2 कारण क्यों WWE Royal Rumble 2023 में Roman Reigns vs Kevin Owens मैच होना चाहिए और 2 क्यों नहीं होना चाहिए

Ujjaval
WWE Royal Rumble में रोमन रेंस और केविन ओवेंस के बीच मैच हो सकता है
WWE Royal Rumble में रोमन रेंस और केविन ओवेंस के बीच मैच हो सकता है

Royal Rumble 2023: WWE रॉयल रंबल (Royal Rumble) 2023 में कई बड़े मैच देखने को मिल सकते हैं। इस शो में दो Royal Rumble मैचों के अलावा कई सिंगल्स और मल्टी-पर्सन मैचों का आयोजन किया जाएगा। यह WWE का तीसरा सबसे अहम शो है और इसी वजह से रोमन रेंस (Roman Reigns) इवेंट का हिस्सा जरूर बनते हुए नज़र आ सकते हैं।

खबरों के अनुसार रोमन रेंस का इस शो में केविन ओवेंस के खिलाफ मैच देखने को मिल सकता है। कुछ ऐसे कारण हैं, जिनसे लगता है कि यह मैच होना चाहिए और कुछ कारणों से प्रतीत होता है कि मैच नहीं होना चाहिए। इसलिए इस आर्टिकल में हम 2 कारणों को लेकर बात करेंगे क्यों रोमन रेंस vs केविन ओवेंस मैच होना चाहिए और 2 क्यों यह नहीं होना चाहिए।

2- मैच होना चाहिए: लास्ट मैचों में मिली हार का बदला लेने के लिए

रोमन रेंस ने केविन ओवेंस को पिछले तीनों मैचों में हराया है। 2020 के अंत और 2021 की शुरुआत में दोनों के बीच दुश्मनी देखने को मिली थी। इस स्टोरीलाइन के दौरान रोमन रेंस ने केविन ओवेंस को TLC 2020 में हरा दिया था। इसके अलावा SmackDown के एक एपिसोड में ट्राइबल चीफ ने ओवेंस के खिलाफ स्टील केज मैच में जीत हासिल की थी।

Royal Rumble 2021 में रोमन रेंस और केविन ओवेंस के बीच लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच बुक किया गया था। इसमें भी रेंस ने जीत दर्ज करके यूनिवर्सल टाइटल रिटेन किया था। रोमन ने लगातार तीन बार ओवेंस के खिलाफ अपने टाइटल को रिटेन किया है और ऐसे में अब प्राइजफाइटर, दिग्गज के खिलाफ लड़कर बदला लेने की कोशिश कर सकते हैं।

2- मैच नहीं होना चाहिए: शेमस vs रोमन रेंस ज्यादा बेहतर रहता

रोमन रेंस और पूरे ब्लडलाइन फैक्शन की ब्रॉलिंग ब्रूट्स के साथ दुश्मनी चल रही थी। बाद में केविन ओवेंस को इसमें जोड़ा गया। WWE आने वाले समय में द उसोज़ और ब्रॉलिंग ब्रूट्स के बीच दुश्मनी जारी रख सकता है। ऐसे में रोमन रेंस का केविन ओवेंस के खिलाफ लड़ना अजीब रहेगा।

शेमस के पास इसी बीच करने के लिए कुछ नहीं होगा। ऐसे में शेमस को रोमन के खिलाफ मौका देना चाहिए। इससे द उसोज़ और ब्रॉलिंग ब्रूट्स के बीच अच्छी दुश्मनी देखने को मिलेगी। साथ ही शेमस को काफी सालों बाद वर्ल्ड टाइटल लिए मैच और रोमन के खिलाफ सिंगल्स फ्यूड में काम करने का मौका मिलेगा।

1- मैच होना चाहिए: WWE Royal Rumble में ट्रियोलॉजी तैयार करने के लिए

WWE में अमूमन सुपरस्टार्स के बीच कई सारी शानदार ट्रियोलॉजी देखने को मिली हैं। स्टीव ऑस्टिन और द रॉक तीन मौकों पर WrestleMania में आमने-सामने आ चुके हैं। कुछ ऐसा ही द अंडरटेकर और ट्रिपल एच के लिए भी कहा जा सकता है। उनकी ट्रियोलॉजी को बहुत पसंद किया जाता है।

WWE अपने Royal Rumble इवेंट के इतिहास में एक शानदार ट्रियोलॉजी जोड़ सकता है। Royal Rumble 2017 और 2021 में रोमन रेंस और केविन ओवेंस का मैच हुआ है। दोनों को एक-एक में जीत मिली है। WWE इन दोनों दिग्गजों को Royal Rumble इवेंट में तीसरी बार आमने-सामने लाने का निर्णय ले सकता है।

1- नहीं होना चाहिए: दूसरों को टाइटल मैच मिलना चाहिए

रोमन रेंस के खिलाफ चैंपियनशिप के लिए कई सुपरस्टार्स नज़र आए हैं। इन सुपरस्टार्स को टॉप स्टार के साथ काम करने का मौका मिला है और केविन ओवेंस उनमें से ही हैं। देखा जाए तो रोमन रेंस ने केविन ओवेंस के खिलाफ तीन बार अपने टाइटल का बचाव किया है। ऐसे में उन्हें चौथा मौका देना एक तरह से गलत भी रहेगा।

WWE में शेमस, एजे स्टाइल्स, गुंथर, ब्रॉन स्ट्रोमैन, ब्रे वायट और बॉबी लैश्ले जैसे कई स्टार्स हैं, जिन्हें टाइटल शॉट मिलना चाहिए। यह सभी सुपरस्टार्स भी रोमन रेंस के खिलाफ काम करके Royal Rumble 2023 को खास बना सकते हैं। रोमन रेंस और केविन ओवेंस के मैच को बुक करना जरुरी नहीं है क्योंकि अन्य अच्छे विकल्प भी हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।