Create

2 कारण WWE द्वारा रिलीज़ किए गए Superstars को लाना सही फैसला है और 2 क्यों गलत है

wwe released superstars return
रिलीज़ हो चुके सुपरस्टार्स को लाना सही या गलत
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE: WWE पिछले कई दशकों से दुनिया का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रमोशन बना रहा है, जिसमें कई महान रेसलर्स काम कर चुके हैं। मगर आपको याद दिला दें कि 2020 में दुनिया में COVID-19 महामारी की शुरुआत हुई थी, जिसके कारण कंपनी से सुपरस्टार्स के रिलीज़ होने का सिलसिला ऐसा शुरू हुआ कि उसने काफी समय तक थमने का नाम ही नहीं लिया।

उस समय 100 से भी अधिक रेसलर्स और स्टाफ मेंबर्स को रिलीज़ किया गया था, लेकिन विंस मैकमैहन की रिटायरमेंट के बाद नए क्रिएटिव हेड ट्रिपल एच ने रिलीज़ हो चुके कई सुपरस्टार्स की वापसी करवाई है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं ऐसे 2 कारणों के बारे में कि क्यों WWE द्वारा रिलीज़ किए गए सुपरस्टार्स की वापसी करवाना सही है और 2 क्यों गलत है।

#)WWE में नए रेसलर्स अच्छा नहीं कर पाएंगे - वापसी नहीं करवानी चाहिए

Papa H is cooking good Hit RowDexter LumisDakota Kai(Nice but you had her lose to LOLALIYAH)Io Shirai(^That)Braun Strowman(Soon)Karrion Kross Sarah Logan Johnny Gargano(Oh)

जैसा कि हमने आपको बताया कि विंस मैकमैहन की रिटायरमेंट के बाद WWE का क्रिएटिव कंट्रोल ट्रिपल एच के हाथों में आ गया है और उन्होंने रिलीज़ हो चुके कई सुपरस्टार्स की वापसी करवाई है। खासतौर पर उन्होंने पूर्व NXT सुपरस्टार्स के रिटर्न पर ज्यादा जोर दिया है क्योंकि अभी तक कैरियन क्रॉस और जॉनी गार्गानो जैसे कई बड़े सुपरस्टार्स वापसी कर चुके हैं।

अभी तक की बुकिंग को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे उन्हें बड़ा पुश मिलने वाला है, लेकिन अगर कंपनी इसी तरह रेसलर्स की वापसी करवाती रही तो उभर कर आ रहे नए सुपरस्टार्स को पुश देना काफी मुश्किल हो जाएगा, जिससे कंपनी बड़े फ्यूचर सुपरस्टार्स को तैयार नहीं कर पाएगी।

#)स्टार पावर बढ़ाने के लिए - वापसी करवानी चाहिए

Looks like we could be seeing Braun Strowman back in #WWE as soon as the next episode of #WWERaw. wrestlingjunkie.usatoday.com/2022/09/01/bra…

WWE ने ऐसे काफी संख्या में सुपरस्टार्स को रिलीज़ करने का फैसला लिया था, जिनके कंपनी से निकाले जाने की खबर प्रो रेसलिंग जगत के लिए बहुत चौंकाने वाली रही। इनमें रुसेव, ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रे वायट समेत कई बड़े नाम शामिल रहे।

इस समय कंपनी के पास कई मेन इवेंट सुपरस्टार्स हैं, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि रोमन रेंस के टाइटल रन के कारण दूसरे सुपरस्टार्स टॉप पर नहीं पहुंच पाए हैं, इसलिए मेन इवेंट सीन में स्टार पावर की कमी महसूस की जा रही है। अब कैरियन क्रॉस की वापसी के बाद ब्रे वायट और ब्रॉन स्ट्रोमैन की वापसी की कवायदें भी तेज हो रही हैं और उनके जैसे टॉप सुपरस्टार्स के आने से इवेंट्स में स्टार पावर को बढ़ाने पर जोर दिया जा सकेगा, जिससे व्यूअरशिप में भी बढ़ोतरी हो सकती है।

#)रोस्टर में पहले की तरह रेसलर्स की संख्या को बहुत ज्यादा नहीं बढ़ाना चाहिए - वापसी नहीं करवानी चाहिए

it looks like the WWE roster made it to Wales already 👀 https://t.co/RSf8K4w6Vn

WWE के रोस्टर में एक समय पर रेसलर्स की संख्या इतनी अधिक हुआ करती थी कि काफी रेसलर्स को कई-कई हफ्तों तक ऑन-स्क्रीन से दूर रहना पड़ता था। मगर COVID-19 के कारण हुए रिलीज़ के बाद रोस्टर में शामिल सुपरस्टार्स की संख्या काफी कम हुई, जिससे ज्यादा सुपरस्टार्स को पुश दिया जा सकता था।

कंपनी द्वारा अपने फायदे के लिए कुछ चुनिंदा सुपरस्टार्स की वापसी करवाना सही है, लेकिन ये वापसी का सिलसिला इसलिए लंबा नहीं चलना चाहिए क्योंकि रोस्टर में एक बार फिर सुपरस्टार्स की संख्या बढ़ने से दूसरे रेसलर्स को नुकसान झेलना पड़ेगा, जिससे उन्हें एक बार फिर टीवी से कई-कई हफ्तों तक दूर रहना पड़ेगा।

#)कई डिज़र्विंग सुपरस्टार्स को रिलीज़ कर दिया था

Samoa Joe has been released by WWE, Fightful has confirmed with the company. More details to come on FightfulSelect.com this evening. https://t.co/qmr6AC8mpR

Covid-19 के कारण WWE ने अपने बजट में कटौती का हवाला देते हुए सुपरस्टार्स को रिलीज़ किया था। उस समय ऐसे भी कई रेसलर्स को रिलीज़ किया गया, जिन्हें उस समय अच्छा मोमेंटम हासिल था। उदाहरण के तौर पर रिलीज़ होने से कुछ ही महीने पहले सिजेरो को मेन इवेंट सीन में लाने की कोशिश की गई थी।

कीथ ली और समोआ जैसे सुपरस्टार्स भी WWE में रहना डिज़र्व करते थे, लेकिन उन्हें बिना किसी कारण रिलीज़ कर देने से काफी फैंस नाराज भी हुए थे। इसलिए बेहतर होगा कि कंपनी एक बार फिर उन सुपरस्टार्स को खुद को साबित करने का मौका दे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...