में लॉस एंजल्स की तरफ से फुटबॉल खेल चुके हैं।

बिल गोल्डबर्ग

Bill

WCW में बिल गोल्डबर्ग सबसे प्रभावशाली सुपरस्टार के रुप में थे। पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन बिग गोल्डबर्ग ने रैसलिंग के इतिहास में अपना एक अलग नाम बनाया है। 2016 में गोल्डबर्ग ने लंबे समय बाद WWE में धमाकेदार वापसी की थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बिल गोल्डबर्ग एक प्रोफेशनल रैसलर से पहले 1990 में NFL में लॉस एंजल्स रैम्स में जगह बना चुके हैं। अटलांटा फैलकोंस में शामिल होने से पहले गोल्डबर्ग ने 2 साल प्रैक्टिस स्कवाड के साथ समय बिताया।

केविन नैश

Ke

हमारे लिए इस लिस्ट में नैश को शामिल करना बिल्कुल कठिन नहीं थी। 6 फिट 10 इंच लंबे नैश WCW में सबसे अलग दिखने वाले रैसलर थे। केविन नैश ने WWE चैंपियनशिप के साथ WCW वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप भी अपने नाम की है। रिंग में उनका नाम सबसे सफल प्रोफेशनल रैसलर के रुप में जाता है। हालांकि केविन नैश का पहली पसंद रैसलिंग नहीं थी। यूनिवर्सटी ऑफ टेनेसी में पढ़ाई के दौरान वह साल 1977-1980 में टैनेसी वॉलिंटयर्स बॉस्केटबॉल टीम में शामिल हुए थे।

ब्रॉक लैसनर

B

पिछले कुछ सालों से WWE पर राज करने वाले द बीस्ट यानी ब्रॉक लैसनर, जिन्होंने रैसलमेनिया पर अंडरटेकर को हराकर उनके जीत के सफर को रोका था, आज वह इस बिजनेस में अपनी एक अलग जगह बना चुके हैं। लैसनर पूर्व UFC हैवीवेट चैंपियन है जब उन्होंने से MMA से WWE में जगह बनाई। लेकिन क्या आप जानते हैं कि लैसनर एक फुटबॉल प्लेयर बनना चाहते थे और साल 2004 में उन्होंने मिनिसोटा विकिंग्स ज्वाइन की और कुछ गेम्स में शामिल भी हुए लेकिन वह इसमें सफल नहीं हुए जिसके बाद उन्होंने MMA में जाने का फैसला किया।

द रॉक

The

WWE के सबसे शानदार रैसलर्स में से एक द रॉक आज सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर हैं। WWE के बाद द रॉक एक्टिंग में अपना करियर शानदार तरीके से बिता रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि WWE में आने से पहले वह एक फुटबॉल प्लेयर बनना चाहते थे। वह NFL में खेलना चाहते थे। द रॉक स्कॉलरशिप पर मियामी यूनिवर्सिटी गए जहां उन्होंने खुद को मियामी हुरैकेन्स नेशनल चैंपियनशिप टीम में शामिल किया। हालांकि घुटने की चोट के कारण वह टीम से बाहर हो गए जिसके बाद उन्होंने रैसलिंग की दुनिया में शामिल होने का फैसला किया। लेखक: वाईटी रैसलिंग हब, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...