Create

2 अच्छी चीज़ें जो ट्रिपल एच ने WWE क्रिएटिव हेड बनने के बाद अच्छी की और 2 जिन्हें गलत तरीके से किया

WWE क्रिएटिव हेड ट्रिपल एच की अभी तक की बुकिंग प्रक्रिया
WWE क्रिएटिव हेड ट्रिपल एच की अभी तक की बुकिंग प्रक्रिया

Triple H: WWE से विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) की रिटायरमेंट प्रो रेसलिंग जगत के लिए बहुत चौंकाने वाली खबर रही थी। उनके जाने के बाद अब स्टैफनी मैकमैहन (Stephanie Mcmahon) और निक खान (Nick Khan) कंपनी के सह-अध्यक्ष बन गए हैं, वहीं क्रिएटिव कंट्रोल ट्रिपल एच (Triple H) को सौंप दिया गया है।

उन्होंने क्रिएटिव टीम की कमान अपने हाथों में आने के बाद कई सराहनीय बदलाव किए हैं, जिनकी फैंस ने खूब तारीफ की है, मगर उनके कुछ फैसले बेकार भी रहे हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 2 अच्छी और 2 बेकार चीज़ों के बारे में जो ट्रिपल एच ने क्रिएटिव हेड बनने के बाद की हैं।

#)WWE में भारतीय सुपरस्टार के पुश को रोकना - बुरा

The best few moves will be critical. Stay tuned… https://t.co/wwyskNlpxj

WrestleMania 38 के बाद भारतीय प्रो रेसलर वीर महान की Raw में वापसी करवाई गई थी, जिनकी वापसी को उससे कई महीनों पहले से टीज़ किया जा रहा था। उन्हें वापसी के बाद काफी मजबूत दिखाया गया और रे मिस्टीरियो जैसे दिग्गज के साथ स्टोरीलाइन का एंगल उन्हें बड़े हील सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित कर रहा था।

ऐसा लगने लगा था जैसे वीर, WWE में भारत का सबसे बड़ा चेहरा बनने वाले हैं और जल्द ही इस देश को एक नया प्रो रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियन मिलने वाला है। मगर SummerSlam से पूर्व उन्हें ऑन-स्क्रीन टाइम मिलना बंद हो गया और ट्रिपल एच ने भी उन्हें वापस ना लाने की बुकिंग को कायम रखा है। खासतौर पर वीर महान के पुश से कंपनी की भारतीय व्यूअरशिप में बढ़ोतरी हुई थी, फिर भी उनके पुश का रोका जाना सही नहीं है।

#)टैलेंटेड सुपरस्टार्स की वापसी - अच्छा

• Theory is on RAW • Dexter Lumis is back and on RAW • Call up Indi • Bring back Gargano and Candice Reunite “The Way” https://t.co/hlLrYPcqkG

साल 2020 में शुरू हुई कोरोनावायरस नाम की बीमारी के चलते WWE ने बजट में कटौती के कारण 100 से भी अधिक रेसलर्स और स्टाफ मेंबर्स को रिलीज़ कर दिया था। मगर ट्रिपल एच ने क्रिएटिव कंट्रोल अपने हाथों में आने के बाद कई टैलेंटेड सुपरस्टार्स की वापसी करवाई है।

SummerSlam 2022 में डाकोटा काई ने बेली और इयो स्काई के साथ धमाकेदार वापसी की थी, जो इस समय स्काई के साथ विमेंस टैग टीम टूर्नामेंट जीतने की दिशा में आगे बढ़ रही हैं। वहीं कैरियन क्रॉस ने स्कार्लेट के साथ वापसी कर अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के सामने चुनौती रखी। इनके अलावा Raw के हालिया एपिसोड में डेक्सटर लूमिस ने भी जबरदस्त अंदाज में वापसी की थी।

#)मेंस टैग टीम डिवीजन की बुकिंग - बुरा

द ब्लडलाइन के मेंबर्स द उसोज पिछले एक साल से भी ज्यादा समय से SmackDown टैग टीम चैंपियंस बने हुए हैं, वहीं इसी साल WrestleMania 38 के बाद वो Raw टैग टीम चैंपियनशिप को भी जीतकर अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियंस बने थे। इस बीच SummerSlam 2022 में उन्होंने द स्ट्रीट प्रॉफिट्स को हराकर अपनी चैंपियनशिप बेल्ट्स को डिफेंड किया।

मगर SummerSlam के बाद द स्ट्रीट प्रॉफिट्स अलग स्टोरीलाइन में शामिल हो गए हैं, दूसरी ओर जे उसो और जिमी उसो के पास नए चैलेंजर की कमी प्रतीत हो रही है। सबसे खराब बात ये है कि अभी तक चैंपियंस को नई चैलेंजर टीम देने का प्रयास तक नहीं किया गया है।

#)विमेंस टैग टीम टूर्नामेंट की शुरुआत - अच्छा

WWE Womens Tag Team Championship Tournament starting Tonight#WWERAW https://t.co/JMpK1wOol8

आपको याद दिला दें कि कुछ समय पहले तक साशा बैंक्स और नेओमी WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन हुआ करती थीं, लेकिन क्रिएटिव टीम के साथ बहस के बाद वो एक Raw एपिसोड को बीच में छोड़कर चली गई थीं। इस बर्ताव के कारण दोनों सुपरस्टार्स को सस्पेंड किया गया और उनसे टाइटल्स भी ले लिए गए।

अब ट्रिपल एच ने आते ही विमेंस टैग टीम टूर्नामेंट शुरू करवा दिया है, जिसमें नटालिया, एलेक्सा ब्लिस समेत कई अन्य बड़ी सुपरस्टार्स अपनी-अपनी पार्टनर्स के साथ दावेदारी पेश करती हुई नजर आएंगी। साथ ही NXT से आई टीम ने भी इस टूर्नामेंट को दिलचस्प बना दिया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment