Create
Notifications

10 असल जिंदगी के कपल्स जो इस वक्त WWE का हिस्सा हैं 

WWE कपल्स
WWE कपल्स
reaction-emoji
Subham Pal

WWE ने पिछले कुछ सालों में कंपनी में मौजूद कपल्स के निजी जिंदगी को टोटल डिवाज शो के जरिए फैंस के सामने लाने का काम किया है। हालांकि, टोटल डिवाज में मौजूद कुछ कपल्स अब WWE का हिस्सा नहीं है लेकिन अभी भी काफी सारे कपल्स WWE का हिस्सा हैं। इस आर्टिकल में हम WWE में मौजूद ऐसे ही 10 कपल्स का जिक्र करने वाले हैं।

10- WWE सुपरस्टार द मिज & मरिस

मिज & मरिस
मिज & मरिस

मिज & मरिस WWE के सबसे मनोरंजक कपल्स में से एक हैं और इस जोड़ी का मिज & मिसेज नाम का खुद का एक रिएलटी शो भी है। आपको बता दें, इन दोनों की मुलाकात 15 साल पहले हुई थी जब द मिज WWE डिवा सर्च शो होस्ट कर रहे थे और मरिस इस शो की प्रतिभागी थी।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो कुछ समय के लिए नए लुक में नजर आए थे

मरिस की माने तो इंग्लिश न बोल पाने की वजह से मिज शुरूआत में उनसे अच्छे से पेश नहीं आते थे, हालांकि, जल्द ही इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया। आपको बता दें, इन दोनों ने साल 2014 में शादी कर ली थी और वर्तमान समय ये दोनों दो बच्चों के माता-पिता हैं।

9- WWE सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच

सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच
सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच

WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस ने मई 2019 में इंस्टाग्राम पर पोस्ट करके बैकी लिंच के साथ रिलेशनशिप की खबर की पुष्टि की थी। इसके बाद इसी साल अगस्त में इन दोनों ने सगाई कर ली। आपको बता दें, मई 2020 में बैकी ने प्रेगनेंसी की घोषणा करते हुए Raw विमेंस टाइटल छोड़ दिया था।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: ट्रिपल एच ने कई बार के वर्ल्ड चैंपियन का करियर खत्म करने की थी कोशिश, कौन होगा रोमन रेंस का अगला दुश्मन?

इसके बाद बैकी लिंच और सैथ के घर में दिसंबर 2020 में नन्हें मेहमान ने जन्म लिया। आपको बता दें, सैथ ने WWE में बैकी के साथ मिलकर तीन मैच लड़े हैं और इन तीनों ही मैच में इस जोड़ी को जीत मिली थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

8- WWE सुपरस्टार्स जॉन मॉरिसन और फ्रैंकी मोनेट

जॉन मॉरिसन और फ्रैंकी मोनेट
जॉन मॉरिसन और फ्रैंकी मोनेट

पूर्व WWE आईसी चैंपियन जॉन मॉरिसन और वर्तमान NXT सुपरस्टार फ्रैंकी मोनेट ने साल 2016 में एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया था और इसके तीन साल बाद इन दोनों सुपरस्टार्स ने शादी कर ली। आपको बता दें, मॉरिसन और मोनेट की पहली मुलाकात AAA में काम करते हुए हुई थी।

फ्रैंकी मोनेट ने हाल ही में NXT ज्वाइन किया है जबकि मॉरिसन को WWE में वापसी किये हुए दो साल से ज्यादा समय बीत चुके हैं।

7- WWE NXT सुपरस्टार्स रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग और मरिना शाफिर

रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग & मरिना शाफिर
रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग & मरिना शाफिर

रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग और मरिना शाफिर ने WWE ज्वाइन करने से पहले ही एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया। इसके बाद साल 2015 में इन दोनों ने सगाई कर ली और इसके दो साल बाद इस कपल के घर में नन्हे मेहमान ने जन्म लिया।

वहीं, नंवबर 2018 में इस जोड़ी ने आखिरकार शादी कर ली। आपको बता दें, रॉड्रिक पूर्व NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन और टैग टीम चैंपियन रह चुके हैं जबकि उनकी पत्नी को अभी भी पहला टाइटल जीतना बाकी है।

6- WWE सुपरस्टार्स जिमी उसो और नेओमी

जिमी उसो और नेओमी
जिमी उसो और नेओमी

जिमी उसो और नेओमी की पहली मुलाकात तब हुई थी जब ये दोनों WWE में जगह बनाने के लिए ट्रेनिंग ले रहे थे। इसके बाद कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद इन दोनों सुपरस्टार्स ने शादी कर ली। आपको बता दें, जिमी और नेओमी WWE में कुछ समय साथ मिलकर काम कर चुकी हैं।

यह जोड़ी मैंडी रोज के खिलाफ स्टोरीलाइन में काम कर चुकी है जहां मैंडी ने इस जोड़ी को अलग करने की कोशिश की थी। इसके अलावा ये दोनों WWE मिक्स्ड मैच चैलेंज के दो सीजन में भी कम्पीट करते हुए नजर आए थे।

5- WWE कमेंटेटर कोरी ग्रेव्स और कार्मेला

कोरी ग्रेव्स और कार्मेला
कोरी ग्रेव्स और कार्मेला

पूर्व WWE SmackDown विमेंस चैंपियन कार्मेला ने साल 2019 की शुरूआत में कोरी ग्रेव्स को डेट करना शुरू किया था। इस वक्त तक कोरी ग्रेव्स तलाक लेने की तैयारी कर रहे थे इसलिए कुछ फैंस ने कार्मेला को घर तोड़ने वाला कहा था।

आपको बता दें, कार्मेला और कोरी ग्रेव्स को हाल ही में अलग कर दिया गया जहां कोरी ग्रेव्स SmackDown छोड़कर Raw कमेंट्री टीम का हिस्सा बने। वहीं, कार्मेला ब्लू ब्रांड में ही रह गई।

4- WWE सुपरस्टार मॉन्टेज फोर्ड और बियांका ब्लेयर

मॉन्टेज फोर्ड और बियांका ब्लेयर
मॉन्टेज फोर्ड और बियांका ब्लेयर

मॉन्टेज फोर्ड और बियांका ब्लेयर की पहली मुलाकात WWE परफॉर्मेंस सेंटर में हुई थी। आपको बता दें, बियांका ब्लेयर ने लिलियन ग्रासिया को दिए इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें फोर्ड देखते ही पसंद आ गए थे। इन दोनों सुपरस्टार्स ने साल 2015 में एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया और इसके 3 साल बाद शादी के बंधन में बंधे।

बियांका ब्लेयर के WWE में पिछला कुछ समय काफी बेहतरीन रहा था और विमेंस Royal Rumble विजेता बनने के बाद वह WrestleMania 37 में नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनी थी। वहीं, मॉन्टेज फोर्ड ने कुछ समय पहले SmackDown टैग टीम चैंपियन बनने का मौका गंवा दिया था।

3- WWE NXT सुपरस्टार्स कैंडिस ली रे और जॉन गर्गानो

कैंडिस ली रे और जॉनी गर्गानो
कैंडिस ली रे और जॉनी गर्गानो

कैंडिस ली रे और जॉनी गर्गानो ने साल 2016 के शुरूआत में सगाई की घोषणा की थी और इसी साल इन दोनों की शादी हो गई थी। यह जोड़ी NXT में कई मौकों पर टैग टीम के रूप में कम्पीट कर चुकी है और शॉटजी ब्लैकहर्ट & कुशिडा से हारने से पहले यह जोड़ी अनडिफिटेड थी।

आपको बता दें, गर्गानो ने साल 2015 में WWE ज्वाइन किया था जबकि उनकी वाइफ साल 2017 में कंपनी से जुड़ी थी। कैंडिस एक इंटरव्यू के दौरान यह खुलासा कर चुकी है कि हसबैंड के साथ होने की वजह से उनके लिए इस कंपनी में काम करना आसान हो गया है।

2- WWE लैजेंड ऐज और बेथ फीनिक्स

ऐज और बेथ फीनिक्स
ऐज और बेथ फीनिक्स

WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज और बेथ फीनिक्स ने 10 साल पहले एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया था। आपको बता दें, इस जोड़ी के घर में पहले बच्चे ने दिसंबर 2013 जबकि दूसरे बच्चे ने मई 2016 में जन्म लिया। इसके बाद साल 2016 में ही इन दोनों ने शादी कर ली थी।

ऐज वर्तमान समय में WWE में इन-रिंग परफॉर्मर के रूप में काम कर रहे हैं जबकि उनकी वाइफ बेथ फीनिक्स साल 2017 में WWE में वापसी करने के बाद वर्तमान समय में NXT कमेंटेटर के रूप में काम कर रही हैं।

1- WWE COO ट्रिपल एच और CBO स्टैफनी मैकमैहन

ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन
ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन

यह कहना गलत नहीं होगा कि ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन WWE के सबसे पॉवरफुल कपल हैं। आपको बता दें, इस जोड़ी के बीच रिलेशनशिप की शुरूआत दो दशक पहले हुई थी जब ये दोनों मिलकर साथ काम कर रहे थे।

आपको बता दें, ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन ने कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद साल 2003 में शादी कर ली थी और वर्तमान समय में ट्रिपल एच & स्टैफनी तीन बेटियों के पिता बन चुके हैं। ये दोनों सुपरस्टार्स WWE में कई मौकों पर साथ मिलकर काम कर चुके हैं।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...