Create

12 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिनका जन्मदिन अगस्त में आता है

एलेक्सा ब्लिस, ग्रेट खली और WWE के मालिक विंस मैकमैहन का जन्मदिन अगस्त के महीने में आता है
एलेक्सा ब्लिस, ग्रेट खली और WWE के मालिक विंस मैकमैहन का जन्मदिन अगस्त के महीने में आता है

WWE के लिए साल 2021 अबतक शानदार रहा है और अब कंपनी अगस्त के महीने को भी यादगार बनाना चाहेगी। इस महीने में WWE कई सारे शानदार शोज़ का आयोजन कर सकता है। हर महीने ढेरों सुपरस्टार्स के जन्मदिन आते हैं। पिछले महीने बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) जैसे दिग्गज स्टार्स के जन्मदिन गए।

अगस्त में भी कई सारे सुपरस्टार्स के जन्मदिन आने वाले हैं। WWE अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल्स पर सुपरस्टार्स के जन्मदिन को लेकर पोस्ट करता है और उन्हें बधाई देता है। अगस्त के महीने में कई सारे बड़े स्टार्स का जन्म हुआ है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 12 WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिनका जन्मदिन अगस्त के महीने में आता है।

- WWE सुपरस्टार शायना बैजलर (8 अगस्त)

शायना बैजलर को WWE के अंदर मौजूदा समय में सबसे ताकतवर सुपरस्टार्स में गिना जाता है। उन्होंने NXT विमेंस टाइटल और मेन रोस्टर पर विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीती है। वो काफी समय से नाया जैक्स के साथ मिलकर Raw के विमेंस डिवीजन पर भारी पड़ रही हैं। शायना बैजलर का जन्म साउथ डकोटा, यूनाइटेड स्टेट्स में 8 अगस्त 1980 को हुआ था। बैजलर को अभी मेन रोस्टर पर आए उतना समय नहीं हुआ है। आने वाले समय में वो Raw या SmackDown विमेंस चैंपियनशिप जीत सकती हैं।

- एलेक्सा ब्लिस (9 अगस्त)

एलेक्सा ब्लिस को इस समय WWE की सबसे चर्चित सुपरस्टार्स में गिना जाता है। उन्होंने WWE में काफी जल्दी सफलता हासिल कर ली थी और वो कई बार विमेंस चैंपियनशिप जीत चुकी हैं। इस समय वो अपने अनोखे कैरेक्टर की वजह से फैंस के बीच चर्चा का विषय बनी हुई हैं। एलेक्सा ब्लिस का जन्म कोलंबस, ओहायो, यूनाइटेड स्टेट्स में 9 अगस्त 1991 को हुआ था। एलेक्सा ब्लिस की उम्र अभी काफी कम है और वो आने वाले समय में कई सालों तक WWE में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित कर सकती हैं।

- कोफी किंग्सटन (14 अगस्त)

कोफी किंग्सटन
कोफी किंग्सटन

कोफी किंग्सटन को WWE में फैंस द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला सुपरस्टार माना जाता है। उन्होंने WWE में रहते हुए कई सारे टाइटल्स जीते हैं। उनका जन्म 14 अगस्त 1981 को कुमासी, आशांटी, घाना में हुआ था। उन्होंने WWE में न्यू डे के सदस्य के रूप में काफी प्रभावशाली काम किया है।

- जॉनी गार्गानो (14 अगस्त)

जॉनी गार्गानो और उनकी पत्नी
जॉनी गार्गानो और उनकी पत्नी

जॉनी गार्गानो को NXT इतिहास के सबसे शानदार स्टार्स में से एक माने जाते हैं। उन्होंने NXT में कई सारे टाइटल्स जीते हैं और अभी भी वो बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस सुपरस्टार का जन्म 14 अगस्त 1987 को क्लीवलैंड, ओहायो, यूनाइटेड स्टेट्स में हुआ था। आने वाले समय में वो मेन रोस्टर पर भी जबरदस्त तरीके से सफलता हासिल कर सकते हैं।

- सेड्रिक एलेक्जेंडर (16 अगस्त)

सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन
सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन

सेड्रिक एलेक्जेंडर अभी Raw ब्रांड का अहम हिस्सा हैं और शानदार काम कर रहे हैं। सेड्रिक का जन्म 16 अगस्त 1989 को शार्लेट, नॉर्थ कैरोलिना, यूनाइटेड स्टेट्स में हुआ था। WWE में वो अपनी रेसलिंग स्किल्स की वजह से जाने जाते हैं। उन्होंने WWE में Raw टैग टीम टाइटल्स और क्रूजरवेट चैंपियनशिप जीती है।

- पेज (17 अगस्त)

पूर्व WWE सुपरस्टार पेज
पूर्व WWE सुपरस्टार पेज

पेज ने WWE में आते ही अपनी छाप छोड़ दी थी और वो अपने शुरुआती मेन रोस्टर करियर में ही सफलता हासिल करने में सफल हो गई थीं। इसके बावजूद एक गहरी चोट की वजह से उनका पूरा करियर खत्म हो गया। पेज का जन्म 17 अगस्त 1992 को नॉरविच, इंग्लैंड में हुआ था। उनका रेसलिंग करियर काफी कम उम्र में खत्म हो गया था।

- द उसोज़: जे उसो और जिमी उसो (22 अगस्त)

द उसोज़ और रोमन रेंस
द उसोज़ और रोमन रेंस

द उसोज़ को WWE इतिहास की सबसे जबरदस्त टैग टीम जोड़ियों में गिना जाएगा। उन्होंने WWE में रहते हुए काफी ज्यादा नाम कमाया है। दोनों ही सुपरस्टार्स ने मिलकर WWE में 5 बार SmackDown टैग टीम टाइटल्स जीते हैं और वो मौजूदा समय में भी चैंपियंस के रूप में जबरदस्त काम कर रहे हैं।

इसके अलावा उन्होंने 2 बार Raw टैग टीम टाइटल्स भी जीते हैं। जे और जिमी उसो दोनों जुड़वा भाई हैं। इनका जन्म 22 अगस्त 1985 को कैलिफोर्निया, यूनाइटेड स्टेट्स में हुआ था। दोनों ही सुपरस्टार्स अभी अपने भाई रोमन रेंस के साथ मिलकर ब्लडलाइन के सदस्यों रूप में शानदार काम कर रहे हैं।

- विंस मैकमैहन (24 अगस्त)

विंस मैकमैहन, ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन
विंस मैकमैहन, ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन

WWE के मालिक विंस मैकमैहन का जन्म अगस्त के महीने में ही आता है। उनका जन्म 24 अगस्त 1945 को नॉर्थ कैरोलिना, यूनाइटेड स्टेट्स में हुआ था। उन्होंने अपने पिता की छोटी प्रोफेशनल रेसलिंग कंपनी को बड़ा करके पूरी दुनिया में फेमस किया। WWE की सफलता के पीछे विंस मैकमैहन का सबसे बड़ा हाथ है।

- द ग्रेट खली (27 अगस्त)

भारतीय सुपरस्टार द ग्रेट खली
भारतीय सुपरस्टार द ग्रेट खली

द ग्रेट खली को भारत का सबसे चर्चित प्रोफेशनल रेसलर माना जाएगा। उन्होंने WWE में काम करते हुए भारत का नाम रोशन किया है। इस सुपरस्टार का जन्म 27 अगस्त 1972 में भारत के धिरैना, हिमाचल प्रदेश में हुआ था। खली अपनी खुद की रेसलिंग कंपनी चला रहे हैं जहां वो लोगों को ट्रेनिंग देते हैं।

- जैफ हार्डी (31 अगस्त)

WWE दिग्गज जैफ हार्डी
WWE दिग्गज जैफ हार्डी

जैफ हार्डी को WWE इतिहास के सबसे जबरदस्त सुपरस्टार्स में से एक गिना जाता है। इस समय वो Raw ब्रांड में काम कर रहे हैं। इस सुपरस्टार का जन्मदिन 31 अगस्त को आने वाला है। उनका जन्म 1977 को नॉर्थ कैरोलिना में हुआ था। हार्डी अपने जबरदस्त अंदाज और हाई-फ्लाइंग मूव्स की वजह से फेमस हैं।

- एंबर मून (31 अगस्त)

WWE सुपरस्टार एंबर मून
WWE सुपरस्टार एंबर मून

एंबर मून इस समय NXT में रहते हुए जबरदस्त काम कर रही हैं। एंबर मून का जन्म 31 अगस्त 1988 को टेक्सस यूनाइटेड स्टेट्स में हुआ था। उन्होंने WWE में NXT विमेंस चैंपियनशिप के साथ ही विमेंस टैग टीम टाइटल्स भी जीते हैं। अभी भी वो NXT में काम कर रही हैं और फैंस उन्हें काफी पसंद करते हैं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment