11 भारतीय सेलेब्रिटीज़ जिन्हें WWE भारत में अपने अगले शो के लिए ला सकता है

sunnyleone759

WWE का इंट्रेस्ट भारत में किसी से भी नहीं छिपा है। भारत का मार्केट कैप्चर करने के लिए WWE फ़िलहाल पूरी जोर-शोर से तैयारी कर रहा है। जिन्दर महल की WWE चैंपियनशिप जीत इसी का एक हिस्सा है। लेकिन WWE अकेले ऐसा रैसलिंग प्रमोशन नहीं है जिसने भारत में अपनी आंखें जमाई हैं। इम्पैक्ट रैसलिंग हाल ही में पहला रैसलिंग प्रमोशन बना जो भारत में आकर अपना शो फिल्माया। रिंग ऑफ़ हॉनर भी मार्केट में आ चुका है और उन्होंने हाल ही में बड़ी टेलेविज़न डील भी साइन की है। इन सभी रैसलिंग प्रोमोशंस से कम्पीट करना WWE के लिए आसान नहीं होने वाला है। WWE के इतिहास में हम पहले भी कई बार देख चुके हैं, जब उन्होंने मुहम्मद अली, फ्लॉयड मेवैदर, डोनाल्ड ट्रम्प जैसे सेलेब्रिटीज़ का इस्तेमाल करके अपने रैसलिंग का प्रमोशन किया है। इस लिस्ट में हम नज़र डालेंगे ऐसे भारतीय सेलेब्रिटीज़ पर जिन्हें WWE अपने भारत में होने वाले अगले शो के लिए ला सकता है:

सनी लियॉन

WWE अपने इमेज को लेकर काफी सावधान रहता है। US में WWE अपनी प्रोग्रामिंग में किसी भी पॉर्न स्टार को लाने के लिए काफी हिचकता रहा है। लेकिन सनी लियॉन काफी दर्शकों को अपनी ओर खींचने का दम रखती हैं। उन्होंने बॉलीवुड में आकर अपने काफी फैंस बना लिए हैं और वे काफी रियलिटी शो में भी नज़र आतीं हैं। उन्होंने अपनी पुरानी इमेज को काफी हद तक दूर कर लिया है। शार्लेट, साशा बैंक्स और बैले जैसी डीवा के साथ सनी लियॉन को देखना दिलचस्प होगा।

सुशील कुमार

sushil-1462958179-800

ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार लम्बे समय से WWE के रडार में हैं। पिछले साल WWE ने सुशील को अप्रोच भी किया था, लेकिन उनके साथ डील किन्हीं कारणों से बन नहीं पाई। हालांकि WWE में सुशील की मौजूदगी से उन्हें अच्छा खासा लाभ हो सकता है। सुशील एक वर्ल्ड क्लास एथलीट हैं और उनका रैसलिंग बैकग्राउंड WWE के लिए फिट बैठता है। अगर वे WWE रोस्टर के किसी रैसलर को सुशील से पिटवा भी दें हैं, तो भी वह दर्शकों को वाजिब ही लगेगा।

हरभजन सिंह

a7089e363f857fa2cc6f51f5cbe1a834

हरभजन सिंह का प्रोफेशनल रैसलिंग के साथ कनेक्शन रिंग का किंग से चालू हुआ था। जब TNA का रिंग का किंग प्रमोशन भारत आया था, तो उन्होंने शो में कई बार अपनी मौजूदगी दी थी। अगर WWE उन्हें कन्विंस करने में कामयाब हो जाता है तो या उनके लिए काफी अच्छा होगा। हरभजन के पास फैंस से बात करने की काबिलियत है और उनके पास स्कॉट स्टाइनर, एबीज़ जैसे रैसलर्स के साथ काम करने का अनुभव भी है।

प्रियंका चोपड़ा या दीपिका पादुकोण

priyankachopra-deepikapadukone-759

प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण दो ऐसी हस्ती हैं जिन्होंने हॉलीवुड में अपना नाम कमाया है और हाल ही में अपनी-अपनी फिल्म को लेकर सुर्ख़ियों में भी रहीं हैं। इन दोनों को शो से जोड़ने से WWE का ग्लैमर काफी बढ़ जाएगा और यह दोनों ही WWE के विमेंस डिवीज़न के साथ इन्वॉल्व भी हो सकती हैं। उनका इंटरेक्शन न सिर्फ WWE को मीडिया अटेंशन दिलाएगा बल्कि वे काफी फैंस भी अपनी और खिचंगी।

फोगट बहनें

Phogat-Sisters-1

दंगल मूवी की बड़ी सफलता के बाद फोगट बहनें भारत में बेहद पॉपुलर हुई हैं। गीता, बबिता और विनेश - फोगट बहनों को पूरा देश जानता है और WWE इन्हें अपने शो में लाकर अच्छी- खासी पॉपुलैरिटी पा सकता है। तीनो का रैसलिंग का ही बैकग्राउंड है और WWE में वे आसानी से फिट हो जाएंगी। WWE उन्हें विमेंस डिवीज़न के अपने हील सुपरस्टार्स के साथ भिड़वा भी सकता है। या उन्हें लॉन्ग टर्म डील देकर भारत में अपने फैन बेस को बढ़ा भी सकता है।

विराट कोहली

pc kohli

क्रिकेटिंग जगत से एक और बड़ा नाम जिन्हें WWE ला सकता है - वो हैं भारतीय कप्तान विराट कोहली। इंडियन क्रिकेट टीम के एंग्री यंग मैन कोहली अपने एट्टीट्यूड और सेलेब्रिटी अपील के कारण WWE के लिए सुर्खियां बटोर सकते हैं। अपने अग्रेसिव करैक्टर के लिए मशहूर विराट कोहली WWE को काफी मीडिया अटेंशन दिलवा सकते हैं। वे भारतीय क्रिकेट के बैड बॉय भी कहे जाते हैं और WWE सुपरस्टार्स के बीच में आसानी से फिट हो जाएंगे।

विजेंदर सिंह

winvijenderfb-story_647_071616105721

सुशील कुमार की ही तरह विजेंदर भी WWE में काफी आसानी से फिट हो जाएंगे। विजेंदर भी पूर्व ओलिंपिक मेडलिस्ट हैं और फ़िलहाल प्रोफेशनल बॉक्सर हैं। विजेंदर के पास रियलिटी शो और बॉलीवुड में काम करने का भी अनुभव है जो उन्हें WWE के लिए परफेक्ट बनाएगा। उन्होंने भारत में हुई अपनी फाइट में काफी फैंस को अट्रैक्ट किया था और पूरे देश में उनकी पॉपुलैरिटी काफी ज्यादा है। विजेंदर को WWE एक केफैब बॉक्सिंग मैच के लिए भी बुक कर सकता है।

कमाल राशिद खान

kamaalrashidkhan

KRK को लाना के पीछे ज्यादा सेंस नहीं है, लेकिन जॉन सीना और सैथ रॉलिंस से उन्हें पीटते देख सबको मज़ा आएगा। कुछ सेलिब्रिटी ऐसे होते हैं जिनसे फैंस काफी चिढ़ते हैं और KRK उन्ही में से एक हैं। अपने फिल्म रिव्यु और सोशल मीडिया में की गई उटपटांग बातों के चलते उनसे नफरत करने वाले काफी लोग हैं। और अगर WWE में वे आते हैं, तो फैन बेस द्वारा उनकी पिटाई की जाने की खूब मांग होगी।

सलमान खान

salman-khan-sultan-1

सलमान खान का बॉक्स ऑफिस में ट्रैक रिकॉर्ड दर्शाता है कि वे भारत में कितने लोकप्रिय हैं। सलमान एक बड़े सुपरस्टार हैं और वे फैंस को आसानी से अट्रैक्ट कर सकते हैं। सलमान के पास शानदार बॉडी भी है, जिसका इस्तेमाल WWE कर सकता है। अगर जॉन सीना के सामने सलमान खान अपनी शर्ट उतार देंगे, तो यह WWE के लिए काफी सुर्खियां बटोर सकता है। सलमान खान पूरे मेनस्ट्रीम दर्शकों को WWE की ओर खींच सकते हैं।

शाहरुख़ खान

srk-7599

शाहरुख़ खान फैंस को अपनी बातों से लुभाने और उनका मनोरंजन करने की काबिलियत रखते हैं। उन्होंने काफी टीवी शो होस्ट किए हैं और हाल ही में उनके TED टॉक्स ने भी सुर्खियां बटोरी हैं। बॉलीवुड के बादशाह के पास यूनिवर्सल अपील है। वे WWE के शो को होस्ट कर सकते हैं और जिस तरह की स्टार पावर वे अपने साथ लाते हैं, उससे WWE को काफी फायदा मिल सकता है।

सचिन तेंदुलकर

Sachin_Trailer_launch_j__YIJ4KDTM_crop

भारतीयों का क्रिकेट से प्यार किसी से भी छुपा नहीं है। जब हम क्रिकेट के बारे में बात करते हैं, तो हमेश एक ही नाम आता है, सचिन तेंदुलकर। तेंदुलकर के संन्यास लेने के बावजूद उनकी पॉपुलैरिटी थोड़ी भी कम नहीं हुई है और WWE इसका इस्तेमाल कर सकते है। लेकिन WWE को सचिन का इस्तेमाल ठीक तरीके से करना होगा क्योंकि उनकी इमेज काफी सभ्य है। अगर WWE सचिन को अपने फ्रंट रो में गेस्ट के तौर पर लाने में भी सफल हो जाता है, तो भी उन्हें इंडियन मार्केट में काफी एक्सपोज़र मिल सकता है। लेखक : रंजीत रविंद्रन, अनुवादक : मनु मिश्रा