Create
Notifications

10 रैसलर्स जिनका कंपनी में इस समय इस्तेमाल अच्छे से नहीं हो रहा हैं

तनिष्क सिंह तोमर

बेहद ही कम समय में जिस तरह से दो निराशाजनक पीपीवी इवेंट्स में जो WWE फैन्स को देखने को मिला है उससे वो ही नहीं कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स दोनों ही काफी परेशान होंगे। आज के दौर में जहां कंपनी के पास ज्यादातर इन रिंग परफॉर्मर उच्च स्तर के हैं, लेकिन ज्यादातर दिग्गजों को जिस तरह कंपनी इनका इस्तेमाल कर रही है वो बेहद ही निराशाजनक है। कई सुपरस्टार्स को तो पूरा मौका भी नहीं मिल रहा है। आइए बात करते हैं ऐसे ही कुछ रैसलर्स की जिनका इस्तेमाल अच्छे से नहीं हो रहा है।

#10 टाय डिलिंजर

अक्टूबर 2017 में टाय डिलिंजर को जब हैल इन ए सेल मैच के दौरान यूएस चैंपियनशिप के लिए एजे स्टाइल्स और बैरन कॉर्बिन के साथ जोड़ा गया था। वो उस वक्त काफी प्रभावशाली दिखाई दे रहे थे। लेकिन इसके बाद वो स्मैकडाउन लाइव के टीवी शो में केवल चार बार दिखाई दिए। इस वजह से 2018 की शुरुआत में उन्हें लाइव इवेंट्स के दौरान कई बार हील में परिवर्तित करने की कोशिश असफल रही है और वो इस वक्त ब्लू ब्रांड रोस्टर के साधारण बेबीफेस बनकर रह गए हैं। सुपरस्टार शेकअप के बाद टाय को नए प्रतिद्वंदियों के साथ काम करने को मिलेगा। WWE को अब उन्हें अच्छे स्टोरीलाइन से जोड़ना चाहिए।

#9 हीथ स्लेटर

NXT के जनरल मैनेजर विलियम रीगल ने एक बार कहा था कि प्रोफेशनल रैसलिंग में परफॉरमर्स यह साबित करने की कोशिश करते हैं कि व्यूर्स को यह न लगे की वे अपना समय खराब कर रहे हैं और यही इसकी सबसे बड़ी कला है। आज के समय में कंपनी के भीतर कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिन्हें हद से ज्यादा टेलीविजन एक्सपोजर मिला है, इसके बाद भी वो अभी भी यह साबित करने में लगे हैं कि वे किसी का समय बर्बाद नहीं कर रहे हैं। लेकिन हीथ स्लेटर उनमें से एक नहीं हैं। हीथ स्लेटर फिलहाल किसी स्टोरीलाइन में शामिल नहीं हैं लेकिन इसके बाद भी दर्शक उनका काफी हौसलाअफजाई करते हैं। अगर इस पूर्व 3MB सुपरस्टार को किसी अच्छे स्टोरीलाइन में अगर शामिल किया जाता है तो वे इस शो के सबसे बड़े मनोरंजक व्यक्ति बनकर सामने आएंगे। इस वक्त रायनो और इनके जोड़ी को अलग कर देना चाहिए और स्लेटर को टीवी पर आने का ज्यादा मिलना चाहिए।

#8 अपोलो क्रूज

अपोलो क्रूज ने टैग टीम मैच में शेमस और सिजेरो के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके यह साबित कर दिया है कि वे इस वक्त मेन रोस्टर के सबसे प्रतिभाशाली इन – रिंग परफॉरमर हैं। लेकिन उनके साथ सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि वे टाइटस वर्ल्ड वाइड में टाइटस ओ नील के महज सहायक प्रतीत होते हैं। WWE अगर इनको टैग टीम पार्टनर से अलग नहीं करता है तो वे अपने क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे। रॉ टैग टीम टाइटल्स को जीतने की कई नकाम कोशिश के बाद टाइटस वर्ल्ड वाइड प्रभावहीन दिखाई देने लगा है व अपोलो को सिंगल मुकाबले में इससे बेहतर मौका नहीं मिलेगा।

#7 रुसेव

अगर यह आर्टिकल स्मैकडाउन लाइव के 8 मई के एपिसोड से पहले लिखा गया होता तो रुसेव को उसमें संभवतः पहला स्थान मिला होता। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि ज्यादातर फैन्स उनका हौसलाअफजाई करना पसंद करते हैं लेकिन WWE उनको हील के रूप में पेश करता रहा। हालांकि अब इनकी स्थिति अच्छी लग रही है और स्मैकडाउन में डेनियल ब्रायन को हराकर उन्होंने मनी इन द बैंक लैडर मैच में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस जीत के बाद भी ऐसा प्रतीत हो रहा है कि WWE पूरी तरह से इनके क्षमता को भुना नहीं सका है। अगर यह पूर्व यूएस चैंपियन कुछ और महीने हील बना रहता है तो यह WWE में इस साल की सबसे बड़ी बुकिंग होगी।

#6 द क्लब

WWE 6 महीने से ज्यादा किसी टैग टीम को उपयोगी बनाए रखने में संघर्ष करता है। लेकिन इस कड़ी में द न्यू डे,द उसोज और द बार अपवाद साबित हुए हैं। कई टैग टीमों को हमने एनएक्सटी से मेन रोस्टर में शामिल होते देखा है। लेकिन उन्हें मेन रोस्टर उस तरह की पहचान नहीं मिल पाती है। इसके सबसे बड़े उदाहरण द क्लब ( ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन) है एनएक्सटी से मेन रोस्टर में शामिल हुए हैं। शुरूआती दौर में यह जोड़ी एजे स्टाइल्स के साथ कई टैग टीम टाइटल स्टोरीलाइन में शामिल रहे हैं, लेकिन वो पिछले 13 महीने में शायद ही रिंग में दिखाई दिए हैं। स्मैकडाउन से जुडने के बाद इनकी स्थिति में सुधार आ सकती है पर फिलहाल कुछ भी कहना काफी मुश्किल है।

#5 बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले के वापसी के बाद यह अटकलें लगाई जा रही थी कि वो ब्रॉक लैसनर, रोमन रेंस और समोआ जो सरीखे सुपरस्टार्स के खिलाफ बड़े मुकाबलों में शामिल होंगे। हालांकि फिलहाल ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है और वे अभी टीवी पर अपना सिंगल मैच का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन इस पूर्व ECE चैंपियन को बेबीफेस बनाकर पेश करने के लिए WWE काफी अच्छा काम किया। संभवतः इस हफ्ते रैने यंग के साथ इंटरव्यू के बाद अब उनको रॉ में अच्छी बुकिंग मिल सकती है लेकिन फिलहाल वे किसी अच्छी स्टोरीलाइन में शामिल नहीं हैं।

#4 द रिवाइवल

स्कॉट डॉसन और डैश विल्डर की चोट की वजह से मेन रोस्टर में द रिवाइवल अपने पहले आठ महीने में आगे नहीं बढ़ सका और इस वजह से रॉ में साल 2017 में दिखाई नहीं दिए। लेकिन दिसम्बर में फिट घोषित होने के बाद भी इस जोड़ी का टीवी पर दिखाई न देना समझ के परे है। पिछले पांच महीने से डॉसन और विल्डर मेन इवेंट में दिखाई दिए हैं, लेकिन रॉ में उनकी असामान्य गैरमौजूदगी की वजह से उन्हें कई निराशाजनक हार झेलनी पड़ी है। द रिवाइवल WWE मैच ऑफ द ईयर में शामिल रहे हैं तो इसे देखकर यह कहा जा सकता है कि वे मेन रोस्टर से जुड़े रहने के हकदार हैं। लेकिन फिलहाल वो कुछ ख़ास करते नहीं दिखाई दे रहे हैं।

#3 बैकी लिंच

2016 में ब्रांड विभाजन के बाद बैकी लिंच अपने सबसे बड़ी स्टोरीलाइन से जुड़ी थीं। इसके बाद वो बैकलैश में वो स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप की विजेता बनी और बाद में एलेक्सा ब्लिस के साथ इस टाइटल के लिए अगले पांच महीने तक फ्यूड में शामिल रहीं। सबसे बड़ी दिक्कत की बात यह है कि रैसलमेनिया 33 में सिक्स पैक चैलेंज मैच में इस टाइटल के लिए लड़ने के बाद वे लगभग 13 महीने तक टीवी पर नहीं दिखाई दीं और ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वे केवल हारने के लिए ही हैं। जब तक WWE उनको अच्छे स्टोरीलाइन में शामिल करता तब तक स्थिति में कोई सुधार नहीं होगी।

#2 रोंडा राउजी

WWE ने कुछ समय पहले इस पीढ़ी की सबसे दमदार रैसलर्स में से एक रोंडा राउजी को जोड़ा है और उन्होंने रैसलमेनिया 34 के दौरान ट्रिपल एच और स्टेफनी मैकमैहन के खिलाफ इन रिंग डेब्यू किया था। हालांकि वे इस हफ्ते रॉ में दिखाई नहीं दी लेकिन पिछले दो हफ्ते वे मिकी जेम्स के साथ नटालिया से भिड़ते दिखाई दीं। बिहाइंड द सीन्स की दृष्टी से बात करें तो नटालिया और रोंडा का मुकाबला ठीक है लेकिन टीवी पर इन्हें दिखाने की कोई तुक नहीं है। बेशक यह एक अच्छी स्टोरीलाइन की शुरुआत हो सकती है लेकिन फिलहाल इसमें दम नहीं दिखाई दे रहा है

#1 रैंडी ऑर्टन

पिछले साल मई में बैकलैश के दौरान WWE चैंपियनशिप में जिंदर महल से हार गए थे। इसके बाद मई में स्पोर्ट्सकीड़ा ने एक आर्टिकल छापा था जिसमें यह बताया गया था कि रैंडी ऑर्टन एक बार फिर कैसे प्रासंगिक बन सकते हैं। लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी इनकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ है। बेबीफेस के रूप में वे ठीक हैं लेकिन एक हील के रूप में काफी शानदार दिखाई दे सकते हैं और इस 13 बार के विश्व चैंपियन को किसी अच्छे फ्यूड में जोड़ने की जरूरत है।

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...