2 कारणों से WWE दिग्गज John Cena को Ric Flair का रिकॉर्ड तोड़ना चाहिए और 2 क्यों उन्हें नहीं तोड़ना चाहिए

फैंस जॉन सीना की वापसी का इंतजार कर रहे हैं
फैंस जॉन सीना की वापसी का इंतजार कर रहे हैं

John Cena: WWE सुपरस्टार जॉन सीना (John Cena) इस जनरेशन के सबसे बड़े स्टार हैं। उन्होंने अपने करियर में लगभग हर बड़े मुकाम को हासिल किया है। इसी वजह से उन्हें प्रो-रेसलिंग की दुनिया के सबसे महान स्टार्स में से एक माना जाता है। वो अपने करियर में 16 बार वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं।

16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना इस रिकॉर्ड को रिक फ्लेयर के साथ शेयर करते हैं। रिक फ्लेयर को उनके समय का सबसे बड़ा स्टार माना जाता था। हालांकि जॉन सीना अभी तक उनका रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए हैं।

आइये जानते हैं 2 कारण क्यों WWE दिग्गज जॉन सीना को उनका ये रिकॉर्ड तोड़ देना चाहिए और 2 कारण क्यों उन्हें ये रिकॉर्ड नहीं तोड़ना चाहिए:

#4 क्यों जॉन सीना को रिक फ्लेयर का रिकॉर्ड तोड़ना चाहिए: रिकॉर्ड तोड़ने के लिए ही बनते हैं और जॉन सीना इसके हकदार भी हैं

कहते हैं कि रिकॉर्ड्स हमेशा टूटने के लिए ही बनते हैं। एक समय रिक फ्लेयर के इस रिकॉर्ड को तोड़ना किसी भी स्टार के लिए मुश्किल था। रिक फ्लेयर अपने समय के सबसे बड़े स्टार के रूप में सामने आए थे। हालांकि पीजी एरा शुरू होने के बाद जॉन सीना ने भी खुद को साबित किया है।

जॉन सीना 10 साल से भी ज्यादा समय के लिए WWE के फेस स्टार रहे हैं। उन्होंने WWE को हमेशा ही संभाले रखा है। वो आज के समय में सबसे बड़े प्रो-रेसलर के रूप में भी देखे जाते हैं। ऐसे में वो रिक फ्लेयर का ये रिकॉर्ड तोड़ने के हक़दार भी हैं।

#3 क्यों जॉन सीना को रिक फ्लेयर का रिकॉर्ड नहीं तोड़ना चाहिए: वो इस समय पार्ट टाइमर है और इससे उन्हें कोई फायदा नहीं होगा

जॉन सीना इस समय WWE में एक पार्ट टाइमर स्टार के रूप में नजर आ रहे हैं। फैंस उन्हें एक बार फिर से WWE रिंग में देखना चाहते हैं लेकिन उन्हें भी नहीं पता है कि वो कब तक WWE में वापसी करेंगे। जॉन सीना इस समय हॉलीवुड में अपने फ्यूचर प्रोजेक्ट को लेकर बिजी हैं। ऐसे में इस बात की उम्मीद कम है कि वो जल्द ही WWE में वापसी करेंगे।

इसके अलावा WWE में अब काफी ज्यादा बदलाव हुए हैं। ट्रिपल एच अब क्रिएटिव हेड के रूप में नजर आ रहे हैं। वो अब फ्यूचर स्टार्स को आगे करने पर जोर दे रहे हैं, जिस वजह से जॉन सीना का अब एक और बार चैंपियन बनना थोड़ा सा मुश्किल हो जाएगा।

#2 क्यों जॉन सीना को रिक फ्लेयर का रिकॉर्ड तोड़ना चाहिए: रिक फ्लेयर ने खुद किया है जॉन सीना का समर्थन

youtube-cover

प्रो-रेसलिंग की दुनिया में एक समय रिक फ्लेयर के 16 बार वर्ल्ड टाइटल रिकॉर्ड की बराबरी करना भी असंभव लगता था। लेकिन 2017 में जॉन सीना ने उनके इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी। वहीं, SummerSlam 2015 में जब जॉन सीना को सैथ रॉलिंस के खिलाफ अपना टाइटल हारना पड़ा था, तब रिक फ्लेयर ने उनका समर्थन किया था।

इस दौरान उन्होंने कहा था कि अगर जॉन सीना उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ते हैं तो उन्हें काफी ज्यादा ख़ुशी होगी। रिक फ्लेयर के इस स्टेटमेंट के बाद फैंस को उम्मीद है कि जॉन सीना जरुर उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ेंगे।

#1 क्यों जॉन सीना को रिक फ्लेयर का रिकॉर्ड नहीं तोड़ना चाहिए: अगर जॉन सीना ने ये रिकॉर्ड तोड़ दिया तो दोनों ही स्टार्स की तुलना शुरू हो जाएगी

youtube-cover

अगर जॉन सीना, रिक फ्लेयर का रिकॉर्ड तोड़ देते हैं तो फैंस इन दोनों ही स्टार्स की तुलना शुरू कर देंगे। ये तुलना और भी ज्यादा मुश्किल हो जाएगी क्योंकि ये दोनों ही स्टार्स अलग-अलग जनरेशन से आते हैं। जॉन सीना और रिक फ्लेयर अपने-अपने एरा के सबसे स्टार रहे हैं, कोई भी इन स्टार्स की तुलना नहीं करना चाहता है। ऐसे में अगर दोनों ही स्टार्स का करियर 16 वर्ल्ड टाइटल के साथ खत्म होता है तो ये कितना शानदार होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।