2 कारण WWE में वापसी के बाद John Cena को चैंपियनशिप मैच मिलना चाहिए और 2 क्यों नहीं मिलना चाहिए

जॉन सीना 27 जून को WWE Raw में वापसी करेंगे
जॉन सीना 27 जून को WWE Raw में वापसी करेंगे

WWE में जॉन सीना (John Cena) पिछले कुछ सालों से एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर नजर आते रहे हैं। उन्होंने अपना पिछला मैच समरस्लैम (SummerSlam 2021) में रोमन रेंस के खिलाफ लड़ा था, जिसके बाद अब 27 जून के रॉ (Raw) एपिसोड में उनकी वापसी होने वाली है।

इस विशेष तारीख को उनके WWE डेब्यू को 20 साल पूरे हो रहे हैं, इसलिए 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन की वापसी इस बार बहुत यादगार रहने वाली है। खैर इस आर्टिकल में हम उन 2 कारणों के बारे में आपको बताएंगे, जिनसे जॉन को वापसी के बाद चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करना चाहिए और 2 क्यों नहीं करना चाहिए।

#)मौजूदा WWE यूएस चैंपियन थ्योरी को फायदा पहुंचा सकते हैं - मिलना चाहिए

इस समय कयास लगाए जा रहे हैं कि वापसी के बाद जॉन सीना मौजूदा WWE यूएस चैंपियन थ्योरी को चैलेंज कर सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ दिन पूर्व एक इवेंट के दौरान थ्योरी ने जॉन सीना पर तंज कसते हुए खुद को सबसे महान यूएस चैंपियन बताया था। वहीं एक इंटरव्यू में थ्योरी का जवाब देते हुए जॉन सीना ने कहा कि खुद को महान तब बताना जब लॉन्ग-टर्म के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सबकी उम्मीदों पर खरे उतर पाओ।

दोनों सुपरस्टार्स का एक-दूसरे पर शब्दों का प्रहार करना दर्शा रहा है कि जल्द ही उनकी भिड़ंत देखने को मिल सकती है। जाहिर तौर पर इससे सबसे ज्यादा फायदा थ्योरी को मिलेगा, जिन्हें इस समय बहुत बड़ा पुश मिल रहा है।

#)आखिरी मैच में चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था - नहीं मिलना चाहिए

जैसा कि हमने आपको याद दिलाया कि जॉन सीना ने अभी तक अपना आखिरी मैच SummerSlam 2021 में लड़ा, जिसमें उन्होंने रोमन रेंस को WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था, लेकिन चैंपियन बनने में नाकाम रहे थे।

वहीं आपको बता दें WWE यूनिवर्स हमेशा पार्ट-टाइम रेसलर्स की आलोचना करता आया है। इसलिए रिटर्न के तुरंत बात उन्हें चैंपियनशिप मैच मिलता है तो फैंस एक बार फिर इस बात को लेकर भड़क सकते हैं कि जॉन सीना के कारण अन्य टैलेंटेड फुल-टाइम रेसलर्स को चैंपियन बनने का मौका नहीं दिया जा रहा।

#)WWE डेब्यू के 20 साल पूरे होने पर बड़े मैच के लिए बुक किया जाना चाहिए - मिलना चाहिए

जॉन सीना की वापसी को उनके WWE डेब्यू के 20 साल पूरे होने के एंगल से हाइप किया जा रहा है। 2 दशकों तक रेसलिंग करते रहना कोई आसान काम नहीं है। ऐसा करने के लिए किसी सुपरस्टार को हमेशा अपनी फिटनेस पर काम करते रहना होता है और सौभाग्य से द चैंप की बॉडी अभी भी अच्छी शेप में है।

डेब्यू के 20 साल पूरे होने के कारण संभव ही इस बार उनकी वापसी को अधिक यादगार बनाने की कोशिश की जाएगी और इस मौके पर उन्हें एक बड़ा चैंपियनशिप मैच जरूर मिलना चाहिए, जिससे जॉन सीना के करियर के इस लम्हे को एक आइकॉनिक मोमेंट बनाया जा सके।

#)मैच का परिणाम पहले से लगभग तय होगा - नहीं मिलना चाहिए

अक्सर इस बात का जिक्र होता रहता है कि जॉन सीना अब एक पार्ट-टाइम सुपरस्टार हैं। इसलिए उनसे इस बात की उम्मीद करना गलत होगा कि वो कई महीनों तक वीकली शोज़ में अपीयरेंस देकर किसी स्टोरीलाइन को बिल्ड करने में अहम योगदान देंगे।

चूंकि इस बात की संभावनाएं अधिक होंगी कि वो वापसी के बाद ज्यादा से ज्यादा 1 या 2 शोज़ में ही नजर आएंगे। ऐसी स्थिति में उन्हें चैंपियनशिप जीत के लिए बुक करना ना केवल कंपनी के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है बल्कि वो जिस टाइटल को जीतेंगे, उसकी गरिमा को भी ठेस पहुंच सकती है, क्योंकि जॉन के चैंपियन बनने का मतलब है कि वो टाइटल काफी समय तक शायद ऑन-स्क्रीन नजर नहीं आएगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।