Create

Roman Reigns के 2 कज़िन जो WWE का हिस्सा नहीं हैं और 5 जो पहले ही काम कर चुके हैं

रेसलर्स के परिवार से आते हैं रोमन रेंस
रेसलर्स के परिवार से आते हैं रोमन रेंस

WWE में वर्तमान समय में रोमन रेंस (Roman Reign) सबसे बड़ा नाम हैं। स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin) और जॉन सीना (John Cena) की तरह रोमन ने भी स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट में अपना नाम बनाया है। द ट्राइबल चीफ के नाम से मशहूर रोमन रेसलिंग के बेहद मशहूर परिवार अनोई से आते हैं। दशकों से इस परिवार से कई पुरुष और महिला रेसलर्स इस कंपनी में या अन्य किसी रेसलिंग प्रमोशन में हिस्सा ले चुके हैं।

2001 में उनके स्वर्गीय भाई रोसी ने WWE के साथ छोटा कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। इसके अलावा वर्तमान समय में उनके कज़िन जिमी और जे उसो कंपनी की सबसे रोमांचक स्टोरीलाइन में से एक में काम कर रहे हैं। NXT सुपरस्टार सोलो सिकोआ भी रोमन के कज़िन हैं तो वहीं नाया जैक्स, टमीना और नेओमी वो महिला सुपरस्टार्स जो रोमन की रिश्तेदार हैं।

एक नजर डालते हैं रोमन के उन दो कज़िन पर जो अब तक WWE में नहीं दिखे हैं तो वहीं पांच ऐसे कज़िन पर जो कंपनी के लिए काम कर चुके हैं।

#7. WWE में रोमन के साथ एक बार दिख चुके हैं लांस अनोई

Lance Anoa'i!! One of Roman's cousins, let's give it up for him. #Raw https://t.co/SShlwIsVCx

मई 2019 में फैंस को अनोई परिवार के एक नए सदस्य से मिलाया गया था। Raw में लांस अनोई शेन मैकमैहन और ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ खड़े हुए थे। रोमन रेंस के आने से पहले मैकइंटायर और शेन ने उन्हें जमकर पीटा था। लांस रोमन के उन बेहद कम कज़िन में से एक हैं जो कंपनी में केवल एक ही बार दिखे हैं।

लांस ने मेजर लीग रेसलिंग के लिए कुछ महीनों तक काम किया है। वह रोमन रेंस को ज्वाइन करने के लिए दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी में आ सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो ब्लडलाइन और ज्यादा बढ़ेगा। वह Raw या SmackDown में से किसी एक में जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं।

#6. रोमन रेंस के कज़िन ब्लैक पर्ल (रेनो अनोई) ने कभी WWE में काम नहीं किया है

रोमन के कज़िन ब्लैक पर्ल उस तरह की सफलता नहीं हासिल कर सके हैं जैसी उनके परिवार के अन्य सदस्यों ने हासिल की है। 2002 में उन्होंने रेनो द ब्लैक पर्ल के नाम से अपना करियर शुरू किया था और एंपायर रेसलिंग फेडरेशन तथा वर्ल्ड एक्सट्रीम रेसलिंग के लिए परफॉर्म किया था। वह कभी भी WWE का हिस्सा नहीं रहे हैं, लेकिन उन्होंने दूसरे प्रमोशन में अपना नाम बनाया है।

#5. दिवंगत WWE सुपरस्टार योकोजुना (रोड्ने अनोई) ने रोमन से पहले किया था WWE में काम

Yokozuna is a former wwe champion and wwe tag team champion and beat hulk Hogan and bret Hart for both his wwe champion reigns and a wwe hall of fame inductee class of 2012 https://t.co/zR6L9kxVzS

योकोजुना ने 1984 में अपना रेसलिंग करियर शुरू किया था और 1992 में WWE ने उन्हें अपने साथ जोड़ा था। 1993 Royal Rumble को उन्होंने जीता था। WrestleMania 9 में उन्होंने ब्रेट हार्ट को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती थी। 1998 तक वह कंपनी में रहे थे और फिर दिल की बीमारी के कारण उन्हें रिंग से ब्रेक लेना पड़ा था। 2000 में मात्र 34 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था।

#4. पूर्व WWE सुपरस्टार टोंगा किड/टामा (सैमुअल फाटू)

I always thought Tonga Kid should have been a much bigger star! https://t.co/BNm8BNcigW

टामा (टोंगा किड) भी रोमन के ऐसे कज़िन हैं जिन्होंने 1980 के दशक में WWE में काम किया था। 1983 में कंपनी ज्वाइन करने के बाद उन्हें वाइल्ड समोअंस ने ट्रेनिंग दी थी। करियर की शुरुआत में उन्होंने हाकू के साथ टीम बनाई थी। पांच साल से अधिक के करियर में टामा ने कई यादगार मुकाबले लड़े थे। कंपनी में अपने समय में वह कोई चैंपियनशिप नहीं जीत सके थे।

#3. WWE में काम कर चुके हैं रोमन रेंस के कज़िन उमागा (एडवर्ड फाटू)

Umaga is One of The Most Underrated Wrestlers in WWE History. https://t.co/4inMLitn8d

2001 में उमागा ने WWE ज्वाइन किया था, लेकिन 2003 में उन्हें निकाल दिया गया था। हालांकि 2005 में WWE उन्हें वापस लेकर आई और इस बार उन्हें अच्छे तरीके से बुक किया गया था। उमागा ने अपने करियर में दो बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप भी जीती थी। 2009 में उन्हें WWE द्वारा रिलीज कर दिया गया था और उसी साल दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था।

#2. रोमन के सबसे सफल कज़िन में से एक हैं रिकिशी (सोलोफा फाटू जूनियर)

रोमन रेंस के कज़िन रिकिशी ने 1992 में WWE ज्वाइन किया था। रिकिशी ने अपने साइज और गिमिक के दम पर खुद को कंपनी का बड़ा स्टार बना लिया था। रिकिशी WWE के मशहूर मिड कार्ड रेसलर बन चुके थे। उन्होंने इंटरकॉन्टिनेंटल और टैग टीम चैंपियनशिप को दो-दो बार जीता। 2015 में उन्हें हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था।

#1. आठ बार के WWE चैंपियन ड्वेन द रॉक जॉनसन

रोमन रेंस और ड्वेन द रॉक जॉनसन के बीच खून का रिश्ता नहीं है, लेकिन दोनों एक ही परिवार से ताल्लुक रखते हैं। द रॉक WWE में रोमन के सबसे सफल कज़िन हैं। रिंग में अपने लिमिटेड समय में ही आठ बार के WWE चैंपियन रॉक ने काफी कुछ हासिल किया है। फैंस को किसी बड़े टाइटल के लिए रॉक और रोमन के आपस में भिड़ने का लंबे समय से इंतजार है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment