Create
Notifications

10 शानदार मैच जो WrestleMania 34 को और बेहतरीन बना सकते हैं

मोहिनी भदोरिया

रैसलिंग एक कला है, जोकि हर किसी के दिलों में खूबसूरत पलों के साथ हमेशा के लिए बस जाती है। मेन रोस्टर में शामिल कुछ मैच ऐसे हैं, जो WWE NXT के मुकाबला चार्ट से दूर नही हैं, लेकिन कुछ ड्रीम मैच है, जो बुक किए जाए, तो एक ब्लॉकबस्टर मैच लेकर आ सकता है। रैसलमेनिया 34 में इस साल कुछ बेहतरीन मैच हो सकते हैं, जो वर्ल्ड के किसी भी शो से शानदार हो सकता है। ये हैं वो 10 मैच, जो किसी भी रैसलमेनिया शो के अद्भुत बना सकते हैं।

साशा बैंक्स और बेली का आयरन मैच

WWE के अंदर विमेंस डिविजन को फैंस द्वारा वो ही आदर-सम्मान मिल रहा है, जिसकी वो हकदार हैं। लेकिन अगर रैसलमेनिया में शो को कोई शानदार बना सकता है तो वो है साशा बैंक्स vs बेली का मैच। दरअसल दोनों ही सुपरस्टार्स की रिंग के अंदर काफी अच्छा तालमेल है, जो अपनी काबिलियत के साथ सभी को आकर्षित करती हैं। फैंस ने इनके NXT के आयरन विमेन मैच का काफी आंनद उठाया, जिसमें इन दोनों के बीच विवाद हो गया था, लेकिन अगर इन्हें इस बार बुक किया गया, तो ये रिंग के अंदर काफी शानदार प्रदर्शन दे सकती हैं। इन दोनों की दुश्मनी को रैसलमेनिया के प्लेटफॉर्म की जरूरत है, जहां हो सकता है कि साशा और बैंक्स की पुरानी दोस्ती वापस आ जाए। इसे भी पढ़ें: Wrestlemania इतिहास के 10 सर्वश्रेष्ठ वर्ल्ड टाइटल मुकाबले

WWE चैंपियनशिप के लिए सैमी जेन और केविन ओवंस

दरअसल दोनों ही रैसलर्स की दोस्ती काफी अच्छी थी, लेकिन इस समय दोनों के बीच विवाद चल रहा है। सैमी और केविन दोनों का सपना है कि वो करियर के अंत तक साथ में टॉप लेवल पर जाएं। हालांकि वो ब्लू ब्रैंड के डुओ हैं, लेकिन अगर WWE ने इन दोनों की फिउड करवाई, तो ये दोनों शो को शानदार बना सकते हैं। इसके अलावा, दोनों ही सुपरस्टार्स को एक ग्रेट स्टोरी बनाने का मौका मिल सकता है। द बेबीफेस सैमी जेन रैसलमेनिया के शो में अभिमानी केविन के खिलाफ चैंपियनिप को हासिल कर सकते हैं।

UK चैंपियनशिप के लिए पीटे डन VS टायलर बेट

इंडिपेंडेंट सर्केट में इन दोनों सुपरस्टार्स ने अपना नाम खुद से बनाया है, जोकि ट्रिपल एच के अंडर भी बिजनेस कर सकते हैं। शिकागो में NXT टेकओवर में हुए मैच के मुताबिक, इन दोनों की काबिलियत से लगता है कि ग्रैंड स्टेज पर ये शानदार मैच कर सकते हैं। दरअसल ये दोनों काफी हार्ड-हिटिंग सुपरस्टार्स हैं, जिनकी रिंग के अंदर की काबिलियत का फैंस सम्मान करते हैं। इसलिए इस साल के रैसलमेनिया में दोनों ही उम्मीदवार UK चैंपियनशिप हासिल करने के हकदार हैं।

WWE चैंपियनशिप के लिए एजे स्टाइल्स vs शिंस्के नाकामुरा

नाकामुरा की रॉयल रंबल में जीत के बाद, कंपनी रैसलमेनिया 34 में एक ड्रीम मैच करवाने की कोशिश में है। ये दोनों सुपरस्टार्स शो में अपनी रोप्स की आक्रामक काबिलियत से जाने जाते हैं। दरअसल इन दोनों के अंदर वो काबिलियत है, जो WWE चैंपियनशिप हासिल करने के लिए अपनी काबिलियत से फैंस को आकर्षित कर सकते हैं। वहीं अगर ये बुकिंग ढंग से की गई, तो ये मैच भी रैसलमेनिया 25 में हुए अंडरटेकर VS शॉन माइकल्स की तरह ही होगा।

सिंगल्स मैच के लिए जॉन सीना VS कैनी ओमेगा

बहरहाल ये मैच पेपर का सबसे शानदार मैच, जोकि जॉन सीना के करियर का भी सबसे अधिक मार्केबल मैच रहा है। कैनी ओमेगा WWE में शामिल हो सकते हैं, जो कंपनी के लिए अगले बड़े स्टार के रूप में उभर के सामने आएंगे। वहीं अगर उनका जॉन के साथ उनका सामना हुआ, तो वो अगले पढ़ाव पर पहुंच जाएंगे। 2017 में जब केनी अोमेगा का NJPW कॉन्ट्रैक्ट एक्सपायर हो गया था, तब जॉन सीना ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डालकर उन्हें WWE में आने के लिए उत्तेजित किया था। वहीं दोनों ही सुपरस्टार्स ऑडियंस को काफी प्रभावित कर सकते हैं और बेहतरीन स्टोरीलाइन बना सकते हैं।

एक्सट्रीम रूल्स मैच में सीएम पंक VS समोआ जो

रिंग ऑफ ऑनर में हुए इन दोनों के शानदार इंडिपेंडेंट सींस को अगर आपने शो में देखा है तो, आप इस मैच के महत्व को भी समझेंगे। वहीं अगर दोनों ही सुपरस्टार्स का सामना होता है और सीएम वापसी करते है, तो ये मैच वाकई में काफी शानदार होगा। दरअसल इन दोनों ही सुपरस्टार्स ने 5-स्टार मैच किए हैं, जिसमें अगर सीएम ने वापसी की, तो वो सरप्राइजिंग नहीं होगी। वहीं समोआ जो के साथ उनका मैच भी एक शानदार मोड़ लेकर आ सकता है, जोकि फैंस को हमेशा से बेहद पसंद है।

आयरन मैन मैच में डेनियल ब्रायन VS शिंस्के नाकामुरा

फैंस के लिए डेनियल ब्रायन और शिंस्के का मैच हमेशा से एक ड्रीम मैच रहा है। लेकिन डेनियल ब्रायन ने अगर क्लियर किया कि वो इस बार रैसलमेनिया में हिस्सा लेंगे, तो ये इस मैच के वाकई में होने की आशंका हो सकती है।

दरअसल दोनों की ही बॉडी रैसलिंग में क्राउड को काफी प्रभावित करती है। दोनों को ही इन रिंग काबिलियत के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस VS डीन एंब्रोज VS सैथ रॉलिंस का मैच

रैसलमेनिया के मेन इवेंट में रोमन रेंस को उनके फैंस मैच में देखना चाहते हैं। WWE में द शील्ड टॉप लेवल के लिए चुने गए थे। इन तीनों ही रैसलर्स की रिंग में काबिलियत काबिल ए तारीफ है, जो रैसलमेनिया में एंब्रोज की तरह हील का रूप ले सकती हैं। लेकिन कंपनी के मुताबिक रैसलमेनिया 35 में इस मैच के पूरी तरह होने की संभावना है।

यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए सीएम पंक VS डेनियल ब्रायन

दरअसल रैसलमेनिया में ये मैच कभी भी नहीं हुआ, जिसमें कंपनी ने ये अवसर खो रखा है। दोनों ही रैसलर्स बिजनेस में खेलने योग्य हैं, जो इसके हकदार हैं। लेकिन अगर इस मैच को होना चाहिए, तो कंपनी को इसे रैसलमेनिया में जरूर करना चाहिए। हालांकि इसमें कोई भी संशय नहीं है कि इनका रैसलमेनिया जैसे ग्रैंडस्टेज पर एक शानदार मैच होना चाहिए। वहीं अगर इनकी ठीक तरह से बुकिंग की गई, तो WWE यूनिवर्स के लिए ये मैच देखने लायक होना चाहिए।

एलिमिनेशन 6 मैन-टैग टीम मैच में द शील्ड VS द बुलट क्लब

दरअसल रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियन हैं और डीन एंब्रोज और सैथ रॉलिंस रॉ टैग टीम चैंपयन हैं और फिन बैलर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन हैं और केनी ओमेगा यूनाइटेड स्टेट्स चेंपियन हैं और एजे स्टाइल्स WWE चैंपियन। अगर इन सभी का रैसलमेनिया के मेन इवेंट में बुक किया गया, तो वाकई में शानदार रूप में होगा। हालांकी अगर WWE ने ये मैच बुक किया तो वो उनके लिए और फैंस के लिए काफी बेहतरीन रूप में उभर के आएगा। लेखक - आबिद खान, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...