Create

2 कारणों से Goldberg को WWE में वापसी करनी चाहिए और 2 क्यों उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए

अपने करियर के इस मुकाम पर गोल्डबर्ग एक बार फिर से WWE में वापसी करना चाहेगे.
अपने करियर के इस मुकाम पर गोल्डबर्ग एक बार फिर से WWE में वापसी करना चाहेगे.
reaction-emoji
Ashutosh Singh

Goldberg: पूर्व WWE चैंपियन गोल्डबर्ग (Goldberg) रेसलिंग के दुनिया के सबसे बड़े स्टार्स में से एक हैं। उन्होंने रेसलमेनिया 20 (WrestleMania XX) में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को हराया था। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद उन्होंने WWE को छोड़ दिया था।

WWE छोड़ने के बाद फैंस को इस बात की उम्मीद बेहद कम थी कि वो कभी रिंग में वापसी करेंगे। हालांकि उन्होंने सबको हैरान करते हुए 2016 में वापसी की थी। अपने WWE रिटर्न में भी उन्होंने Survivor Series 2016 में ब्रॉक लैसनर को हराया था। फैंस अभी भी उन्हें रिंग में देख कर काफी ज्यादा उत्साहित होते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं 2 कारण क्यों उन्हें WWE में वापसी करनी चाहिए और 2 कारण क्यों उन्हें नहीं करनी चाहिये:

#4 गोल्डबर्ग को क्यों WWE में वापसी नहीं करनी चाहिए: उनकी लेगेसी पर पड़ेगा असर

youtube-cover

हर स्टार अपने रिटर्न को हमेशा से ही यादगार बनाना चाहता है क्योंकि इससे उनकी लेगेसी पर भी इसका असर पड़ता है। WWE में वापस आने के बाद से ही गोल्डबर्ग की लेगेसी पर इसका असर पड़ा है। Survivor Series 2016 में ब्रॉक लैसनर को हराने के बाद गोल्डबर्ग को रिंग से दूर ही रहना था, लेकिन वो लगातार रिंग में वापसी कर रहे थे और इसी वजह से फैंस उनके खिलाफ ही टर्न हो गए थे।

WWE हॉल ऑफ फेमर रेसलिंग की दुनिया के महान स्टार्स में से एक हैं और उन्हें उनके प्राइम ईयर्स के वर्क के लिए याद किया जाना चाहिए, लेकिन हाल के समय में गोल्डबर्ग रिंग में भी काफी ज्यादा संघर्ष करते हुए दिखे हैं। ऐसे में अब उन्हें WWE में वापसी नहीं करनी चाहिये।

#3 क्यों गोल्डबर्ग को WWE में वापसी करनी चाहिए: गुंथर की कर सकते हैं मदद

youtube-cover

अपने करियर के इस मुकाम में गोल्डबर्ग युवा स्टार्स को आगे आने में मदद कर सकते हैं। WWE मेन रोस्टर में डेब्यू करने के बाद से ही गुंथर अनस्टॉपेबल नजर आ रहे हैं। उनके इन रिंग वर्क को भी फैंस पसंद कर रहे हैं, ऐसे में गोल्डबर्ग उनके खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा बन सकते हैं। गोल्डबर्ग और गुंथर के बीच मैच से सबसे ज्यादा फायदा गुंथर को ही होगा। इसके अलावा ये मैच किसी भी प्रीमियम लाइव इवेंट का मेन इवेंट हो सकता है। इस मैच में पिन लेकर गुंथर को गोल्डबर्गमेन इवेंट के लिए भी आगे कर सकते हैं।

#2 गोल्डबर्ग को क्यों WWE में वापसी नहीं करनी चाहिए: ट्रिपल एच नए स्टार्स बनाना चाहते हैं

The start of a very exciting journey for 14 young men and women. I had the pleasure of offering them an opportunity … and I’m excited to see them all seize it. Welcome aboard. It’s your time!!!! twitter.com/WWERecruit/sta…

विंस मैकमैहन के रिटायरमेंट के बाद से ही WWE में काफी ज्यादा बदलाव हुए है। ट्रिपल एच अब क्रिएटिव हेड बन गए हैं। इसके बाद उम्मीद की जा रही है कि वो नए स्टार्स को आगे कर सकते हैं। ट्रिपल एच ने NXT में कई स्टार्स को बेहद शानदार तरह से यूज किया था। ये इन स्टार्स की बुकिंग का ही असर था कि फैंस उन्हें फ्यूचर के स्टार के रूप में देखने लगे थे। ऐसे में इन युवा स्टार्स को आगे करने के लिए ट्रिपल एच उनका एक और रिटर्न प्लान नहीं कर सकते हैं।

#1 क्यों गोल्डबर्ग को WWE में वापसी करनी चाहिए: उन्हें एक प्रॉपर सेंडऑफ देने के लिए

youtube-cover

गोल्डबर्ग ने रेसलिंग की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है। ऐसे में वो एक प्रॉपर सेंडऑफ के हक़दार हैं। उन्होंने अपने करियर में कई बड़े मुकाम हासिल किये हैं। ऐसे में वो अपने फाइनल रन के लिए एक बार फिर से WWE में वापसी कर सकते हैं। अपने फाइनल रन में वो किसी स्टार को आगे पुश कर सकते हैं। इसके अलावा वो WWE फैंस के सामने अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं। इस दौरान पूरे एरीना में फैंस उन्हें चीयर कर सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...