2 WWE Superstars जो विमेंस Royal Rumble मैच जीत सकती हैं और 2 जिन्हें नहीं जीतना चाहिए

WWE विमेंस Royal Rumble मैच में किसे जीत मिलनी चाहिए?
WWE विमेंस Royal Rumble मैच में किसे जीत मिलनी चाहिए?

WWE Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट की शुरुआत साल 1988 में हुई, जो पिछले 3 दशकों से भी ज्यादा समय से रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैचों के कारण बड़े आकर्षण का केंद्र बना रहा है। उस समय केवल मेंस Superstars को रंबल मैचों में शामिल किया जाता था।

कभी-कभी फैंस को सरप्राइज़ देने के लिए उनमें विमेंस रेसलर्स की एंट्री भी करवाई जाती थी। मगर साल 2018 में विमेंस सुपरस्टार्स को अलग से Royal Rumble मैच दिया गया, जिसमें अभी तक असुका, बैकी लिंच, बियांका ब्लेयर और शार्लेट फ्लेयर जैसी बड़ी सुपरस्टार्स जीत हासिल कर चुकी हैं।

2022 के विमेंस रंबल मैच के लिए अभी तक नटालिया, मिकी जेम्स और शार्लेट फ्लेयर जैसी बड़ी सुपरस्टार्स के नामों का ऐलान किया जा चुका है। इन्हीं सब नामों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 2 विमेंस सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे जो इस साल Royal Rumble विनर बन सकती हैं और 2 जिन्हें इस मैच को नहीं जीतना चाहिए।

#)WWE Superstar नेओमी - जीतना चाहिए

इस साल के सबसे पहले SmackDown एपिसोड में 2022 विमेंस Royal Rumble मैच के लिए कई बड़े नामों का ऐलान किया गया था, जिनमें SmackDown विमेंस चैंपियन रह चुकीं नेओमी भी एक रहीं। नेओमी इस समय WWE ऑफिशियल सोन्या डेविल के साथ फ्यूड में शामिल हैं।

उनकी ये दुश्मनी पिछले कई महीनों से चली आ रही है और इस दौरान डेविल ने कई बार नेओमी के खिलाफ अपनी पावर का गलत तरीके से इस्तेमाल किया है। इस बीच नेओमी को SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ भी मैच मिले, लेकिन हर बार डेविल के कारण उन्हें हार झेलनी पड़ी।

बड़े मैचों में चाहे नेओमी को हार मिली हो, लेकिन इसका उनकी स्टोरीलाइन पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ा है। उन्हें हार के बाद भी शानदार मोमेंटम प्राप्त है, इसलिए उन्हें इस साल विमेंस Royal Rumble मैच में जीत की प्रबल दावेदारों में से एक कहना भी गलत नहीं होगा।

#)बियांका ब्लेयर - जीत नहीं मिलनी चाहिए

बियांका ब्लेयर ने WrestleMania 36 के बाद अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। उस समय शायद उन्होंने भी नहीं सोचा होगा कि अगले एक साल के अंदर वो Royal Rumble विजेता और Raw विमेंस चैंपियन भी बनने वाली हैं। 2021 के विमेंस रंबल मैच से पूर्व उन्हें अच्छा मोमेंटम हासिल था, इसलिए उन्हें जीत के लिए बुक किया गया।

WWE के इतिहास में अभी तक किसी विमेंस सुपरस्टार ने लगातार 2 साल इस मैच को नहीं जीता है। ब्लेयर कंपनी की टॉप विमेंस बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक हैं, लेकिन दुर्भाग्यवश उन्हें इस बार इतना अच्छा मोमेंटम हासिल नहीं है जिससे उन्हें जीत के लिए बुक किया जा सके।

#)निकी A.S.H - जीत मिलनी चाहिए

पिछले साल जून के महीने में निकी A.S.H को एक नया सुपरहीरो गिमिक दिया गया, जिसमें रहते वो मिस Money in the Bank और कुछ समय बाद ब्रीफ़केस को कैशइन कर नई Raw विमेंस चैंपियन भी बनीं। मगर उनके चैंपियनशिप हारने के बाद ऐसा लगने लगा था कि WWE ने उनके पुश को ड्रॉप कर दिया है।

हालांकि इस दौरान वो रिया रिप्ली के साथ टीम बनाकर विमेंस टैग टीम चैंपियन बनीं, लेकिन अब ना केवल वो टाइटल्स को हार चुकी हैं बल्कि उनकी रिप्ली के साथ टीम का भी अंत हो चुका है। जबसे निकी ने हील टर्न लिया है, तबसे उनके कैरेक्टर में काफी निखार आया है। जाहिर तौर पर WWE उन्हें बड़ा पुश दे रही है, इसलिए संभव है कि इस बार निकी सबको चौंकाते हुए विमेंस Royal Rumble विनर बन सकती हैं।

#)लिव मॉर्गन - जीत नहीं मिलनी चाहिए

लिव मॉर्गन को साल 2021 में बड़ा पुश दिया गया और वो कई बड़ी चुनौतियों को पार कर आखिरकार Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल हुईं। मॉर्गन एक टैलेंटेड सुपरस्टार हैं, लेकिन यह भी सत्य है कि उन्हें कुछ समय पहले ही बैकी लिंच के खिलाफ लगातार 2 चैंपियनशिप मैचों में हार झेलनी पड़ी है।

हालांकि उसके बाद भी उन्हें चैंपियनशिप से जुड़े कुछ सैगमेंट्स में देखा गया है, लेकिन Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट में हार के बाद मॉर्गन अपना मोमेंटम खो चुकी हैं। इसलिए फिलहाल उन्हें Royal Rumble विजेता बनाने से शायद ही WWE को कोई फायदा हो।