Create

10 WWE सुपरस्टार्स और रैसलिंग में आने से पहले उनके काम

Ke
Ankit Kumar

WWE सुपरस्टार बनना कोई आसान बात नहीं है। इसके लिए रैसलर्स को पूरी जिंदगी लगानी पड़ती है, लेकिन बावजूद इसके कई बार रैसलर्स WWE सुपरस्टार नहीं बन पाते हैं। कई रैसलर्स ऐसे हैं जिन्होंने एक सुपरस्टार के रुप में WWE में अपनी पूरी जिंदगी बिता दी। हालांकि यहां तक पहुंचने में आप उनकी मेहनत से इंकार नहीं कर सकते हैं। कुछ WWE सुपरस्टार ऐसे हैं जो WWE सुपरस्टार बनने से पहले कुछ और काम किया करते थे। जब आपको अपने पंसदीदा सुपरस्टार के बारे में पता चलेगा की आपके सुपरस्टार ये काम करते थे तो शायद आप हैरान रह जाएंगे। तो आइए बिना किसी देरी के एक नज़र डालते हैं कि WWE के ये सुपरस्टार पहले कौन सा काम करते थे।

केविन ओवंस

केविन ओवंस आज WWE में सुपरस्टार है और एक स्टार परफॉर्म हैं। केविन ओवंस ने आज भले ही अपना नाम WWE में बना लिया है लेकिन इसके लिए उन्होंने कम पापड़ नहीं बेले हैं। केविन ओवंस रैसलिंग के बिजनेस में आने के लिए गैस स्टेशन अटेंडेंट के रुप काम कर चुके हैं।

कार्मेला

Carme

कार्मेला का रियल नेम लेह वेन डेल गै। कार्मेला पहली ऐसी सुपरस्टार है जो WWE प्रोग्रामिंग में अपनी पुरानी जॉब के बारे में बड़ी ही आसानी से बात करती थी। कार्मेला WWE सुपरस्टार के अलावा बैकग्राउंड जिमनास्टिक रही हैं। इसके अलावा वह बिग ई के साथ मिक्सड मैच चैलेंज में भी शामिल हुई हैं।

डैनियल ब्रायन

D

डैनियल ब्रायन ने साल 2015 में अपनी ऑटोबायोग्राफी में इस बात का खुलासा किया कि रैसलमेनिया के मेन इवेंट तक जाने के लिए उन्होंने कई तरफ के काम किए। डैनियल ने मैकडॉनल्ड, केबी टॉय और बहुत सारी जगहों पर काम किया है।

मुस्तफा अली

M

शायद आपको विश्वास नहीं होगा, लेकिन 205 लाइव के मेंबर मुस्तफा अली WWE में सुपरस्टार बनने से पहले शिकागो में पुलिस ऑफिसर के पद पर थे। मुस्तफा ने शुरुआती दिनों में सोशल मीडिया पर इसकी एक तस्वीर पोस्ट की थी।

कर्ट एंगल

It

हाल ही में कर्ट एंगल ने WWE नेटवर्क के शो राइड एलांग पर इस बात का खुलासा किया कि वह 1996 के ओलिंपिक खेलों में अपनी सफलता के बाद पिट्सबर्ग के लोकल फॉक्स सहबद्ध WPGH-TV के लिए एक स्पोस्टर्सकास्टर बन गए थे। उन्होंने बताया कि एक बार उनकी स्क्रिप्ट डेस्क से उड़ गई जिसके बाद टेलीप्रोप्टर काट दिया गया और अगले 30 सेकेंड तक उनके पास बोलने के लिए कुछ नहीं था।

जॉन सीना

Enter captio

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक जॉन सीना को शायद किसी परिचय की जरुर नहीं है। पूरी दुनिया में उनके फैंस की कमी नहीं है। सीना आज WWE के बड़े सुपरस्टार हैं लेकिन इससे पहले वह पुलिस में जाना चाहते थे लेकिन वह इसमें फेल हो गए जिसके बाद वह लीमो ड्रावइर का काम किया।

बैकी लिंच

Becky L

बैकी लिंच ने साल 2008 से 2013 तक रैसलिंग से ब्रेक लिया और इस दौरान उन्होंने फ्लाइट अटेंडेंट के रुप में काम किया। बेकी लिंच इसके अलावा एक एक्ट्रेस, स्टंसवुमन और पर्सनल ट्रेनर रही हैं।

शेमस

Shea

WWE में सुपरस्टार बनने से पहले शेमस ने डबलिन के बार में बाउंसर की नौकरी की। शेमस अपनी जॉब में शानदार थे जिसके बाद उन्हें U2 लीड सिंगर बोनो का पर्सनल बॉडीगार्ड बना दिया गया था।

रोमन रेंस

बहुत सारे फैंस शायद ये जानते होंगे कि रोमन रेंस WWE सुपरस्टार बनने से पहले एक प्रोफेशनल फुटबॉलर थे। हालांकि फुटबॉल का करियर के खत्म होने और WWE में करियर शुरु होने के बीच रोमन रेंस ने जिमी और जे उसो के साथ एक ऐसी कंपनी के लिए कार्यालयों में फर्नीचर जमा करते थे, जिसमें उनकी बहन मालिक थी।

अंडरटेकर

Sound

रैसलिंग के सबसे बड़े दिग्गज अंडरटेकर ने साल 2003 में द जिमी कीमेल शो पर WWE में आने से पहले अपनी जॉब के बारे खुलासा किया। अंडरेटकर ने मजाक के बाद कहा कि उन्होंने हूटर्स में वेटर का काम किया, क्या आप यकीन कर सकते हैं? इसके बाद उन्होंने खुलासा किया कि वह महीने के आखिर में लोगों से कर्ज का पैसा लेते थे। लेखक: डेनी हार्ट, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...