2 कारण क्यों WWE को Roman Reigns और Shinsuke Nakamura के बीच चैंपियनशिप मैच बुक करना चाहिए और 2 क्यों नहीं करना चाहिए 

WWE में रोमन रेंस और शिंस्के नाकामुरा के बीच मैच होगा
WWE में रोमन रेंस और शिंस्के नाकामुरा के बीच मैच होगा

WWE SmackDown के एपिसोड में रोमन रेंस (Roman Reigns) का अगला संभावित विरोधी पता चला। दरअसल, शो के अंत में रोमन रेंस ने प्रोमो कट किया और इसी दौरान शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) आए। उन्होंने आकर रोमन को कंफ्रंट किया लेकिन ट्राइबल चीफ ने उन्हें कुछ बोलने ही नहीं दिया। रोमन ने पहले नाकामुरा के बारे में बात की और उन्हें लगे लगाया।

यह देखकर नाकामुरा चौंक गए और फिर उसोज़ ने उनके ऊपर सुपरकिक लगाई। देखकर लग रहा है कि रोमन रेंस और शिंस्के नाकामुरा के बीच अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच होगा। इसलिए इस आर्टिकल में हम 2 कारणों के बारे में बात करेंगे क्यों रोमन रेंस और शिंस्के नाकामुरा के बीच मैच होना चाहिए और 2 क्यों उनका मुकाबला नहीं होना चाहिए।

2- मैच नहीं होना चाहिए: मैच का नतीजा प्रेडिक्टेबल है

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच WrestleMania में मैच हुआ था। इस मैच में किसी एक को विजेता के रूप में चुनना मुश्किल था। अगर मैच का नतीजा सोच पाना मुश्किल रहता है और फैंस की रुचि ज्यादा बढ़ती है। हालांकि, रोमन रेंस और शिंस्के नाकामुरा के बीच अगर मैच होगा तो नतीजा फैंस को पहले ही पता रहेगा।

रोमन रेंस एक अलग स्तर पर चल रहे हैं और नाकामुरा के लिए उन्हें हराना अभी मुश्किल है। यह बात सभी फैंस को पता है। इसी कारण यह मुकाबला नहीं होना चाहिए। रोमन रेंस के खिलाफ कोई ऐसा विरोधी होना चाहिए जो उन्हें कड़ी टक्कर दे पाए और मुकाबले का नतीजा पता करना मुश्किल हो। इसी कारण यह मुकाबला नहीं होना चाहिए।

2- मैच होना चाहिए: शिंस्के नाकामुरा 4 साल से वर्ल्ड टाइटल स्टोरीलाइन से दूर हैं

शिंस्के नाकामुरा काफी समय से वर्ल्ड टाइटल के लिए एक्शन में नजर नहीं आए हैं। 2018 में वो एजे स्टाइल्स के साथ WWE चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन का हिस्सा थे। इसके बाद से वो लगातार मिड-कार्ड टाइटल की दुश्मनी में दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने यूनाइटेड स्टेट्स, इंटरकॉन्टिनेन्टल और टैग टीम टाइटल्स जीते हैं।

वो कभी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाए हैं और इसका बड़ा कारण यह भी है कि वो 4 सालों से WWE या यूनिवर्सल चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन में दिखाई नहीं दिए हैं। उन्हें रोमन रेंस के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लड़ते हुए देखना सही मायने में एक खास चीज़ रहेगी। इसी वजह से मैच होना चाहिए।

1- मैच नहीं होना चाहिए: WrestleMania 38 में शिंस्के नाकामुरा की हार हुई थी और इसी कारण चैलेंज करने का सेंस नहीं बन रहा है

WrestleMania 38 में शिंस्के नाकामुरा और रिक बूग्स को उसोज़ के खिलाफ मैच में बड़ी हार मिली थी। इस मुकाबले में नाकामुरा पिन हुए थे। WrestleMania में उनका पिन होना काफी बड़ी बात थी और अगले ही एपिसोड में उन्हें मुख्य स्टोरीलाइन में शामिल किया गया। यह काफी अजीब चीज़ है।

अमूमन जो सुपरस्टार WrestleMania में जीत दर्ज करता है और अपने प्रदर्शन से प्रभावित करता है, उसे टाइटल मैच मिलता है। हालांकि, यहां ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला। नाकामुरा अगर जीत हासिल करते तो फैंस की उनपर नजरें रहती लेकिन उनकी हार हुई है। इसी कारण यह मुकाबला नहीं होना चाहिए।

1- मैच होना चाहिए: शिंस्के नाकामुरा को अपने साथी की चोट का बदला लेना है

WrestleMania 38 में द उसोज़ का मुकाबला शिंस्के नाकामुरा और रिक बूग्स से SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए देखने को मिला था। दोनों टीमों का यह मुकाबला अच्छा रहा लेकिन अंत में रिक बूग्स बुरी तरह चोटिल हो गए। वो उसोज़ को साथ उठाने की कोशिश कर रहे थे और इसमें वो सफल नहीं हुए।

नाकामुरा अब अपने साथी की चोट का बदला लेना चाहेंगे और इसी कारण उन्होंने रोमन रेंस को कंफ्रंट किया। स्टोरीलाइन के अनुसार रोमन रेंस का पूर्व NXT सुपरस्टार से एक सिंगल्स मैच होना काफी अच्छी चीज़ है। शिंस्के को रोमन रेंस के साथ मैच लड़ने से फायदा होगा और वो यहां रिक को ट्रिब्यूट दे सकते हैं।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!