Create

2 भारतीय WWE Superstars जो चैंपियन बनना डिज़र्व करते हैं और 2 जो अभी तैयार नहीं हैं

wwe indian superstars
भारतीय WWE सुपरस्टार्स जिन्हें चैंपियन बनना चाहिए
Neeraj sharma

WWE: WWE समय के साथ प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री पर अपनी पकड़ ज्यादा मजबूत करता गया है और मौजूदा समय में इसके शोज़ दुनिया के करीब 180 देशों में प्रसारित होते हैं। इन्हीं देशों में से एक भारत भी है, जहां लाखों प्रो रेसलिंग फैंस मौजूद हैं और अपने पसंदीदा सुपरस्टार्स को परफॉर्म करते देखना बहुत पसंद करते हैं।

वहीं अपने देश के रेसलर को सफलता प्राप्त करते देखना सबको पसंद होता है, उसी तरह इस समय कंपनी में काम कर रहे भारतीय रेसलर्स को देख भारत के लोग भी गौरवान्वित महसूस करते होंगे। खैर इस आर्टिकल में हम उन 2 भारतीय WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जो चैंपियन बनना डिज़र्व करते हैं और 2 जिन्हें खुद में सुधार की जरूरत है।

#)WWE सुपरस्टार वीर महान - चैंपियन बनना डिज़र्व करते हैं

Have a great day, folks. https://t.co/80GCX38KaL

भारतीय सुपरस्टार वीर महान ने WWE मेन रोस्टर में पहला कदम पिछले साल Raw में रखा था, मगर ड्राफ्ट के बाद उन्हें जिंदर महल और शैंकी से अलग कर दिया गया। उन्होंने WrestleMania 38 से अगले Raw एपिसोड में वापसी की, जिसके बाद उन्हें बड़ा पुश दिया गया।

उन्होंने एक जबरदस्त विनिंग स्ट्रीक कायम की और इस दौरान रे मिस्टीरियो जैसे दिग्गज को कड़ी टक्कर देने के बाद हराने में भी सफलता पाई। वहीं सबसे खास बात ये रही कि उनके मॉन्स्टर कैरेक्टर को फैंस से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा था। कुल मिलाकर उन्होंने दिखाया कि मौका मिलने पर वो अच्छा कर सकते हैं।

#)शैंकी - सुधार की जरूरत है

अक्सर कहा जाता रहा है कि WWE में अच्छी फिटनेस और अच्छी फिजिक वाले रेसलर्स को पुश मिलने की संभावना अधिक होती है। इस समय कंपनी में काम कर रहे शैंकी बहुत लंबे और तगड़े हैं, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि उन्हें अपने फिटनेस लेवल पर काम करने की जरूरत है।

7 फुट लंबाई और 140 किलो से ज्यादा वजन के साथ रिंग में तेजी से मूव करना आसान नहीं होता, लेकिन ब्रॉन स्ट्रोमैन ने भी ओवरवेट कहलाए जाने से रोस्टर के सबसे फिट रेसलर्स में से एक बनने तक का सफर तय किया है। उनसे प्रेरणा लेकर शैंकी को अपनी फ़िजिक को बेहतर करते हुए नए और खतरनाक मूव्स को अपने मूवसेट से जोड़ना चाहिए।

#)सांगा - चैंपियन बनना डिज़र्व करते हैं

🧘🏽‍♂️ 🧘🏽‍♂️🙏🙏 #yoga twitter.com/WWENXT/status/…

सौरव गुर्जर उर्फ़ सांगा साल 2018 से WWE में काम कर रहे हैं और उनके द्वारा कड़ी मेहनत का ही नतीजा है कि अब NXT में उनके काम को पहचाना जा रहा है। सांगा, 6 फुट 8 इंच लंबे हैं और उनका वजन 136 किलो है, इसलिए उनकी गिनती भी बहुत लंबे और तगड़े रेसलर्स में की जाती है।

सांगा इस समय NXT में शानदार विनिंग स्ट्रीक कायम कर रहे हैं और निरंतर अपने विरोधियों को डोमिनेट करते आ रहे हैं। वो शायद अभी तक अकेले ऐसे भारतीय सुपरस्टार हैं, जिन्होंने मेन रोस्टर में आने से पहले ही फैंस के दिल में काफी हद तक जगह बना ली है। उम्मीद होगी कि भविष्य में मेन रोस्टर में भी उनका शानदार प्रदर्शन जारी रहेगा, जिससे उन्हें चैंपियन बनने में मदद मिल सके।

#)गुरु राज - सुधार की जरूरत है

गुरु राज को फेम तब मिलना शुरू हुआ, जब उन्होंने 2021 में हुए WWE Superstar Spectacle में फिन बैलर को कड़ी टक्कर दी थी। बैलर के साथ एक जबरदस्त मैच लड़कर उन्होंने क्राउड को प्रभावित करने में सफलता पाई थी, वहीं उनके हाई-फ्लाइंग मूव्स ने भी फैंस का दिल जीता था।

मगर केवल 2022 की बात करें तो उन्हें अपने अधिकांश मैचों में हार मिली है और ना ही वो क्राउड से अच्छा तालमेल बैठा पा रहे हैं। उन्हें कैरेक्टर डेवलपमेंट के अलावा इन-रिंग स्किल्स में निरंतर सुधार करते रहने की जरूरत है और यही चीज़ें उन्हें चैंपियनशिप तक पहुंचा सकती हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...