Create

WWE के 2 सुपरस्टार्स जिन्हें 2022 में जरूर चैंपियन बनना चाहिए और 2 जिन्हें नहीं बनना चाहिए

WWE के अंदर 2022 में कुछ स्टार्स को पुश मिलना चाहिए
WWE के अंदर 2022 में कुछ स्टार्स को पुश मिलना चाहिए

WWE के लिए साल 2021 काफी धमाकेदार साबित हुआ है। यह साल WWE के लिए पैसों के मामले में काफी अच्छा रहा है। इसी के साथ कंपनी के लगभग सभी इवेंट्स रोचक साबित हुए हैं। कई सारे स्टार्स को WWE ने रिलीज भी किया है और यह एक निराशाजनक चीज़ है। हालांकि, ढेरों नए स्टार्स को 2021 में पुश मिला है और उन्हें मेन रोस्टर पर बड़ी सफल मिली है।

2021 में डेमियन प्रीस्ट, बियांका ब्लेयर, बिग ई, बॉबी लैश्ले, रिया रिप्ली और निकी A.S.H समेत कई सारे सुपरस्टार्स को बढ़िया बुकिंग मिली है और वो चैंपियंस बनने में भी सफल रहे हैं। इसी कारण कहा जा सकता है कि 2021 उनके लिए काफी बेहतर साबित हुआ है। अब 2021 का अंत होने वाला है और 2022 के साथ WWE अपनी नई शुरुआत करना चाहेगा।

2022 में WWE एक बार फिर कुछ अहम स्टार्स को पुश देने की कोशिश करेगा। इसी कारण कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिन्हें देखकर लग रहा है कि वो 2022 में चैंपियन बनेंगे और कुछ ऐसे स्टार्स हैं जिन्हें चैंपियन नहीं बनाना चाहिए। इसलिए इस आर्टिकल में हम 2 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें 2022 में चैंपियन बनना चाहिए और 2 जिन्हें चैंपियन नहीं बनना चाहिए।

2- 2022 में चैंपियन बनना चाहिए: WWE दिग्गज ऐज

ऐज के लिए साल 2021 काफी अच्छा रहा है। उन्होंने Royal Rumble मैच जीता था और इसी कारण उन्हें WrestleMania में यूनिवर्सल टाइटल मैच लड़ने का मौका मिल गया था। हालांकि, वो जीत दर्ज करने में सफल नहीं रहे। इसके बाद Money in the Bank 2021 पीपीवी में एक बार फिर ऐज चैंपियन बनने के करीब थे लेकिन अंत में उनकी हार हुई।

2021 में दिग्गज के पास मौका था लेकिन वो चैंपियन नहीं बन पाए। हालांकि, 2022 में उन्हें जरूर चैंपियन बनना चाहिए। उन्हें WWE में किसी टाइटल को जीते हुए काफी समय हो गया है। साथ ही उन्होंने लगातार अपने मैचों और स्टोरीलाइंस से प्रभावित किया है। इसी कारण ऐज को अब 2022 में चैंपियन बनाया जाना चाहिए।

2- 2022 में चैंपियन नहीं बनना चाहिए: शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट फ्लेयर ने अपने WWE करियर में ढेरों टाइटल्स जीते हैं। वो हर साल कई अलग-अलग मौकों पर चैंपियन बनती हैं। उन्होंने साल की शुरुआत बतौर विमेंस टैग टीम चैंपियन की थी। इसके बाद वो कुछ समय तक WWE में नजर नहीं आईं। बाद में उन्होंने वापसी की और फिर वो SummerSlam में Raw विमेंस चैंपियन बनने में सफल रहीं।

एक दिन बाद उन्होंने टाइटल हारा। हालांकि, बाद में फ्लेयर को फिर चैंपियन बनाया गया और इस समय वो SmackDown में बतौर विमेंस चैंपियन काम कर रही हैं। अब 2022 में फ्लेयर को थोड़ा ब्रेक दिया जाना चाहिए और उन्हें नॉन-टाइटल स्टोरीलाइंस में उपयोग किया जाना चाहिए। उन्हें बार-बार चैंपियन बनाने के बजाय नई-नई चीज़ें ट्राय कराना चाहिए।

1- 2022 में चैंपियन बनना चाहिए: ऑस्टिन थ्योरी

ऑस्टिन थ्योरी WWE Draft के बाद से Raw का अहम हिस्सा बन गए हैं। उन्हें WWE द्वारा बढ़िया तरह से पुश दिया जा रहा है। देखा जाए तो वो आगे जाकर जबरदस्त सफलता हासिल करेंगे। उन्होंने इस साल WWE चैंपियनशिप मैच लड़ा था लेकिन वो जीत दर्ज करने में सफल नहीं हुए थे। ऑस्टिन को 2022 में अच्छी तरह बुकिंग मिलनी चाहिए।

वो अगले साल बढ़िया प्रदर्शन करते हुए सभी को प्रभावित कर सकते हैं। वो इसके बाद वर्ल्ड टाइटल या मिड-कार्ड टाइटल पर कब्जा कर सकते हैं। ऑस्टिन को शुरुआती समय से ही अच्छा पुश मिल रहा है और इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि WWE मैनेजमेंट को वो काफी पसंद हैं।

1- 2022 में चैंपियन नहीं बनना चाहिए: शिंस्के नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा को WWE ने इस साल इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनाया था और लग रहा था कि उनका टाइटल रन अच्छा रहेगा। हालांकि, उन्होंने कुछ ही मौकों पर इसे डिफेंड किया है। बिग ई और अपोलो क्रूज ने मिलकर आईसी टाइटल को महत्वपूर्ण बनाया था लेकिन नाकामुरा के टाइटल रन ने काफी निराश किया है।

इसके पहले भी नाकामुरा बतौर चैंपियन निराश कर चुके हैं। इसी कारण उन्हें 2022 में चैंपियन नहीं बनाना चाहिए। इसके बजाय WWE किसी ऐसे सुपरस्टार को चैंपियन बना सकता है जो उसे लगातार डिफेंड करने में सक्षम हो और उनका कद बढ़े। इसी कारण 2022 में नाकामुरा को चैंपियन नहीं बनना चाहिए।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment