Create

2 कारण क्यों Dolph Ziggler को WWE NXT चैंपियन बनाना सही फैसला है और 2 क्यों गलत फैसला है 

डॉल्फ जिगलर नए WWE NXT चैंपियन बन चुके हैं
डॉल्फ जिगलर नए WWE NXT चैंपियन बन चुके हैं
reaction-emoji
Subham Pal

WWE NXT Roadblock शो हाल ही में संपन्न हुआ और इस शो के मेन इवेंट में ब्रॉन ब्रेकर (Bron Breakker) ट्रिपल थ्रेट मैच में अपनी NXT चैंपियनशिप डिफेंड करते हुए नजर आए थे। इस मैच में ब्रॉन ने टॉमैसो सिएम्पा (Tomasso Ciampa) और डॉल्फ जिगलर (Dolph Ziggler) के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड किया था। यह काफी शानदार मैच साबित हुआ था और अंत में, डॉल्फ अपने पार्टनर रॉबर्ट रूड (Robert Roode) की मदद से मैच जीतकर नए NXT चैंपियन बनने में कामयाब रहे।

इस मैच से पहले शायद ही किसी को उम्मीद होगी कि डॉल्फ जिगलर यह मैच जीतने में कामयाब रहेंगे और यही कारण है कि उनके नया NXT चैंपियन बनने से अधिकतर फैंस हैरान रह गए थे। चूंकि, डॉल्फ जिगलर नए NXT चैंपियन बन चुके हैं, यह देखना रोचक होगा कि वो पूरी तरह NXT का हिस्सा बन जाएंगे या फिर वो NXT चैंपियन के रूप में Raw में नजर आते रहेंगे। इस आर्टिकल में हम ऐसे 2 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों डॉल्फ जिगलर का NXT चैंपियन बनना सही फैसला है और 2 क्यों गलत फैसला है।

1- डॉल्फ जिगलर को WWE NXT चैंपियन बनाना गलत फैसला है: ब्रॉन ब्रेकर को चैंपियन बने हुए अभी ज्यादा समय नहीं हुआ था

ब्रॉन ब्रेकर NXT New Year's Evil में टॉमैसो सिएम्पा को हराकर नए NXT चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। देखा जाए तो ब्रॉन ब्रेकर को अभी चैंपियन बने हुए 63 दिन ही हुए थे और उनसे इतनी जल्दी चैंपियनशिप नहीं लेना चाहिए था। ब्रॉन ब्रेकर उभरते हुए स्टार हैं और उन्होंने डेब्यू के बाद से ही सभी को काफी प्रभावित किया है।

यही नहीं, NXT चैंपियन के रूप में भी उनका रन काफी शानदार रहा था। यही कारण है कि इस हफ्ते ब्रॉन की जगह डॉल्फ जिगलर को NXT चैंपियन बनाना गलत फैसला था। यह देखना रोचक होगा कि ब्रॉन ब्रेकर आने वाले समय में डॉल्फ से अपनी चैंपियनशिप वापस जीत पाते हैं या नहीं।

1- डॉल्फ जिगलर को WWE NXT चैंपियन बनाना सही फैसला है: उन्हें लंबे समय से सिंगल्स स्टार के रूप में बड़ा पुश नहीं मिला था

डॉल्फ जिगलर लंबे समय से WWE में रॉबर्ट रूड के साथ मिलकर टैग टीम के रूप में कम्पीट करते हुए दिखाई दिए थे। यही नहीं, पिछले कुछ महीनों में डॉल्फ जिगलर को कुछ खास बुकिंग नहीं दी गई थी। देखा जाए तो डॉल्फ वर्तमान समय में दिग्गज बन चुके हैं और उन्होंने लगातार ही अच्छी परफॉर्मेंस दी थी।

यही नहीं, डॉल्फ जिगलर को सिंगल्स पुश मिले काफी लंबा वक्त बीत चुका था। यही कारण है कि डॉल्फ जिगलर सिंगल्स पुश मिलना डिजर्व करते थे और उन्हें NXT चैंपियन बनाना सही फैसला है। हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि डॉल्फ जिगलर कितने समय तक NXT चैंपियनशिप अपने पास रख पाते हैं।

2- डॉल्फ जिगलर को WWE NXT चैंपियन बनाना गलत फैसला है: उन्हें इस टाइटल की ज्यादा जरूरत नहीं थी

डॉल्फ जिगलर को WWE में परफॉर्म करते हुए एक दशक से ज्यादा समय बीत चुका है और इस वजह से उन्होंने कंपनी में दिग्गज का स्थान प्राप्त कर लिया है। देखा जाए तो डॉल्फ जिगलर को NXT चैंपियन नहीं बनाना चाहिए था और वैसे भी, जिगलर को इस टाइटल की जरूरत नहीं थी।

डॉल्फ के बजाए NXT के किसी युवा सुपरस्टार को चैंपियन बनाना ज्यादा बेहतर होता और इससे उस सुपरस्टार को लाइमलाइट में आने का मौका मिलता। वैसे भी, WWE NXT का निर्माण युवा स्टार्स के टैलेंट को निखारने के लिए किया गया था इसलिए भी डॉल्फ की जगह किसी NXT सुपरस्टार को चैंपियन बनाना चाहिए था।

2- डॉल्फ जिगलर को WWE NXT चैंपियन बनाना सही फैसला है: वो अपने करियर में यह टाइटल नहीं जीत पाए थे

डॉल्फ जिगलर WWE में अपने डेब्यू के बाद से ही अपने करियर के दौरान आईसी चैंपियनशिप, यूएस चैंपियनशिप, टैग टीम चैंपियनशिप और वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीतने में कामयाब रहे थे। हालांकि, डॉल्फ अपने करियर के दौरान NXT चैंपियनशिप नहीं जीत पाए थे।

बता दें, डॉल्फ जिगलर के WWE में डेब्यू के कई सालों बाद NXT अस्तित्व में आया था और यही वजह है कि वो यह टाइटल नहीं जीत पाए थे। यही कारण है कि इस हफ्ते डॉल्फ जिगलर का टॉमैसो सिएम्पा और ब्रॉन ब्रेकर को हराकर नया NXT चैंपियन बनना सही फैसला है।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...