2 कारण क्यों Cody Rhodes को WWE में वापस आना चाहिए और 2 क्यों नहीं आना चाहिए

क्या कोडी रोड्स WWE में वापस आना चाहिए?
क्या कोडी रोड्स WWE में वापस आना चाहिए?

AEW की स्थापना और उसे दुनिया के टॉप प्रो रेसलिंग प्रमोशंस में से एक बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले कोडी रोड्स (Cody Rhodes) ने कंपनी को छोड़कर सबको चौंका दिया है। केवल कोडी ही नहीं बल्कि उनकी पत्नी ब्रैंडी रोड्स (Brandi Rhodes) ने भी प्रमोशन को छोड़ने का निर्णय लिया।

कोडी और ब्रैंडी रोड्स AEW में क्रमशः एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेजिडेंट और चीफ ब्रांड ऑफिसर के पद पर बने हुए थे। इतने ऊंचे पद पर रहने के बाद भी उनका कंपनी को छोड़ने का फैसला प्रो रेसलिंग यूनिवर्स के लिए बेहद चौंकाने वाला रहा। अब कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार कोडी जल्द ही WWE में वापसी कर सकते हैं।

हालांकि कोडी ने खुद अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है, लेकिन संभावनाएं अत्यधिक हैं कि वो विंस मैकमैहन के प्रमोशन में वापस आ सकते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 2 कारणों के बारे में आपको बताएंगे, जिनसे कोडी रोड्स को WWE में वापस आना चाहिए और 2 क्यों नहीं आना चाहिए।

#)AEW के जरिए खुद को टॉप सुपरस्टार के रूप में स्थापित कर चुके हैं - वापस आना चाहिए

इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि कोडी रोड्स पहले भी WWE में काम कर चुके हैं, लेकिन अपने करियर में अधिकांश समय उन्हें एक मिड-कार्ड रेसलर के रूप में दिखाया गया। वहीं 2019 में AEW की शुरुआत के बाद कोडी एक बड़े सुपरस्टार के रूप में उभर कर सामने आए। उन्होंने ना केवल अपनी इन-रिंग स्किल्स से सभी को प्रभावित किया बल्कि 3 बार TNT चैंपियन भी बने।

डार्बी एलिन, क्यूटी मार्शल और क्रिस जैरिको समेत कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ उनकी फ्यूड्स यादगार रहीं। उन्होंने AEW में एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेजिडेंट के पद पर बने रहने के साथ एक इन-रिंग परफॉर्मर के रूप में भी फैंस का खूब मनोरंजन किया।

खास बात ये रही कि लोगों ने भी उन्हें एक टॉप परफॉर्मर के रूप में स्वीकार किया और उन्हें मिलने वाला रिस्पॉन्स हमेशा जबरदस्त रहा। इस बात में कोई संदेह नहीं कि उनकी स्टार पावर में इजाफा हुआ है, जिससे वो WWE के लिए भी फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

#)इंडिपेंडेंट सर्किट में एक्टिव रह सकते हैं - WWE में वापस नहीं आना चाहिए

एक समय था जब प्रो रेसलर्स के पास काम करने के लिए WWE के अलावा बहुत कम विकल्प मौजूद होते थे। मगर अब AEW, Impact Wrestling और ROH समेत कई प्रमोशंस अच्छा फैनबेस तैयार कर चुके हैं। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि AEW में कोडी रोड्स ने उस तरह की रेसलिंग की, जैसी उन्होंने WWE में कभी नहीं की थी।

उनके हार्डकोर रेसलिंग मैचों ने दुनिया भर के फैंस का दिल जीता, मगर WWE में बहुत कम मौकों पर इस तरह की रेसलिंग देखी जाती है। इसलिए शायद कोडी का रेसलिंग स्टाइल WWE से मेल ना खाए, इसलिए उन्हें एक इंडिपेंडेंट रेसलर बनने के विकल्प पर भी ध्यान देना चाहिए।

#)WWE में अभी कई ड्रीम मैच लड़ सकते हैं - वापस आना चाहिए

कोडी रोड्स की उम्र अभी 36 साल है और इस छोटी उम्र में वो प्रो रेसलिंग बिजनेस में डेढ़ दशक से भी ज्यादा का अनुभव हासिल कर चुके हैं। हालांकि WWE में पहले उन्हें केवल एक मिड-कार्ड रेसलर के तौर पर देखा जाता था, लेकिन अब AEW की मदद से वो टॉप प्रो रेसलिंग सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं।

WWE में ऐसे कई रेसलर्स हैं, जिन्हें फैंस कोडी के साथ जरूर भिड़ते देखना चाहेंगे। द लीगेसी फैक्शन को ध्यान में रखते हुए उनकी रैंडी ऑर्टन या फिर एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस जैसे टॉप सुपरस्टार्स के साथ फ्यूड धमाकेदार और यादगार साबित हो सकती है।

#)WWE में दोबारा जॉबर रेसलर बनने का खतरा - वापस नहीं आना चाहिए

WWE मेंकोडी रोड्स ने करीब 10 साल तक काम किया और इस दौरान कई बार आईसी और टैग टीम चैंपियन भी बने। वो एक अच्छे मिड-कार्ड रेसलर की भूमिका निभाते आ रहे थे, लेकिन उन्हें बहुत मौकों पर एक जॉबर रेसलर के तौर पर भी दिखाया गया। इसका सबसे बड़ा उदाहरण स्टारडस्ट कैरेक्टर रहा, जिसे अच्छा रिस्पॉन्स ना मिलने के बाद भी WWE ने उसे ड्रॉप नहीं किया।

वहीं ऐसा भी प्रतीत होने लगा था कि कोडी कभी WWE के टॉप पर नहीं पहुंच पाएंगे। यहां कई दिग्गज सुपरस्टार्स को वापसी के बाद संघर्ष करते देखा गया है और कोडी भी उन्हीं में से एक बन सकते हैं। इसलिए उन्हें वापसी से पहले 2 बार जरूर अपने फैसले पर विचार करना चाहिए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now