Create
Notifications

15 WWE रैसलर्स जिनकी शक्ल बॉलीवुड-हॉलीवुड सुपरस्टार्स से मिलती है

Enter caption
Amit Shukla

ऐसा माना जाता है कि हर इंसान के 7 हमशक्ल होते हैं, और ये ज़रूरी नहीं कि वो एक जैसे दिखें लेकिन उनमें कुछ समानताएं तो होती हैं। अब बॉलीवुड के सितारे अक्षय कुमार और WWE के रैसलर शॉन माइकल्स को ही देख लीजिए। इन दोनों की शक्ल और इनके काम लगभग एक जैसे ही हैं, क्योंकि दोनों ही एंटरटेन करते हैं और दोनों काफी फिट भी हैं।

इनके बीच ये तुलना एक लंबे समय से हो रही है, और कई फैंस ने तो ये भी चाहा था कि ये दोनों एक मैच लड़ें। अक्षय कुमार की फुर्ती और शॉन माइकल्स की चुस्ती किसी भी एरीना के साथ-साथ दुनियाभर के WWE यूनिवर्स को काफी खुश कर देगी, और इसकी वजह से ना सिर्फ बॉलीवुड और WWE एक दूसरे से काफी रूबरू हो जाएंगे बल्कि काफी सारा मनोरंजन भी होगा।

ऐसा नहीं है कि सिर्फ शॉन माइकल्स और अक्षय कुमार की शक्लें एक दूसरे से मिलती हैं, बल्कि ऐसे कई रैसलर्स हैं जिनकी शक्लें दूसरे से मिलती हैं, और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 15 रैसलर्स के बारे में बताने वाले हैं:

#15 जैक रायडर और ब्रैडली कूपर

Enter caption

ब्रैडली कूपर हॉलीवुड के जाने-माने एक्टर हैं और उनकी फिल्म 'ए स्टार इज़ बॉर्न' हाल में रिलीज़ हुई है तो वहीँ जैक रायडर WWE के काफी नामी रैसलर हैं जिन्हें फैंस उनके ब्रोस्की वाली गिमिक के लिए जानते हैं। ब्रैडली कूपर का कद 6' 1" है जबकि जैक राइडर 6' 2" के हैं और इसके अलावा इनके चेहरे की बनावट और इनकी मुस्कान के साथ साथ इनकी कद-काठी एक जैसी ही है, इसलिए अगर फैंस इन्हें एक दूसरे की कार्बन कॉपी कहते हैं तो वो बिल्कुल सही है।

इन दोनों ने एक दूसरे का आमना-सामना नहीं किया है, इसलिए अगर ऐसा कभी होगा तो उससे फैंस का मनोरंजन ही होगा।

Get WWE News in Hindi here

#14 रिहाना और एलिसा फॉक्स

Enter caption

क्या आपने कभी 70 से लेकर 90 के दशक की बॉलीवुड फिल्में देखी हैं जिसमें दो जुड़वा बच्चें बिछड़ जाते हैं और फिर बाद में मिलते हैं? अगर आपका जवाब हाँ है, और आप ऐसा मानते थे कि ये सच नहीं होता तो रिहाना और एलिसा फॉक्स आपके इस विश्वास के लिए एक पहेली हैं।

रिहाना एक प्रसिद्ध सिंगर हैं जबकि एलिसा फॉक्स पिछले एक दशक से भी ज़्यादा समय से WWE में काम कर रही हैं। इन दोनों के चेहरे और साइड प्रोफाइल से ये जान पाना मुश्किल है कि कौन पोज़ कर रहा है। रिहाना की हाइट 5' 8" है जबकि एलिशिया फॉक्स की हाइट 5' 9" है। इनके बीच इतनी समानता है कि बड़े से बड़ा इंसान धोखा खा जाए।

जैक और ब्रैडली की तरह इन्होने भी कभी एक-दूसरे का सामना नहीं किया है, और क्या होगा जब ये एक दूसरे के आमने-सामने होंगी?

#13 रिक रॉस और मार्क हैनरी

Enter caption

रिक रॉस और मार्क हैनरी को देखकर आपको एक बार को ऐसा लगेगा कि आप शीशे में किसी की तस्वीर देख रहे हैं क्योंकि दोनों एक-दूसरे के जैसे ही दिखते हैं। एक तरफ जहाँ ये दोनों एक जैसी दाढ़ी रखते हैं तो वहीँ इनकी शारीरिक बनावट और चेहरे की बनावट बिल्कुल एक जैसी है।

अगर इनमें कोई फर्क है तो वो सिर्फ काम का है, क्योंकि एक तरफ जहाँ मार्क हैनरी रैसलिंग करते हैं, और दुनिया के सबसे मज़बूत इंसान माने जाते हैं, वहीँ रिक रॉस एक रैपर हैं और अपने काम के लिए काफी प्रसिद्ध हैं। ये उस सैगमेंट का भी हिस्सा थे जिसमें रॉक ने वापसी की थी, और ये बैकस्टेज थे।

इन दोनों ने एक-दूसरे का सामना नहीं किया है, लेकिन जब भी ये एक दूसरे के सामने होंगे हमें कुछ अच्छा ही देखने को मिलेगा क्योंकि ये एक जैसी शारीरिक बनावट भी रखते हैं।

#12 निकोल एगर्ट और टोरी विल्सन

Enter caption

निकोल एगर्ट और टोरी विल्सन के बीच काफी समानताएं हैं क्योंकि ना केवल इनके चेहरे बल्कि इनकी शारीरिक बनावट भी एक जैसी है। निकोल एगर्ट का कद 5' 3" है, जबकि टोरी विल्सन का कद 5' 9" है और इस 6 इंच के अंतर के बावजूद ऐसा लगता है कि ये एक-दूसरे की कार्बन कॉपी हैं।

ये दोनों अलग अलग बिज़नस से ताल्लुक रखती हैं, लेकिन उसके बावजूद इनके बीच काफी समानताएं हैं जो कि ना सिर्फ सामने से नज़र आती हैं, बल्कि साइड पोज़ में भी दिखाई पड़ती हैं।

इस समय टोरी विल्सन रैसलिंग नहीं करती लेकिन अगर ये दोनों कभी एंटरटेनमेंट जगत के सदस्य के तौर पर आमने सामने आएं तो धमाल मचा सकती हैं। इनके बीच अगर WWE के अंदर कोई सेगमेंट बनें तो उससे ना सिर्फ इन्हें बल्कि कंपनी को भी फायदा होगा और कंपनी ये मौका नहीं छोड़ना चाहेगी।

#11 क्रेटोस और ट्रिपल एच

Enter caption

आपको अगर गॉड ऑफ़ वॉर गेम के बारे में पता हो तो आप जानते होंगे कि उसमें एक किरदार क्रेटोस हुआ करता था, और ट्रिपल एच का चेहरा उस किरदार से हूबहू मिलता है। आप ये कह सकते हैं कि वीडियो गेम्स और इंसान के बीच कैसी समानता क्योंकि वीडियो गेम्स में तो किरदार बनाए जा सकते हैं और आपकी इस दलील को मैं गलत नहीं कह सकता।

अगर किसी जीवित व्यक्ति की बात करें तो ट्रिपल एच और सीन बीन एक दूसरे से काफी मिलते हैं। 90 के दशक में सीन और ट्रिपल एच दोनों ही लंबे बाल रखते थे और अगर आप जानते हैं कि सीन बीन कौन है तो बहुत अच्छी बात है, वरना हम आपको बताते चलें कि वो जेम्स बांड सीरीज़ के विलन थे और उनके काम को काफी पसंद किया जाता था। उम्र के इस पड़ाव में भी इनके बीच काफी समानताएं हैं।

#10 एंडी सैमबर्ग और EC3

Enter caption

एंडी सैमबर्ग और EC3 दो ऐसे प्रोफ़ेशनल्स हैं जिन्होंने अपने फील्ड में काफी शोहरत कमाई है। एंडी ने टीवी के एक शो के द्वारा खुद के लिए काफी फैन फॉलोइंग बनाई है, जबकि EC3 ने WWE और TNA के ज़रिए एक रैसलर के तौर पर पहचान और फैन फॉलोइंग पाई है, लेकिन दोनों के इतने अलग अलग फ़ील्ड्स से होने के बावजूद उनका चेहरा और जॉ-लाइन एक जैसा ही है।

इन दोनों ने कभी एक दूसरे का सामना नहीं किया है, लेकिन अगर एंडी कभी टीवी से रैसलिंग की तरफ रुख करते हैं तो इन दोनों के बीच मैच काफी अच्छा रहेगा, खासकर इसलिए क्योंकि इसी3 की मूव्ज़ को हम जानते हैं जबकि एंडी सैमबर्ग की मूव्ज़ फैंस को हैरान और काफी एंटरटेन करेंगी। वैसे अगर ये लड़ें तो इन्हें किस शो में एक दूसरे से लड़ना चाहिए, या फिर एंडी किस तरह से एंट्री करें कि लोगों की उत्सुकता बढ़ जाएं? अपनी राय हमें कमेंट्स में बताएं।

#9 हीथ स्लेटर और जस्टिन टर्नर

Enter caption

हीथ स्लेटर और जस्टिन टर्नर दोनों ही स्पोर्ट्स से ताल्लुक रखते हैं क्योंकि एक तरफ जहां हीथ WWE के वन मैन बैंड हैं, तो वहीँ जस्टिन टर्नर लॉस एंजेलेस डॉजर्स में एक इन्फील्डर की तरह काम करते हैं। ये भले ही अलग अलग स्पोर्ट्स का हिस्सा हों, लेकिन ये दोनों फैंस का काफी मनोरंजन करते हैं।

इनके बीच की समानता आपको ऊपर दी गई तस्वीर से पता चल गई होगी क्योंकि इनके चेहरे की बनावट काफी मिलती जुलती हैं। अगर आनेवाले वक़्त में ये दोनों किसी भी वजह से एक दूसरे के आमने सामने आते हैं तो हमें एक बेहद अच्छी कहानी देखने को मिलेगी और भले ही वो रैसलमेनिया तक ना जाए, इनके बीच इस कहानी से दोनों को फायदा ही होगा। वैसे इस कहानी से विंस के XFL प्रोजेक्ट को काफी लाभ मिलेगा और कंपनी को ये मौका नहीं छोड़ना चाहिए। आपको क्या लगता है?

#8 जैसन वर्थ और ऐज

Enter caption

रेटेड आर सुपरस्टार ऐज अब रैसलिंग नहीं करते जबकि जैसन वर्थ इस साल जून तक लॉस एंजेलेस डॉजर्स के लिए एक ऑउटफील्डर की तरह से खेलते थे । अगर ऊपर दी गई तस्वीर आपको ये स्पष्ट नहीं कर पा रही है कि इनके कितनी समानता है, तो आप कभी इनकी तस्वीर ढूंढिए जिसमें इन्होने चश्मा लगाया हुआ हो, और आप मेरी बात को समझ जाएंगे।

ये दोनों स्पोर्ट्स से ताल्लुक रखते हैं, और दोनों ही स्पोर्ट्स अमेरिका में काफी पसंद किए जाते हैं इसलिए अगर आनेवाले समय में ये कभी एक दूसरे के सामने आते हैं तो हमें काफी ज़बरदस्त एक्शन देखने को मिल सकता है, क्योंकि ये तो हम सब जानते हैं कि रेटेड आर सुपरस्टार ऐज अल्टीमेट ओपोर्च्युनिस्ट हैं, और वो किसी भी तरह से जीतना ज़रूर चाहेंगे तो वहीँ जैसन भी जीतने की कोशिश करेंगे और इनके बीच होने वाली लड़ाई या मैच फैंस का भरपूर मनोरंजन करेगा।

#7 मिशेल जॉय फेल्प्स और निकी बैला

मिशेल जॉय फेल्प्स बिहाइंड द ग्लव्स नाम के प्रोमोशन में एक इंटरव्यूवर हैं जबकि निकी बैला एक WWE रैसलर हैं। इनके बीच इतनी समानता है कि खुद मिशेल के परिवार वाले निकी को स्क्रीन पर देखकर कहने लगे कि मिशेल ने ये बदलाव कब किया। उन्होंने इस अनुभव को एक ट्वीट के द्वारा साझा किया था जिसके बाद से ये कयास लग रहे हैं कि क्या मिशेल बिहाइंड द ग्लव्स छोड़कर WWE का हिस्सा बनेंगी।

ये दोनों अगर एक ही कंपनी में होंगी तो कई सारी कहानियां बन सकती हैं जिसमें इनके बीच लड़ाई या फिर एक हील निकी से लड़ने के लिए कोई रैसलर आ सकता है जो मिशेल की सहायता करे। इनके बीच काफी अच्छी कहानी बन सकती है और अगर कंपनी इस मौके को सही से भुना ले तो हमें रैसलमेनिया या किसी दूसरे शो में एक मैच भी देखने को मिल सकता है।

#6 जॉन सीना और मार्क वाह्ल्बर्ग

Enter caption

अब जब हमने निकी बैला की बात कर ली है तो उनके एक्स-बॉयफ्रेंड जॉन सीना के बारे में भी आपको बताते चलें। जॉन सीना और मार्क वाह्ल्बर्ग के बीच काफी सारी समानताएं हैं और वो एक दूसरे के जैसे ही दिखते हैं। अगर आपने इनकी पुरानी तस्वीरें देखी हों तो आप मेरी बात को और अच्छे से समझ सकेंगे।

इस समय जॉन सीना एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा बन चुके हैं और वो एक रैसलर भी हैं, जबकि मार्क वाह्ल्बर्ग सिर्फ एक एक्टर हैं और उन्होंने अबतक रैसलिंग नहीं की है। अगर ये दोनों किसी दिन एक दूसरे से लड़ने को तैयार होते हैं तो हमें काफी अच्छा एंटरटेनमेंट देखने को मिलेगा। ये स्क्रीन पर तो साथ आ चुके हैं, बस एक रिंग में इन्हें अबतक साथ नहीं देखा गया है। क्या ये दोनों एक दूसरे से लड़ेंगे या फिर सिर्फ एक प्रोमो ही कट होगा? इसे जानने के लिए हमें थोड़ा इंतज़ार करना होगा।

#5 निकी मिनाज और कैमरन

Enter caption

निकी मिनाज और कैमरन अलग फ़ील्ड्स से आती हैं, क्योंकि एक तरफ जहाँ निकी म्यूज़िक वर्ल्ड से ताल्लुक रखती हैं, तो वहीँ कैमरन रैसलिंग से जुडी हुई हैं। एक लंबे वक़्त में किसी ने कैमरन के बारे में नहीं सुना है लेकिन वो अब भी सक्रिय हैं जबकि निकी को म्यूज़िक की दुनिया में काफी पसंद किया जाता है।

अगर ये दोनों एक दूसरे से लड़ती हैं तो ना केवल रैसलिंग बल्कि म्यूज़िक की दुनिया को काफी फायदा होगा क्योंकि ये दोनों अपने इस मैच को किसी चैरिटी के लिए लड़ सकती हैं या फिर ये किसी म्यूज़िक कंसर्ट में एक साथ काम कर सकती हैं। अब अगर आपकी वजह से किसी चैरिटी को फायदा होता है तो ये कोई बुरी बात नहीं है। क्या आपको लगता है कि इन्हें एक साथ आना चाहिए या नहीं? आप अपने सुझाव हमें कमेंट्स में दे सकते हैं।

#4 लिव मॉर्गन और मार्गेट रॉबी

Enter caption

लिव मॉर्गन और मार्गेट रॉबी में लुक के आधार पर काफी समानताएं हैं क्योंकि एक तरफ जहाँ मार्गेट रॉबी 5' 6" लंबी हैं तो वहीँ लिव मॉर्गन 5' 4" लंबी हैं। मार्गेट को उनके टीवी में किए गए काम के लिए सराहा जाता है, जबकि लिव को रायट स्क्वाड के सदस्य के तौर पर किए गए काम के लिए काफी प्रशंसा मिली हुई है।

एक तरफ जहाँ लिव अपने किरदार के लिए मेकअप करती हैं, तो वहीँ मार्गेट को अमूमन बिना मेकअप ही देखा जाता है। ये दोनों अपने अपने फील्ड में काफी अच्छा काम करती हैं और अगर इन्हें मौका दिया जाए तो ये एक अच्छी कहानी का हिस्सा बन सकती हैं। वैसे तो ये पूरी कहानी एक ज़बरदस्त तरीके से बिल्डअप हो सकती है लेकिन ये देखना होगा कि क्या WWE इस तरफ कुछ काम करना चाहेगी या फिर ये किसी शो के दौरान कुछ धमाल करेंगी।

#3 सिजेरो और जेसन स्टैथम

Enter caption

सिजेरो में काफी शक्ति है जबकि जेसन स्टैथम के एक्शन के लोग फैन हैं। ये दोनों काफी शक्ति रखते हैं और इनके काम ने इन्हें अपनी फील्ड में काफी नाम दिलवाया है। इस वजह से ये देखना होगा कि क्या ये दोनों कभी एक दूसरे से लड़ेंगे या फिर कभी एक दूसरे के आमने सामने होंगे।

इस समय सिजेरो, शेमस के साथ एक टैग टीम के रूप में काम कर रहे हैं, और ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या जेसन इस कहानी का हिस्सा बन सकते हैं। क्या हो अगर इनके बीच किसी तरह की कहानी की शुरुआत की जाए जिसमें सिजेरो की ताकत के आगे जैसन स्टैथम हार जाएं और WWE के साथ साथ स्विस सुपरमैन को काफी मान मिले। वैसे भी सिजारो को मौके मिलने चाहिए थे, और इस तरह से कंपनी ना केवल एक ज़बरदस्त मैच कर सकेगी बल्कि सिजेरो को आगे बढ़ने का मौका भी देगी।

#2 रोमन रेंस और जेसन मोमोआ

Enter caption

रोमन रेंस और जैसन मोमोआ के बीच में काफी समानताएं हैं और यहाँ हम सिर्फ उनकी शारीरिक बनावट या चेहरे के बारे में बात नहीं कर रहे हैं। एक्वामैन में प्रमुख किरदार निभा चुके जेसन मोमोआ और रोमन रेंस को फैंस एक साथ एक रिंग में देखना चाहते हैं या फिर अगर रोमन एक्वामैन में जेसन का किरदार या उनके विरुद्ध काम कर सकें। इससे ये फायदा होगा कि हमें कुछ बेहद ज़बरदस्त देखने को मिलेगा जो ना सिर्फ WWE बल्कि हॉलीवुड में भी अपनी छाप छोड़ेगा।

इन दो पावरहॉउसेज़ के बीच सेगमेंट चाहे जहाँ भी हो, उसका फायदा कंपनीज और फैंस को ज़रूर होगा। इस समय तो रोमन रेंस एक चोट की वजह से बाहर हैं, लेकिन जब वो वापस आते हैं तो इस कहानी की शुरुआत कर सकते हैं। ये कहानी ज़्यादा बेहतर और अनप्रिडिक्टेबल है जिसकी वजह से सबको फायदा ही होगा।

#1 अक्षय कुमार और शॉन माइकल्स

Enter caption

अक्षय कुमार और शॉन माइकल्स दो ऐसे फिट और फेमस लोग हैं जिनके बीच समानताएं 90 के दशक से हो रही हैं। आज भी इनके बीच कई किस्म की समानताएं देखी जा सकती हैं, और फैंस हमेशा से ये चाहते हैं कि ये दोनों एक साथ एक इवेंट में दिखें लेकिन अबतक ऐसा नहीं हो सका है।

WWE लगातार हिंदुस्तान में अपने शोज़ करता रहता है और इस समय ऐसी सूचना है कि मार्च में कंपनी मुंबई में अपना पहला ट्राईआउट करने वाली है जिसकी वजह से ये संभावना बढ़ गई है कि अगर शॉन माइकल्स भारत आते हैं तो क्या अक्षय कुमार उनके साथ दिखेंगे या फिर वो उनके साथ फाइट करेंगे और फैंस का मनोरंजन करेंगे।

वैसे तो मिस्टर खिलाड़ी ने काफी अच्छा काम किया है और वो आज भी फैंस के प्रिय हैं, पर ये देखना होगा कि क्या ये दोनों भारत में एक दूसरे से मिलेंगे या फिर अमरीका में इनकी मुलाक़ात होगी।

अगर आप किसी और हमशक्ल का ज़िक्र चाहते हैं, तो कृपया कमैंट्स में अपनी राय दें।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...