2 कारण क्यों Cody Rhodes WWE के अगले John Cena बन सकते हैं और 1 कारण क्यों Theory दिग्गज की जगह ले सकते हैं 

..
कई सुपरस्टार्स WWE में जॉन सीना की जगह पाना चाह रहे हैं।
कई सुपरस्टार्स WWE में जॉन सीना की जगह पाना चाह रहे हैं।

WWE के पिछले 20 साल में दिग्गज जॉन सीना(John Cena) ने सबसे बड़े सुपरस्टार के रूप में अपनी जगह बनाई है। सीना का एक मात्र हील किरदार डॉक्टर ऑफ थगनॉमिक्स था लेकिन उन्हें अपने करियर में ज्यादातर सफलता बेबीफेस के रूप में ही मिली। इसी कारण वो दशकों से रेसलिंग के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। सीना की कड़ी मेहनत, प्रतिभा, शानदार स्किल्स और निष्ठा के कारण आज वो WWE के इस मुकाम पर हैं।

किसी का उनकी जगह ले पाना नामुमकिन ही लग रहा है। सीना के रेसलिंग से दूर रहने के कारण कई सुपरस्टार्स इस जगह को पाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन कंपनी को अभी तक कोई सुपरस्टार ऐसा नहीं मिला है। फिलहाल रोमन रेंस कंपनी के सबसे बड़े स्टार हैं लेकिन दो सुपरस्टार्स जो आगे चलकर सीना की जगह ले सकते हैं वो कोडी रोड्स और ऑस्टिन थ्योरी हैं। इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि क्यों 2 कारणों से कोडी रोड्स अगले जॉन सीना बन सकते हैं और 1 कारण क्यों थ्योरी अगले सीना बनेंगे।

2- कोडी रोड्स अगले जॉन सीना बन सकते हैं: प्रोमो स्टाइल एक जैसा है

कोडी रोड्स और जॉन सीना
कोडी रोड्स और जॉन सीना

जॉन सीना ने रेसलिंग के साथ-साथ WWE के बड़े स्क्रिप्टेड प्रोमो पर भी महारत हासिल कर रखी थी। रूथलेस अग्रेशन और एटीट्यूड एरा के बहुत सारे सुपरस्टार्स का माइक पर काम ज्यादा अच्छा नहीं था लेकिन डॉक्टर ऑफ थगनॉमिक्स जॉन सीना उन सबसे बिल्कुल अलग थे। उनमें किसी के द्वारा बोली गई खराब बातों को अपनी प्रेरणादायक और उत्साहित बातों से बदलने की क्षमता थी।

इसी तरह अमेरिकन नाइटमेयर कोडी रोड्स के मौजूदा प्रोमो बहुत ही शानदार रहते हैं। क्राउड उन्हें सुनना चाहती है। इसी कारण उनके वर्ल्ड चैंपियन बनने के सपने को पूरा करने के लिए फैंस उनके साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं। एक बेबीफेस होने के नाते उन्हें भी सीना की तरह शानदार रिएक्शन मिल रहा है।

1- थ्योरी अगले जॉन सीना बन सकते हैं: शुरुआती करियर में बहुत समानता है

क्या थ्योरी ले पाएंगे सीना की जगह
क्या थ्योरी ले पाएंगे सीना की जगह

कई रिपोर्ट्स के मुताबिक विंस मैकमैहन, थ्योरी को अगले जॉन सीना की तरह देखते हैं। हालांकि मौजूदा यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन को जॉन सीना की जगह पाने में दशकों लगेंगे। जॉन सीना के जैसे दिखने वाले थ्योरी ने कंपनी में अपनी पहली उपलब्धि यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीतकर प्राप्त की।

बता दें कि जॉन सीना ने भी 2004 में सबसे पहले यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप ही जीती थी। थ्योरी का फिनिशिंग मूव ATL जॉन सीना के एटीट्यूड एडजस्टमेंट से काफी समानता रखता है। अगर थ्योरी के फेस टर्न को सही तरीके से दिखाया गया तो वो कंपनी के अगले दशक के सबसे बड़े बेबीफेस बन सकते हैं।

1- कोडी रोड्स अगले जॉन सीना बन सकते हैं: उन्हें जॉन सीना को मिल चुकी प्रतिक्रिया के बारे में पता है

अभी तक कोडी रोड्स को WWE में वापसी के बाद शानदार सफलता मिली है, जिस तरह जॉन सीना को अपने समय में मिलती थी। AEW के समय कोडी रोड्स को उनके घमंडी कैरेक्टर के लिए बू और चीयर्स दोनों बराबर मिलती थी जिसके बाद कोडी ने सीना से सलाह ली थी।

यह समय ही बता पाएगा कि कुछ साल के बाद कोडी को मिल रहा यह शानदार सपोर्ट कब तक उनके साथ रहता है। रोड्स की शानदार वापसी को देखा जाए तो फैंस का इतना उत्साह और चैंट लगाना सीना के बेबीफेस करियर के शुरुआती सालों की याद दिलाता है। एक बात तो तय है कि रोड्स को हमेशा ही बेबीफेस कैरेक्टर में शानदार क्राउड रिएक्शन मिलेगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।