WWE के 2 सुपरस्टार्स जिन्होंने रोमन रेंस को लहूलुहान किया 

Enter caption

रोमन रेंस बीमारी ल्यूकीमिया की अपडेट के लिए WWE मे दस्तक देने वाले हैं, भले ही लगभग 4 महीनों से वो बाहर है लेकिन आज भी उनके सभी फैन्स यह चाहते हैं कि, वे जल्दी से ठीक होकर अपनी वापसी करे और रिंग में लड़ते हुए नजर आये। रोमन रेंस के WWE से दूर होने के बावजूद वे अपने सोशल मीडिया द्वारा अपनी हेल्थ की अपडेट अपने फैंस तक पहुंचाते रहते हैं। उन्होंने हाल ही में द रॉक के साथ एक मूवी में काम करने की बात भी सोशल मीडिया द्वारा अपने फैन्स तक पहुँचाई। साथ ही अगामी रॉ के एपिसोड का हिस्‍सा भी वह होने वाले हैं।

2012 से शुरू अपने मेन रोस्टर करियर में रोमन रेंस ने कई शानदार मुकाबले लड़े हैं, जिसमें अधिकतर मुकाबलों में उन्हें जीत मिली। जबकि कुछ मुकाबलों में उन्हें हार का सामना भी करना पड़ा। इस दौरान दो मुकाबले के दौरान रोमन रेंस का खून भी प्रतिद्वंदी रैसलर द्वारा निकाला गया। तो आइए जान लेते है उन 2 रैसलर के बारे में जिन्होंने रोमन रेंस का खून बहाया।

2 ट्रिपल एच

roman reigns and triple h

रैसलमेनिया 32 के दौरान हमें रोमन रेंस और ट्रिपल एच के बीच मैच देखने को मिला था। लेकिन इस मैच पहले WWE ने इन दोनों रैसलर्स के बीच काफी अच्छी स्टोरी लाइन तैयार की थी, जिसमें बैकस्टेज इन दोनों ही रैसलर के बीच काफी सैगमेंट देखने को मिले। ऐसे ही एक सैगमेंट के दौरान रोमन रेंस ने ट्रिपल एच की काफी बुरी तरह से पिटाई कर दी थी, जिस कारण कुछ समय के लिए ट्रिपल एच को WWE से दूर भी रहना पड़ा।

कुछ समय बाद जब रोमन रेंस मंडे नाइट रॉ के एक एपिसोड में मुकाबला लड़ रहे थे, तब ट्रिपल एच ने वापसी करते हुए उस मैच में इंटरफेयर करते हुए रोमन रेंस के ऊपर हमला कर दिया। इस दौरान ट्रिपल एच ने रोमन रेंस की नाक पर जोर-जोर से अपने मुक्के से हमला कर दिया। जिसके कारण रोमन रेंस का चेहरा पूरा खून ही खून हो गया। इसके बाद रोमन रेंस को कुछ समय के लिए WWE से दूर रहना पड़ा था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 ब्रॉक लैसनर

roman reigns and brock lesnar

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच लड़ाई रैसलमेनिया 34 ही नहीं, बल्कि रैसलमैनिया 31 से देखने को मिल रही हैं। इस दौरान अधिकतर मुकाबलों में ब्रॉक लैसनर को ही जीत प्राप्त हुई है। जबकि मात्र एक मुकाबले में रोमन रेंस को जीत मिली।

रैसलमेनिया 34 में हुआ ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस का मैच काफी अच्छा रहा। इस मुकाबले में भले ही रेमन रेंस को जीत नहीं मिली,लैसनर को हराने की रोमन रेंस ने पूरी कोशिश की लेकिन रेंस ने टाइटल के लिए दमखम लगाया।

इस मैच के दौरान एक मौके पर ब्रॉक लैसनर काफी गुस्सा हो जाते हैं और वे अपने हाथ की एल्बो से रोमन रेंस के सिर पर हमला करने लगते हैं। जिस कारण रोमन रेंस के सिर से खून निकलने लगता हैं। कुछ समय पश्चात रोमन रेंस पूरी तरह से लहूलुहान हो जाते हैं। इस मैच को ब्रॉक लैसनर ने जीता था और यूनिवर्सल टाइटल को रिटेन किया।