Create

10 चोटिल WWE रैसलर्स और उनकी वापसी का संभावित समय

प्रोफेशनल रैसलर बनते ही आप ना सिर्फ उसकी अच्छाइयों बल्कि तकलीफों से भी रूबरू होते हैं। जैसे ही आप एक सुपरस्टार और ग्लोबल आइकन बनने की सोचते हैं, आपको अपने शरीर को अद्भुत दर्द और लगातार ट्रेवल करते रहने की आदत में ढालना पड़ता है। प्रोफेशनल रैसलिंग में सबकुछ चमक-धमक से जुड़ा हुआ लगता है लेकिन रैसलर्स खुद के शरीर को सालों तक इसके लिए तैयार करते हैं, पर इंजरी हो जाना किसी के लिए भी एक दुखद स्थिति है। 2017 और 2018 में हमने कई रैसलर्स को इंजर होते देखा है और अब ज़रूरी है कि हम उनकी वापसी को लेकर बात करें, और ये आर्टिकल ऐसे ही 10 रैसलर्स के बारे में बात करेगा:

#10 एलिसा फॉक्स

रॉयल रंबल के दिन प्रैक्टिस के दौरान टेलबोन में आई एक चोट ने उन्हें ना सिर्फ रॉयल रंबल मैच से बाहर कर दिया, बल्कि सर्वाइवर सीरीज पर रॉ विमेंस टीम की कैप्टेन को 8 से 12 महीने के लिए एक्शन से दूर कर दिया। 2017 उनके लिए अपने एक लंबे WWE करियर में सबसे अच्छा साल था और हम मई में उनकी वापसी की उम्मीद कर सकते हैं।

#9 आर-ट्रुथ

चाहे हील टर्न हो, लिटिल जिमी गिमिक हो या लोगों को इंटरटेन करना हो, अपने एक लंबे समय में ट्रुथ ने ये सब किया है। पिछले साल अक्टूबर से WWE TV से दूर ट्रुथ ने दिसम्बर में ट्विटर के द्वारा फैंस को बताया कि उन्हें शोल्डर इंजरी के कारण बाहर रहना पड़ रहा है आप ये मान के चलें कि वो मई में बैकलैश शो के बाद ही वापसी करेंगे।

उनके और गोल्डडस्ट के बीच का फिउड अभी खत्म नहीं हुआ है और उनकी वापसी पर हमें उसका अंत भी देखने को मिलेगा।

#8 नोअम डार

इस समय ऑस्टिन एरीज और एन्जो अमोरे के जाने के बाद क्रूज़रवेट डिवीज़न में काफी कम लोग रह गए हैं। ये बात भी तय है कि क्रूज़रवेट क्लासिक के समय से WWE के साथ रहे अंडररेटेड टैलेंट नॉम डार को दिसम्बर में मेनिस्कस में आई चोट के कारण अगले 5 महीने रिंग से बाहर रहना पड़ेगा और वो मई में ही वापसी करेंगे।

ऐसा भी मुमकिन है कि वो वापस आते ही क्रूज़रवेट चैंपियनशिप जीतें।

#7 समीर सिंह

2017 में अगर जिंदर महल चैंपियन रहे तो उसमें इन सिंह ब्रदर्स का एक बहुत बड़ा हाथ है क्योंकि ये हमेशा ही किसी भी तरह से जिंदर को जिताने का प्रयास करते थे। समीर और सुनील ने WWE क्रूज़रवेट क्लासिक टूर्नामेंट, NXT और 205 लाइव पर भी कम्पीट किया है, और उसके बाद ये जिंदर के साथ जुड़े। बॉबी रूड के साथ जनवरी में एक मुठभेड़ के दौरान समीर को एक टॉर्न ACL की वजह से बाहर जाना पड़ा और ये 6 से 9 महीने के बाद ही वापस आएंगे, जिसका अर्थ है 2018 के अंत में।

#6 बिग कैस

पिछले साल समरस्लैम के बाद मिलने वाले पुश से पहले ही कैस चोटिल हो गए और उनका अपने टैग टीम पार्टनर एन्जो अमोरे के साथ होने वाला फिउड वहीं थम गया। उन्होंने ये उम्मीद जताई है कि वो रैसलमेनिया से पहले ठीक हो जाएंगे क्योंकि उनकी चोट को ठीक होने में 6 से 9 महीने लगते हैं। उनको चोट रॉ पर एक मैच के दौरान आई थी और वो अपनी पीड़ा को छिपा नहीं सके थे। वो आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल में सरप्राइज एंट्री हो सकते हैं। वो इस समय WWE परफॉरमेंस सेंटर में खुद को बेहतर कर रहे हैं।

#5 जेसन जॉर्डन

जेसन जॉर्डन का कर्ट एंगल के दत्तक पुत्र के तौर पर दिखाया जाना एक बेहद पुरानी कहानी की तरफ इशारा कर रहा था जिसमें पहले मिस्टर कैनेडी को विंस मैकमैहन का दत्तक पुत्र बताया जाना था। लेकिन 2007 के स्टेरॉयड स्कैंडल में उनका नाम आने के बाद हॉर्न्सवॉगल को विंस का दत्तक पुत्र बताया गया।

जेसन को बहुत ही अच्छे से इस कहानी में लाया गया ताकि वे रैसलमेनिया पर सैथ रॉलिन्स के साथ लड़ सकें लेकिन उससे पहले ही जॉर्डन को चोट लग गई और वो अब सर्जरी कराएंगे जिसकी वजह से वो अब रैसलमेनिया के बाद ही वापस आएंगे।

#4 ड्रू मैकइंटायर

पहले भी WWE का हिस्सा रहे ड्रू का करियर एक बार कम्पनी से बाहर जाकर अच्छे प्रदर्शन के कारण दूसरी बार शुरू हुआ।ऐसा लग रहा था कि वो धमाल करेंगे लेकिन तभी NXT टेकओवर: वारगेम्स पर वो अपने मैच के दौरान चोटिल हो गए और उन्हें टाइटल अपने प्रतिद्वंदी अल्मास को देनी पड़ी।

हाल में दिए इंटरव्यू में उन्होंने रैसलमेनिया वीकेंड पर वापसी की उम्मीद जताई है जिसके बाद ये उम्मीद है कि वो या तो NXT मैच या फिर आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल में एंट्री करके अपनी मेन रॉस्टर एंट्री करेंगे।

#3 जैफ हार्डी

इन्होंने पिछले साल रैसलमेनिया पर अपनी एंट्री कर रॉ टैग टीम टाइटल्स जीते थे। उसके बाद जब ये लगा कि इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीतकर ये अपना सिंगल्स करियर भी बेहतर करेंगे, तभी इन्हें सितंबर में चोट लग गई जिसके इलाज के लिए ये अक्टूबर में गए। अपने रोटेटर काफ को ठीक करने में इन्हें 4 से 6 महीने का वक्त लगेगा और चूंकि अब 4 महीने हो चुके हैं तो इनकी वापसी कभी भी हो सकती है। हम ये उम्मीद करते हैं कि उनका किरदार भी मैट की तरह ही बेहतर हो और वो अपने ब्रदर नीरो वाले किरदार में आएं।

#2 डीन एम्ब्रोज़

2017 की सबसे बड़ी खबर थी शील्ड का दोबारा बनना और उस समय ये भी उम्मीद थी कि रॉलिन्स के साथ मिलकर एम्ब्रोज़ रॉ टैग टीम टाइटल्स को दोबारा से जीत लेंगे। लेकिन डीन ट्राइसेप इंजरी की वजह से बाहर हुए और उनकी जगह ली जेसन जॉर्डन ने, जिसके साथ रॉलिन्स ने टैग टाइटल्स जीते और फिर बार के हाथों उसे हार बैठे।

पहले ये प्लान था कि डीन रोमन और रॉलिन्स पर प्रहार करेंगे और फिर रॉलिन्स के साथ रैसलमेनिया 34 तक अपना फिउड ले जाकर उसे वहां समाप्त करेंगे। उसकी जगह ये मुमकिन है कि वो 9 महीने बाहर रहकर समरस्लैम पर वापसी करें। अगर WWE चाहे तो इन दोनों के बीच तब फिउड की शुरुआत करके सर्वाइवर सीरीज तक ले जा सकता है।

#1 समोआ जो

जनवरी में समोआ जो ने रॉ पर एक प्रोमो कट किया जिसके आधार पर वो रॉयल रंबल में जॉन सीना की धुनाई करेंगे। उसी दिन उन्हें चोट लग गई और WWE के प्लान्स पर पानी फिर गया। अभी बुकर-टी के पॉडकास्ट पर जो ने कहा कि ये प्रत्येक सप्ताह के ऊपर निर्भर करता है और उनकी इंजरी इतनी भयावह नहीं है जिसकी वजह से हम इन्हें मार्च के मध्य तक रिंग में देख सकते हैं।

अब उम्मीद है कि अगर ये सीना के साथ लड़े तो एक जबरदस्त मैच होगा और अगर सीना-टेकर मैच ना हुआ तो ये अच्छा ऑप्शन होगा।

लेखक: ytwrestling club, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment