Create
Notifications

10 सुपरस्टार्स जो WWE में सबसे ज्यादा समय के लिए चैंपियन रहे

हर एक टाइटल रेन ज़रूरी होती है
Amit Shukla
ANALYST
Modified 27 Sep 2018
टॉप 5 / टॉप 10

एक वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के इरादे से ही कोई रैसलर किसी भी कम्पनी को ज्वाइन करता है। WWE के अंदर कई रैसलर्स बहुत बार चैंपियन रह चुके हैं जबकि जेक द स्नेक रॉबर्ट्स, रोड़ी पाइपर, ओवन हार्ट और स्कॉट हॉल जैसे रैसलर्स कभी भी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन सके।

1990 में शुरू होने के बाद से अबतक 4 वर्ल्ड चैंपियनशिप्स आई हैं जिनमें से WWE टाइटल और यूनिवर्सल चैंपियनशिप अब भी हमारे साथ हैं। इन टाइटल्स को जितनी ज़्यादा बार किसी रैसलर ने जीता है वो ये बताता है कि उसका करियर कितना अच्छा रहा है।

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 10 रैसलर्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने सबसे ज़्यादा वर्ल्ड टाइटल्स जीते हैं (इसमें सिर्फ WWE करियर के दौरान जीते टाइटल्स शामिल हैं):

#10 टाई: मैनकाइंड, बुकर टी, जैफ हार्डी, केन और रे मिस्टीरियो - 3 बार

इनके करियर्स लेजेंड्री हैं
इनके करियर्स लेजेंड्री हैं

भले ही मैनकाइंड के तीन टाइटल रेंस सिर्फ 47 दिन के थे, उनका 1999 के दौरान इन टाइटल्स को जीतना रॉ के इतिहास में एक धमाकेदार घटना मानी जाती है।

मिक फोली की तरह ही केन के भी तीन टाइटल रेंस रहे हैं जिनमें एक WWF, ECW और वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल शामिल है। ये तब है जबकि वो पूरे करियर में मेन इवेंट सुपरस्टार रहे हैं।

2006 में WWE के वर्ज़न का वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल जीतने के बावजूद बुकर टी के पास 3 टाइटल रेन हैं जिनमें दो 2001 की हैं जिस समय WCW WWE का हिस्सा था।

2008 में जैफ हार्डी चैंपियन बने और उसके बाद 2009 में वो दो बार वर्ल्ड चैंपियन बने।उनकी सीएम पंक के साथ लड़ाई ज़बरदस्त थी और फैंस को उसमें काफी आनंद आता था।

रे मिस्टीरियो के पास दो वर्ल्ड टाइटल रेंस हैं, जबकि 2011 की WWE चैंपियन रेन तो पूरे चौबीस घंटे भी नहीं थी।

1 / 10 NEXT
Published 27 Sep 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now