2 WWE Superstars जिन्होंने Roman Reigns को Payback में करारी शिकस्त दी हुई है

WWE
WWE Payback में किन सुपरस्टार्स के खिलाफ Roman Reigns को मिली हार?

Roman Reigns: WWE के अगले प्रीमियम लाइव इवेंट पेबैक (Payback) में अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) नज़र नहीं आने वाले हैं। फैंस को अपने सबसे पसंदीदा सुपरस्टार की कमी खलने वाली है और यहां तक कि रोमन रेंस के अलावा द ब्लडलाइन (Bloodline) के किसी मेंबर को इस इवेंट के लिए बुक नहीं किया गया।

हालांकि आपको जानकर हैरानी होगी कि यह पहला मौका होगा जब Payback में रोमन रेंस का मुकाबला नहीं होने वाला है। इससे पहले वो 2013, 2014, 2015, 2016, 2017 और 2020 में एक्शन में दिखाई दे चुके हैं। यहां तक कि अपने ऐतिहासिक टाइटल रन की शुरुआत भी उन्होंने Payback के लिए जरिए ही की थी।

इसके अलावा उन्होंने 2013, 2014 और 2016 में भी लड़े गए मैचों में जीत दर्ज की थी। इस बीच Roman Reigns को सिर्फ दो ही सुपरस्टार्स के खिलाफ Payback में हार मिली है और इस आर्टिकल में हम उन्हीं मैचों के बारे में आपको बताने वाले हैं।

#) WWE Payback 2015 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ मिली थी Roman Reigns को शिकस्त

youtube-cover

सैथ रॉलिंस ने साल 2015 में हुए Payback प्रीमियम लाइव इवेंट में अपनी WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को फैटल 4वे मैच में रोमन रेंस, डीन एंब्रोज़ और रैंडी ऑर्टन के खिलाफ डिफेंड की थी। यह मुकाबला मेन इवेंट में देखने को मिला था। इस मैच के दौरान शील्ड का मिनी रीयूनियन देखने को मिला था, जब रेंस, रॉलिंस और डीन ने रैंडी ऑर्टन को ट्रिपल पावरबॉम्ब दिया था।

केन ने भी मैच में दखल देने का प्रयास किया और इस बीच रेंस-एंब्रोज़ ने केन को भी पावरबॉम्ब दिया। हालांकि कई मौकों पर रेड मॉन्स्टर ने रॉलिंस की मदद की। केन ने रेंस को भी स्टील स्टेप्स पर चोकस्लैम दिया था। में रॉलिंस ने रैंडी ऑर्टन पर पेडीग्री हिट की और पिन करते हुए अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया। इसी तरह रेंस को शिकस्त का सामना करना पड़ा और वो चैंपियन नहीं बन पाए।

#) Braun Strowman ने WWE Payback 2017 में Roman Reigns को दी थी शिकस्त

youtube-cover

Payback 2017 के मेन इवेंट में रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिला था। मैच के दौरान स्ट्रोमैन ने रेंस को ब्रॉडकास्ट टेबल पर चोकस्लैम दिया। इसके बाद Roman Reigns ने मॉन्स्टर अमंग मैन को स्पीयर दिया और पिन करने का असफल प्रयास भी किया। इस बीच उन्होंने सुपर पंच भी लगाए।

हालांकि स्ट्रोमैन ने जबरदस्त तरीके से अपनी ताकत दिखाई और रेंस के ऊपर दो रनिंग पावरस्लैम देने के बाद उन्हें पिन कर दिया। इसी के साथ स्ट्रोमैन ने जीत दर्ज की और मैच के बाद रेंस को स्टील स्टेप्स पर दे मारा। मैच में रेंस की हालत काफी ज्यादा खराब हो गई थी और यहां तक कि मेडिकल टीम को उन्हें देखना पड़ा था।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now