Create
Notifications

WWE Royal Rumble प्रीव्यू: 28 जनवरी 2018

<p>
मोहिनी भदोरिया
visit

दरअसल अगर परिणाम के मुताबिक देखा जाए, तो वाकई में कोई भी पे-पर-व्यू नहीं है, जो रैसलमेनिया की तरह WWE यूनिवर्स के अंदर उत्तेजना और उत्साह की भावना पैदा कर सके, वहीं वाकई में रॉयल रंबल का कोई समानांतर नहीं है।

इसके अलावा स्पोर्ट्स एंटरटेंमेंट के फैंस को इंतजार है कि अब कौन-सा WWE सुपरस्टार सामने आएगा। WWE ने इस साल पहली बार विमेंस रॉयल रंबल मैच रखा है, जिसमें विमेंस को ग्रैंडस्टेज पर अपनी काबिलियत को दिखाने का मौका मिलेगा।

यहां हम आपको इस हफ्ते होने जा रहे रॉयल रंबल में होने वाले मैचों की एक झलक देिखाएंगे।

द रिवाइवल बनाम द क्लब (किक ऑफ शो)

दरअसल हाल ही में गैलोज़ और एंडरसन ने रॉ 25 में डैश और डॉसन को हराया था, जो वाकई में रिवाइवल के लिए एक बेहतरीन पल था। इसके बाद डैश और डॉसन फिलहाल द बैलर क्लब से अपना बदला पूरा करना चाहते हैं।

वहीं सवाल उठता है कि क्या फिन बैलर रिंग में इन दोनों ब्रदर्स का सपोर्ट करेंगे? क्या डैश और डॉसन को रॉ 25 में मिली बेहद बेकार तरीके से हार का बदला लेने का मौका मिलेगा? खैर ये सब पता चलेगा रॉयल रंबल के किकऑफ में। वहीं हर किसी ने दावा किया है कि ये मैच काफी शानदार होने वाला है।

कलिस्टो, लिंस डोराडो और ग्रैन मटैलिक बनाम TJP, जैक गैलेहर और ड्रू गुलक (किक ऑफ शो)

बेशक क्रूजरवेट चैंपियन या फिर 205 लाइव जनरल मैनेजर ना हो लेकिन क्रूजरवेट डिविजन के सुपरस्टार्स के पास रॉयल रंबल में साबित करने के लिए बहुत कुछ था। हो सकता है कि वो 6 मैन टैग मैच में अपने आपको साबित करें।

इस लड़ाई को द लूचाडोर्स और नॉन-लूचाडोर्स के रूप में नाम दिया जाता है। वहीं ये क्रूजरवेट WWE नेटवर्क पर शानदार, डैथ डिफाईंग मूव्स और हैरान कर देने वाली परफॉर्मेंस देना चाहते हैं। हर सुपरस्टार आपको प्रभावित और साथ ही क्रूजरवेट चैंपियनशिप को हासिल करना चाहता है।

बॉबी रूड का यूएस टाइटल ओपन चैलेंज (किक ऑफ शो)

अगर आप सभी उनके पहले दो मैच से सहमत नहीं है तो औपको रॉयल रंबल किकऑफ शो जरूर देखना चाहिए। बॉबी रूड अपने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप का ओपन चैंलेंज में बचाव करेंगे। वहीं ये देखना होगा कि उनका सामना कौन करेगा? क्या वो कोई पूर्व यूएस चैंपियन है?

क्या डॉल्फ जिगलर अपने टाइटल को रॉयल रंबल के किकऑफ में दोबारा हासिल करेंगे? जोकि शायद उन्होंने कभी खोया ही नहीं था। या फिर कोई और परफॉर्मर होगा, जो गोल्ड का हकदार है? इस मैच को वाकई में मेन कार्ड में शामिल होना चाहिए।

द उसोज़ बनाम गेबल और बेंजामिन (2 आउट ऑफ 3 फॉल्स/ स्मैकडाउन लाइव टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

रॉयल रंबल के पे-पर-व्यू के 2 आउट ऑफ 3 फॉल्स मैच में द उसोज़ इस गेबल और बेंजामिन को जरूर हराकर रहेंगे क्योंकि स्मैडाउन लाइव में इन दोनों के बीच विवाद हो गया था। दरअसल हर परफॉर्मर कितना शानदार माना जाता है, जिसके चलते लगता है कि प्रतियोगिता में वो शायद निराश ना करें।

क्या हमें नई स्मैकडाउन लाइव टैग टीम चैंपियनशिप मिलेगी? या फिर द उसोज़ को गोल्ड के साथ ही वापस जाना पड़ेगा?

एजे स्टाइल्स बनाम केविन ओवंस/ सैमी जैन (हैंडीकैप मैच/WWE चैंपियनशिप मैच)

क्या सैमी जैन और केविन ओवंस दोनों चैंपियन बन पाएंगे? क्या वो न्यू डे की तरह टाइटल ले जाएंगे? ये सवाल इस वक्त सभी के दिमाग में है।

वहीं अगर एजे स्टाइल्स, केविन ओवंस और सैमी जैन एक साथ रिंग में खड़े होंगे, तो वाकई में WWE यूनिवर्स के लिए वो सीन देखने लायक होगा। तीनों ही सुपरस्टार्स बहुत बेहतरीन परफॉर्मर हैं।

सैथ रॉलिंस और जॉर्डन बनाम द बार (रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

रॉलिंस और जॉर्डन फिलहाल साथ में नहीं हैं। रॉ 25 में रॉलिंस ने पीप शो के दौरान जॉर्डन पर गलती से हमला कर दिया था। वहीं एक सवाल है कि, क्यों वो दोनों द बार का सामना करने के लिए साथ में रहेंगे? अगर ऐसा नहीं हुआ, तो शायद सिजेरो और शेमस चैंपियनशिप हासिल कर ले जाएंगे।

वहीं एक और सवाल है जो लोगों के दिमाग में है कि क्या ग्रैंडस्टेज पर हील का रूप ले सकते हैं? लेकिन हर तरीके से ये मैच कार्ड का सबसे दिलचस्पी मैच हो सकता है।

ब्रॉक लैसनर बनाम केन बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

दरअसल जब बात आती है मैच में उत्तेजना की, यूनिवर्सल मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन द्वारा किए गए विनाशकारी तरीके ही फायदेमंद होते हैं। स्ट्रोमैन रॉ में सबसे खतरनाक बेबीफेस के रूप में जाने जाते हैं।

क्या लैसनर, मॉनस्टर से लड़ने में सक्षम हो पाएंगे? या फिर केन रॉयल रंबल के पे-पर-व्यू में अपने आखिरी मैच को भी हासिल कर सकते हैं?

विमेंस रॉयल रंबल मैच

इसे एक तरफ विमेंस इवोल्यूशन का सेमीफाइनल स्टेज भी कहा जा सकता है। फाइनल तभी होगा, जब वो रैसलमेनिया के मेन इवेंट में जाएंगी। इस हफ्ते के रॉयल रंबल में पहली बार विमेंस इतिहास रचेंगी, जिसमें कोई भी संभावना हो सकती है।

रोस्टर में फिलहाल अभी 30 विमेंस पूरी नहीं हुई लेकिन WWE कैसे खाली जगह को भरेगा? क्या पुरानी दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी होगी? क्या NXT में से किसी को बुलाया जाएगा? या फिर रोंडा राउजी सरप्राइजिंग तरीके से अपना एतिहासिक मैच रचेंगी?

रॉयल रंबल मैच

पिछले साल के मुताबिक फिलहाल कोई भी विजेता नहीं है। इस आइकॉनिक प्रतियोगिता में 29 सुपरस्टार्स के एलिमिनेट होने के बाद कोई एक संभावित सुपरस्टार जीत सकता है। वही चीज जो शायद फैंस को लुभाती हैं।

वहीं संभावना लगाई जा रही है कि रॉयल रंबल में EC3 भी शायद डेब्यू कर सकते हैं। क्या इसके अलावा भी कोई और सरप्राइज होंगे?

लेखक- रिजु दासगुप्ता, अनुवादक-मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now