2 मौके जब WWE में Roman Reigns ने Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट में एक से ज्यादा मैच लड़ा

WWE
WWE Royal Rumble में कब-कब Roman Reigns ने लड़ा एक से ज्यादा मैच?

WWE: रोमन रेंस (Roman Reigns) WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक हैं और वो मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन भी हैं। जब से रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीता है, WWE को काफी फायदा हुआ है। उनकी वजह से दूसरे सुपरस्टार्स को भी ऊपर आने का मौका मिल रहा है।

WWE का अगला प्रीमियम लाइव इवेंट अब Royal Rumble है, जिसके लिए तैयारी काफी तेजी से हो रखी है। रोमन रेंस के लिए इस साल का रंबल काफी ज्यादा अहम और मुश्किलों भरा होने वाला है। इसके पीछे की वजह है कि रेंस के सामने तीन सुपरस्टार्स की चुनौती होने वाली है, क्योंकि उन्हें फैटल 4वे मैच में अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करना है।

ऐसे बहुत से कम मौके होते हैं जब WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार को शो में एक से ज्यादा मैच लड़ने पड़ते हैं और रोमन रेंस अपने करियर में अभी तक दो बार Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट में एक से ज्यादा मैच लड़ चुके हैं।

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही दो मौकों के बारे में बात करने वाले हैं:

#) रोमन रेंस ने 2017 WWE Royal Rumble में लड़े थे दो मैच

2017 में हुआ WWE Royal Rumble रोमन रेंस के करियर का सबसे खराब रहा था, क्योंकि उन्होंने यहां दो मैच लड़े और दोनों ही मौकों पर उनके हाथ निराशा ही लगी। शो में पहले रोमन रेंस ने केविन ओवेंस को WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया और यह एक नो डिसक्वालिफिकेशन मैच था। हालांकि, इस मैच के अंत में रोमन रेंस जीत के काफी करीब आए थे, लेकिन ब्रॉन स्ट्रोमैन ने दखल दिया जिसके कारण रोमन रेंस को हार का सामना करना पड़ा था।

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने पहले रोमन रेंस को अनाउंस टेबल पर चोकस्लैम दिया और फिर रनिंग पावरस्लैम भी को दिया। अंत में केविन ओवेंस ने रोमन रेंस को पिन करते हुए WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया।

इस मैच में जो कुछ भी हुआ, उसके बाद किसी को उम्मीद नहीं थी कि रोमन रेंस 100 प्रतिशत फिट होंगे। हालांकि, उन्होंने मेन इवेंट में 30 मैन Royal Rumble मैच में हिस्सा लिया और 30वें स्थान पर एंट्री की। रोमन रेंस ने तीन सुपरस्टार्स को एलिमिनेट भी किया था, लेकिन अंत में रैंडी ऑर्टन ने बिग डॉग को एलिमिनेट करते हुए Royal Rumble मैच को जीत लिया था।

#) 2020 WWE Royal Rumble में Roman Reigns ने दो मैच लड़े थे

रोमन रेंस ने किंग कॉर्बिन को फॉल्स काउंट एनिवेयर मैच में हराया था
रोमन रेंस ने किंग कॉर्बिन को फॉल्स काउंट एनिवेयर मैच में हराया था

रोमन रेंस ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वो 2020 Royal Rumble मैच में हिस्सा लेंगे, लेकिन बाद में उनका मैच किंग कॉर्बिन के खिलाफ भी बुक कर दिया गया था। इसका मतलब साफ था कि रोमन रेंस को एक बार फिर WWE Royal Rumble में दो मैच लड़ने पड़े थे। WWE Royal Rumble 2020 के पहले मुकाबले में रोमन रेंस और किंग कॉर्बिन का मुकाबला फॉल्स काउंट एनिवेयर मैच में हुआ था।

यह काफी जबरदस्त मुकाबला था, जिसमें डॉल्फ जिगलर, रॉबर्ट रूड और द उसोज़ का दखल भी देखने को मिला था। अंत में रोमन रेंस ने कॉर्बिन को सुपरमैन पंच और स्पीयर देते हुए पिन करके इस मैच को जीत लिया था। इसके बाद रोमन रेंस ने Royal Rumble मैच में भी हिस्सा लिया और 26वें नंबर पर एंट्री करते हुए दो सुपरस्टार्स को एलिमिनेट भी किया था। रोमन रेंस को अंत में ड्रू मैकइंटायर ने एलिमिनेट करते हुए Royal Rumble मैच को आसानी से जीत लिया था।