Create

2 कारण क्यों WWE यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट को साल 2022 में अपना टाइटल हारना चाहिए और 2 कारण क्यों नहीं हारना चाहिए 

ऐज वर्तमान समय में WWE Raw में यूएस चैंपियन बने हुए हैं
ऐज वर्तमान समय में WWE Raw में यूएस चैंपियन बने हुए हैं

WWE सुपरस्टार डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest) वर्तमान समय में Raw का हिस्सा हैं। इस ब्रांड में प्रीस्ट लंबे समय से यूएस चैंपियन बने हुए हैं और यूएस चैंपियन के रूप में उन्होंने रोस्टर पर अपना दबदबा स्थापित किया है। बता दें, प्रीस्ट ने WWE SummerSlam में शेमस (Sheamus) को हराकर इस टाइटल पर कब्जा किया था और उन्हें यूएस चैंपियन बने हुए 115 से ज्यादा दिन बीत चुके हैं।

हालांकि, प्रीस्ट ने अपने प्रतिद्वंदियों पर जिस तरह दबदबा बनाया है, ऐसा लग रहा है कि उनसे टाइटल जीत पाना काफी मुश्किल होगा। वर्तमान समय में प्रीस्ट का डॉल्फ जिगलर & रॉबर्ट रूड के साथ फ्यूड शुरू हो चुका है और यह देखना रोचक होगा कि इस फ्यूड के दौरान ये दोनों सुपरस्टार्स प्रीस्ट को कितनी टक्कर दे पाते हैं। इस आर्टिकल में हम 2 ऐसे कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों डेमियन प्रीस्ट को साल 2022 में यूएस टाइटल हार जाना चाहिए और 2 कारण क्यों टाइटल नहीं हारना चाहिए।

1- WWE यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट को साल 2022 में अपना टाइटल नहीं हारना चाहिए: लंबे समय से पिन ना होने का रिकॉर्ड टूट सकता है

डेमियन प्रीस्ट के WWE मेन रोस्टर में आने के बाद से ही उन्हें काफी प्रोटेक्ट किया गया है। प्रीस्ट को आखिरी बार अप्रैल 2021 में पिन किया गया था और बता दें, द मिज ने बेईमानी से हैंडीकैप मैच में प्रीस्ट को पिन करके मैच जीता था। वर्तमान समय में प्रीस्ट के अपने कैरेक्टर में बदलाव करने की वजह से उन्हें हराना और भी मुश्किल हो चुका है।

Name this team.@FinnBalor & @ArcherOfInfamy are in action RIGHT NOW on #WWERaw! https://t.co/A6fuUm3jve

हालांकि, अगर प्रीस्ट को साल 2022 में WWE यूएस टाइटल हारने के लिए बुक किया जाता है तो संभव है कि दूसरा सुपरस्टार उन्हें पिन करके उनसे टाइटल जीत जाए। इस प्रकार, प्रीस्ट का लंबे समय से पिन ना होने का रिकॉर्ड टूट जाएगा। देखा जाए तो फिलहाल डेमियन प्रीस्ट की पिन ना होने की स्ट्रीक बनी रहनी देनी चाहिए और यही कारण है कि उन्हें साल 2022 में भी यूएस चैंपियन बने रहने देना चाहिए।

1- यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट को टाइटल हारना चाहिए: WWE चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल होने का मौका मिल सकता है

अगर यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट अगले साल WWE में अपना टाइटल हारते हैं तो उनके मेन इवेंट में पुश की शुरूआत हो सकती है। संभव है कि टाइटल हारने के बाद उन्हें WWE चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल होने का मौका मिल सकता है और यह चीज़ प्रीस्ट के लिए बेहतरीन साबित हो सकती है।

बता दें, बॉबी लैश्ले यूएस टाइटल हारने के कुछ समय बाद ही WWE चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल हो गए थे और टाइटल हारने के कुछ दिनों बाद लैश्ले WWE चैंपियन भी बनने में कामयाब रहे थे। संभव है कि प्रीस्ट के टाइटल हारने के बाद उन्हें भी लैश्ले की तरह WWE चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल किया जा सकता है।

2- WWE सुपरस्टार डेमियन प्रीस्ट को टाइटल नहीं हारना चाहिए: मॉर्डन एरा में सबसे ज्यादा दिनों तक यूएस चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड बना पाएंगे

अगर डेमियन प्रीस्ट WWE में साल 2022 में भी चैंपियन बने रहते हैं तो इससे उनके पास एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। बता दें, मॉर्डन एरा में सबसे ज्यादा दिनों तक यूएस चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड डीन एंब्रोज (350 दिन) के नाम दर्ज है और प्रीस्ट साल 2022 में भी चैंपियन बने रहते हैं तो वो आसानी से इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

यही कारण है कि डेमियन प्रीस्ट को साल 2022 में भी यूएस चैंपियन बने रहने देना चाहिए ताकि वो एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकें। बता दें, WWE इतिहास में सबसे ज्यादा दिनों तक यूएस चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड लेक्स लूगर (522 दिन) के नाम दर्ज है। उन्होंने मई 1989 में यह टाइटल जीता था और वो अक्टूबर 1990 तक चैंपियन बने रहे थे।

2- WWE यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट को टाइटल हारना चाहिए: बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ फ्यूड करने का मौका मिल सकता है

WWE सुपरस्टार डेमियन प्रीस्ट को यूएस चैंपियन के रूप में बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ फ्यूड करने का मौका नहीं मिल पाया है और इसका सबसे बड़ा कारण यूएस चैंपियनशिप का मिड कार्ड टाइटल होना है। हालांकि, अगर प्रीस्ट टाइटल हारते हैं तो उनके लिए कई नए रास्ते खुल जाएंगे।

इसके बाद प्रीस्ट को कई बड़े सुपरस्टार्स का सामना करने का मौका मिल सकता है और ऐज जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ उनका फ्यूड काफी शानदार साबित हो सकता है। यही नहीं, दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ फ्यूड करने से प्रीस्ट को काफी फायदा होगा।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment