Create

WWE Survivor Series: 2 कारण पीपीवी में रोमन रेंस की जीत होनी चाहिए और 2 जिनसे बिग को जीतना चाहिए

WWE Survivor Series में WWE चैंपियन की जीत होगी या यूनिवर्सल चैंपियन की?
WWE Survivor Series में WWE चैंपियन की जीत होगी या यूनिवर्सल चैंपियन की?
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2021 पीपीवी धीरे-धीरे पास आता जा रहा है, जिसके कार्ड में अभी तक 4 मुकाबलों को शामिल किया गया है। इनमें मेंस और विमेंस 5-ऑन-5 Survivor Series एलिमिनेशन मैचों के अलावा Raw vs SmackDown विमेंस चैंपियंस और WWE vs यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच की पुष्टि भी कर दी गई है।

WWE चैंपियन vs यूनिवर्सल चैंपियन मैच में बिग ई और रोमन रेंस आमने-सामने होंगे। यह बात भी आपको चौंका सकती है कि रेंस और बिग ई के बीच आज तक कोई सिंगल्स मैच नहीं हुआ है। रेंस अभी हील किरदार में हैं और मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन हैं, दूसरी ओर बिग ई Raw के सबसे बड़े बेबीफेस बने हुए हैं।

दोनों की ये भिड़ंत उस दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण होगी कि Survivor Series में WWE की किस ब्रांड का पलड़ा भारी रहने वाला है। इसलिए आइए जानते हैं उन 2 कारणों के बारे में जिनसे Survivor Series में रोमन रेंस की जीत होनी चाहिए और 2 जिनसे बिग ई को जीतना चाहिए।

WWE में विनिंग स्ट्रीक के समाप्त होने से रोमन रेंस को नुकसान होगा - रोमन रेंस की जीत होनी चाहिए

रोमन रेंस पिछले कई सालों से WWE के फेस सुपरस्टार बने हुए हैं। पहले बेबीफेस किरदार में थे, लेकिन अब हील किरदार में भी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। आपको याद दिला दें कि उन्होंने SummerSlam 2020 में वापसी से एक हफ्ते बाद Payback पीपीवी में मैच लड़ा था और तभी से उन्हें किसी मैच में हार नहीं मिली है।

वहीं ये बात भी आपको चौंका सकती है कि सिंगल्स मैचों में उनकी विनिंग स्ट्रीक साल 2019 के दिसंबर महीने से चली आ रही है। इस दौरान वो डेनियल ब्रायन, ऐज और ब्रॉक लैसनर जैसे दिग्गज चैंपियन सुपरस्टार्स को मात दे चुके हैं। अभी ट्राइबल चीफ का हील कैरेक्टर चरम पर है और इतना शानदार मोमेंटम होते हुए उन्हें हार के लिए बुक करने का फैसला ना केवल WWE बल्कि रेंस के लिए भी बहुत नुकसानदेह साबित हो सकता है।

बिग ई ज्यादा बड़े बेबीफेस बन सकते हैं - बिग ई को जीतना चाहिए

Thank you Brighton, Sheffield, Birmingham and London! I am so grateful to be in this position. I am so thankful for the growth. Thank you to everyone who ever supported me. https://t.co/Ow22yjSa0P

आपको याद दिला दें कि एक समय पर विंस मैकमैहन, बिग ई को WWE का फेस सुपरस्टार बनाना चाहते थे, लेकिन बाद में इसके लिए रोमन रेंस को चुना गया। इस दृष्टि से दोनों का ये सिंगल्स मुकाबला किसी ड्रीम मैच से कम नहीं होगा। जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि इस समय रेंस का हील किरदार चरम पर है और अभी तक कई दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ अपने WWE यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं। इसलिए इस समय किसी भी तरीके से रेंस के खिलाफ एक जीत बिग ई को बहुत बड़ा बेबीफेस सुपरस्टार बना सकती है।

रोमन रेंस को ज्यादा बेहतर लय हासिल है - रोमन रेंस की जीत होनी चाहिए

You come to my show, you come correct. Respect the top of the food chain. We eat first. #HeadOfTheTable #Smackdown https://t.co/aLXAtXMqmL

रोमन रेंस पिछले साल Payback 2020 में नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने और अभी तक जॉन सीना, डेनियल ब्रायन और ऐज जैसे दिग्गज रेसलर्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं। वहीं अपने आखिरी मैच में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ जीत से उनका मोमेंटम और भी बेहतर हो गया है। उनका चैंपियनशिप सफर 430 दिनों के आंकड़े को पार कर चुका है, वहीं बिग ई को चैंपियन बने अभी करीब 2 महीने हुए हैं। यहां स्पष्ट नजर आ रहा है कि किसे बेहतर लय हासिल है और किसे जीत से अधिक फायदा मिलेगा।

Survivor Series के रिकॉर्ड को बेहतर करने के लिए - बिग ई की जीत होनी चाहिए

Big E has a lot going on right now. https://t.co/BNdkOIBlrZ

बिग ई को पिछले साल बड़ा सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ और तभी से उन्हें अपने अधिकतर मैचों में जीत के लिए बुक किया गया है। अब बिग ई WWE चैंपियन बन चुके हैं और टाइटल जीतने के बाद उन्हें एक भी सिंगल्स मैच में हार नहीं मिली है। द न्यू डे के पूर्व मेंबर ने आज तक Survivor Series पीपीवी में केवल 5 मैच लड़े हैं, जिनमें से उन्हें केवल 2 में जीत मिली है। अब जब उन्हें बहुत बड़ा पुश मिल रहा है और मौजूदा WWE चैंपियन हैं तो कंपनी उनके Survivor Series रिकॉर्ड को बेहतर करने के लिए उन्हें बड़ी जीत के लिए बुक कर सकती है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...