WWE की 11 वो घटनाएँ जो आपको कभी नहीं बताई गई

रेसलर्स को कई बार असली में जुर्म के लिए गिरफ्तार किया जाता है, उनमें से ज़्यादातर घटनाएँ होती हैं नशे से जुड़ी हुई। हालांकि कुछ ही रेसलर्स ने बड़े अपराध किए हैं, लेकिन जिसने भी बड़े अपराध किए उनके करियर ही खत्म हो गए। तो आइये नज़र डालते हैं उन अपराधों पर जो WWE स्टार्स द्वारा किए गए।

#1 रिक फ्लेयर का तेज़ी से कार चलाना

2005 के थैंक्सगिविंग का दिन था, रोबर्ट स्टील अपनी कार चला रहे थे। उनके पीछे एक कार थी जो अपनी हैडलाइट को बार-बार फ्लैश कर रही थी, ऐसा देखकर उन्होने कार रोकी। जैसे ही दूसरी कार उनकी तरफ आई, स्टील को रिक फ्लेयर ड्राईवर के रूप में दिखे। रिक फ्लेयर ,रोबर्ट स्टील की कार के पास आए और उन्होने खिड़की से हाथ डालकर रोबर्ट का गला पकड़ लिया। रोबर्ट ने ऐसा दावा भी किया की रिक ने उन्हे धमकाया। फ्लेयर पर धमकाने और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के इल्ज़ाम भी लगे, पर उन्हे जेल नहीं हुई।

#2 रैंडी ओर्टिन का कोर्ट मार्शल

20-48-42-randy_orton_bio-1500356854-500

रेसलिंग में आने से पहले, ओर्टिन ने यूनाइटेड स्टेट्स मरीन कोर्प्स जॉइन कर ली थी। पर मिलिटरी जॉइन करने के थोड़े दिन बाद ही, साफ होने लगा की रैंडी इस फील्ड के लिए सही नहीं हैं। उनपे बाद में अपने सीनियर्स के आदेश ना मानने के भी आरोप लगे। इस चीज़ के लिए उनका कोर्ट मार्शल भी हुआ। रेसलिंग जॉइन करने के बाद रैंडी ने माना की वो मरीन्स की काफी इज्ज़त करते हैं। और बताया की वो इस फील्ड के लिए नहीं बने थे।

#3 स्टोन कोल्ड की घरेलू हिंसा

rsz_20151019_raw_stonecold_2-1487769506-800-1492547244-800

2002 में, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने वही किया जो सीएम पंक अभी कर रहे हैं। वो WWE से इसलिए चले गए क्योंकि वो क्रिएटिव टीम से परेशान हो गए थे। पर जून 2002 में चीज़ें और बुरी तब हुई, जब ऑस्टिन पर अपनी पत्नी के विरुद्ध घरेलू हिंसा का आरोप लगा। पुलिस को ऑस्टिन के सैंट एंटोनिओ, टेक्सस वाले घर भेजा गया, वहाँ उन्हे ऑस्टिन की पत्नी घायल मिली। ऑस्टिन अपने घर में नहीं थे, और उन्हे घर ना आने के भी आदेश दिये गए। अगस्त में ऑस्टिन को इस हिंसा के लिए 1000 डॉलर का फ़ाइन चुकाने को कहा गया, और 80 घंटो की समाज सेवा के लिए भेज दिया गया। हालांकि इसके बाद भी 2004 में उनकी उस समय की गर्लफ्रेंड टेस ब्रौसर्ड ने भी उनपे घरेलू हिंसा का इल्ज़ाम लगाया।

#4 द खलि ने एक रेसलर को मारा

khali-1485793922-800

2001 में, जब खलि अपना नाम रेसलिंग में बना रहे थे, तब वो WWE के एक प्रोमाशनल प्रोग्राम का हिस्सा भी थे। 28 मई 2001 को ब्रायन ओंग, खलि के साथ ट्रेनिंग कर रहे थे। ओंग उस समय एक चोट से झुझ रहे थे, मेडिकल हेल्प लेने के बदले उन्होने ट्रेनिंग करना जारी रखा। उन्हे ट्रेनिंग के दौरान खलि ने दो बार घुमाया, इसी दौरान उनका सर मैट पे जा लगा और वो मूर्छित हो गए। हॉस्पिटल पहुँचने पर उन्हे मृत घोषित कर दिया गया। सबने यह माना की खलि इस हत्या के दोषी नहीं है और यह मात्र एक एक्सिडेंट ही था। 2005 में ज्यूरी ने ट्रेनर को इसका दोषी पाया और उन्हे 1.3 मिलियन चुकाने के लिए कहा। खलि को कभी भी इसका दोषी नहीं पाया गया।

#5 बूकर टी ने कई रैस्ट्रोन लूटे

booker-t-03kotrwinners-1357943462-1471544539-800

बूकर टी अपने सभी आठ भाई बहनों में सबसे छोटे थे। उनका लालन-पालन उनकी माँ ने ही किया। उन्होने वेंडी बर्गर को जॉइन किया, पर यहाँ से उनके लिए प्रायप्त पैसा नहीं जुट पाता था। अपने माता-पिता के साथ वो हथियारों से लैस होकर कई वेंडी रैस्टौरेंट में डाका डाला करते थे। 1987 में उनको, उनके माता पिता के साथ इसका दोषी भी पाया गया। बूकर को चोरी के लिए पाँच साल की सज़ा हुई, उन्होने अपनी सज़ा का मात्र तिहाई हिस्सा ही जेल में बिताया।

#6 न्यू जैक ने विरोधी को कई बार चाकू से मारा

maxresdefault (3)

न्यू जैक एक खतरनाक रेसलर थे, उनके मैच हमेशा खून के साथ ही खत्म होते थे। ईसीडबल्यू में वो अपने साथ हथियारों का पूरा जखीरा रखते थे। न्यू जैक को कई बार ऐसी खून-खराबे वाली खटनाओं का दोषी पाया गया * एक बार जैक ने 17 साल के नकली रेसलर को ब्लेड से मारा, जिस कारण खून उसके सर से बाहर आने लगा। *जिप्सी से मैच खेलते हुए, उन्होने प्रोमोटर को कहा: "मैं कॉमेडी मैच नहीं करूंगा, मैं उसे मार दूंगा" एक बार उन्होने 2004 में विलियम जेसन के विरुद्ध उन्होने अपनी जेब से ब्लेड निकाला और उन्होने विलियम को कई बार चाकू से गोंदा।

#7 किंग हाकू ने नाक चबाई

19880709_haku_USE

हाकू को एक सबसे मुश्किल विरोधी के रूप में जाना जाता था। हाकू को वैसे काफी सरल स्वभाव का माना जाता था, लेकिन जैसे ही कोई उनको आजमाने की कोशिश करता था, वो अपना आपा खो बैठते थे। कुछ ऐसी ही घटनाएँ- * एक बार बैकस्टेज उनका जिमी जैक फंक से झगड़ा हो गया, उन्होने कथित तौर पर फंक की आंखे अपने हाथों से बाहर निकालने की कोशिश करी। * हाकू ने एक बार एक कावबॉय को ऊपर से धक्का दे दिया था। * एक बार फाइट में उन्होने अपने विरोधी के मुह में हाथ डाला और उनके नीचे के दो दाँत तोड़ दिये। *एक नाइटक्लब में हाकू ने एक आदमी का सर टेबल पे दे मारा। *एक बार उन्होने अपने विरोधी की फाइट के दौरान नाक भी चबा ली थी।

#8 जोश गोंजालेस ने ब्रूसर ब्रोडी को चाकू से मार डाला

main-qimg-9ee2bf2cd01258360e5789b337b71877-c

ब्रूसर ब्रोडी 80 के दशक के एक फ्रीलान्सर रेसलर थे, वो रेसलिंग के लिए जापान और अमेरिका में कई प्रोमोशनल कार्यकर्म के लिए काम कर चुके थे। उनको हमेशा उनके अलग अंदाज़ के लिए याद किया जाता है। 1988 में, प्योटो रिको में एक मैच के दौरान उनको होसे गोंजालेज ने बुलाया, पर नहाते समय उन दोनों के बीच लोगों ने लड़ाई की आवाज़ सुनी। एक और रेसलर टोनी एटलस माजरा देखने के लिए शावर में गए, और उन्हे वहाँ ब्रोडी की बॉडी खून में लथपथ मिली, और गोंजालेस के हाथों में चाकू भी था। ब्रोडी ने आखरी बार कहा था की: " मेरे बच्चे से बोलना की मैं उससे प्यार करता हूँ।" गोंजालेस को बाद में मर्डर का दोषी पाया गया, 1989 में जब कोर्ट में पहचानने के लिए टोनी को बुलाया टो वो मुकर गए और फिर 1989 में ही गोंजालेस को छोड़ दिया गया।

#9 रोजर रैमन(स्कॉट हॉल) ने एक आदमी की बार में हत्या करी

scott-hall-courtesy-of-wwe.com_-1495048750-800

जनवरी 1983 में, 25 साल के रोजर एक बारटेंडर के रूप में काम किया करते थे। उन्होने एक ग्राहक को बार से बाहर कर दिया। और बाहर जाकर उस ग्राहक ने खिड़कियों पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। इससे रोजर को गुस्सा आ गया। वो ग्राहक के पास गए और उन्होने ग्राहक को मुक्का मारकर मूर्छित कर दिया। लेकिन वो आदमी अपने साथ पिस्टल लेकर चल रहा था। उसने अपनी बंदूक निकालने की कोशिश करी। रोजर ने उसकी बंदूक से ही उसके सर पर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। उनके ऊपर दूसरे दर्जे के मर्डर का इल्ज़ाम लगा, लेकिन सबूतों की कमी के आधार पर उनके सभी आरोप हटा लिए गए।

#10 ब्रूसर बेडलम ने पुलिस स्टेशन में आग लगाई

54747c5dde8d3

ब्रूसर बेडलम या जॉनी के-9 कैनेडियन नागरिक थे। रेसलर होने के अलावा, वो एक बाइक गैंग के मुखिया भी थे। 90 में उनको कोकेन इस्तेमाल और हमला करने का कई बार दोषी पाया गया। हालांकि वो यहीं नहीं रुके। 1996 में उन्हे और उनके गैंग को एक क्लब से निकाला गया, और इसके बदले में उनके गैंग ने क्लब को जलाने का प्लान बनाया, पर इस चक्कर में उन्होने पुलिस स्टेशन को ही जला दिया। इससे एक ऑफिसर को चोट भी लगी, और लगभग 130,000 लाख रूपय का नुकसान भी हुआ। 1998 में उन्हे इन सब का दोषी पाया गया और उन्हे 33 महीने जेल की सज़ा हुई।

#11 क्रिस बैनोइट और उनके परिवार की अनसुलझी गुत्थी

chris-benoit-1480519185-800

2007 में, क्रिस बैनोइट ने आत्म हत्या करने से पहले अपनी पत्नी और बच्चे का मर्डर किया था। इस दिन को रेसलिंग का सबसे बुरा दिन भी कहा जा सकता है। यह पूरा सिलसिला तीन दिन तक चला, और 26 जून 2007 को खत्म हुआ। बैनोइट ने अपनी पत्नी नेन्सी के हत्या करने के बाद, अपने सात साल के बेटे डैनियल का भी मर्डर कर दिया, और उसके बाद उन्होने आत्महत्या कर ली। इन सब घटनाओं के चलते WWE को कई बार मीडिया द्वारा कोर्ट ले जाया गया, ताकि वो अपने रेसलर्स का अच्छा चेकअप कराएं। लेखक- cinderella Man, अनुवादक- नितीश उनियाल

App download animated image Get the free App now