Create

2 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस अभी तक नहीं हरा पाए हैं

WWE के मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
WWE के मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) WWE में लगभग एक दशक का समय बिता चुके हैं। इस एक दशक में वह कई धमाकेदार मुकाबलों का हिस्सा रहे हैं। अपने करियर में रोमन ने जॉन सीना (John Cena), द अंडरटेकर (The Undertaker), ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) समेत कई दिग्गजों के साथ रिंग में मुकाबले लड़े हैं और उन्हें रिंग में मात भी दी है।

Payback पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने के बाद रोमन रेंस SmackDown के टॉप सुपरस्टार बने हुए हैं। द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराते हुए चैंपियन बनने वाले रोमन रेंस अभी तक हारे नहीं हैं और उन्होंने कई सुपरस्टार्स को हराकर अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया है।

हर हफ्ते वह शो में कुछ न कुछ ऐसा कर रहे हैं जिससे न केवल शो हिट हो रहा है बल्कि फैंस की भी शो को लेकर दिलचस्पी लगातार बढ़ती जा रही है। रोमन रेंस भले ही अपने करियर में कई दिग्गज सुपरस्टार्स को हरा चुके हैं लेकिन दो WWE सुपरस्टार्स ऐसे हैं जिन्हें वह सिगंल्स मुकाबले में अभी तक नहीं हरा पाए हैं। आइए एक नज़र डालते हैं उन 2 सुपरस्टार्स पर जिन्हें रोमन रेंस अभी तक नहीं हरा पाए।

2. WWE हॉल ऑफ फेमर बबा रे डडली को कभी नहीं हरा पाए रोमन रेंस (0-1)

WWE हॉल ऑफ फेमर बबा रे डडली
WWE हॉल ऑफ फेमर बबा रे डडली

WWE हॉल ऑफ फेम बबा रे डडली और रोमन रेंस के बीच सिंगल्स मैच केवल एक बार हुआ है जिसमें बबा रे डडली की जीत हुई है। मार्च 2016 में SmackDown में हुए इस मैच में बबा रे डडली की जीत DQ के जरिए हुई।

इस मुकाबले के बाद दोनों दिग्गजों का सामना एक दूसरे के खिलाफ कभी नहीं हुआ, हालांकि टैग टीम मैच में रोमन और डीन एम्ब्रोज़ डडली बॉयज को हरा चुके हैं। साल 2018 में द डडली बॉयज हॉल ऑफ फेम में शामिल हो गए।

बबा रे डडली के WWE करियर की बात करें तो वह कभी भी कंपनी में मेन इवेंट सुपरस्टार नहीं रहे। अपने करियर में ज्यादातर समय वह मिड-कार्ड रेसलर के रूप में रहे, लेकिन रोमन रेंस के खिलाफ उनकी जीत उनके करियर की एक बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है।

1. सिंगल्स मुकाबले में शेन मैकमैहन को कभी नहीं हरा पाए हैं रोमन रेंस (0-1)

शेन मैकमैहन
शेन मैकमैहन

WWE के शो Super ShowDown 2019 में शेन मैकमैहन और रोमन रेंस के बीच मुकाबला हुआ था। इस मुकाबले की स्टोरीलाइन तब शुरू हुई जब रोमन रेंस ने SmackDown में WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन पर अटैक किया। अपने पिता पर हुए अटैक का बदला लेने के लिए शेन मैकमैहन और रोमन के बीच मैच बुक किया गया। इस मैच में शेन मैकमैहन की धमाकेदार जीत हुई थी।

रोमन रेंस भले ही सिंगल्स मैच में शेन मैकमैहन को नहीं हरा पाए लेकिन अंडरटेकर के साथ मिलकर वह टैग टीम के रूप में शेन मैकमैहन और ड्रू मैकइंटायर को हरा चुके हैं। आने वाले कुछ महीनों या साल में हो सकता है कि फैंस को रोमन रेंस बनाम शेन मैकमैहन के बीच सिंगल्स मुकाबला देखने को मिले और रोमन रेंस उन्हें हरा दें।

Quick Links

Edited by Ankit Kumar
2 comments