Create

2 WWE Superstars जिनके साथ The Undertaker ने काम करने की मांग की और दो जिनके साथ नहीं की

WWE के दो दिग्गज एक ही रिंग में
WWE के दो दिग्गज एक ही रिंग में

WWE दिग्गज अंडरटेकर (The Undertaker) रेसलिंग के इतिहास के सबसे महान सुपरस्टार्स में से एक हैं। डेडमेन 30 साल तक WWE प्रोग्रामिंग का प्रमुख हिस्सा ही नहीं रहे बल्कि उनके बहुत से रेसलर्स के साथ काम करने की काबिलियत बताती है कि वो कितने बेहतरीन सुपरस्टार रहे हैं

1990 के दौरान द फीनम ने अपने करियर के कुछ बेहतरीन मैच ब्रेट हर्ट और शॉन माइकल्स के खिलाफ लड़े थे। उनका मुकाबला अपने से भी ज्यादा लंबे और मजबूत जायंट गोंजालेस और माबेल जैसे सुपरस्टार्स से हो चुका था। टेकर करियर के 30 सालों में सभी साइज़ के सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुके हैं लेकिन कुछ सुपरस्टार्स ऐसे थे जिनके साथ अंडरटेकर ने काम करने की इच्छा जताई थी और कुछ के साथ काम करने से भी मना कर दिया था।

इस आर्टिकल में हम ऐसे WWE 2 सुपरस्टार्स के बारे में जानेंगे जिनके साथ अंडरटेकर ने काम करने की इच्छा जताई और 2 के साथ नहीं:

#2 - जिनके साथ काम करने की इच्छा जताई : किंग्स ऑफ किंग ट्रिपल एच

youtube-cover

WWE के दो बड़े आइकन्स द अंडरटेकर और ट्रिपल एच के बीच लगातार WrestleMania 27 and WrestleMania 28 में हुए मैच WWE के इतिहास के दो सबसे बेहतरीन और यादगार मैच थे लेकिन कुछ ही लोगों को पता होगा कि दोनों सुपरस्टार्स WrestleMania 17 में भी एक दूसरे से बहुत ही जबरदस्त मैच में भिड़ चुके थे।

New York Post को दिए इंटरव्यू में ट्रिपल एच ने उनके WrestleMania 17 में मैच के बारे में जानकारी दी।

" टेकर और मैं बैकस्टेज में बातें कर रहे थे तभी मैंने उनसे पूछा कि आप WrestleMania में क्या कर रहे हैं ? उनका जवाब था कि अभी उनके पास कोई प्लान नहीं है। मेरे पास भी कोई सही दिशा नहीं थी। दोनों एक ही जहाज में थे। टेकर ने मैच के लिए सभी से बात की और इस तरह WrestleMania 17 में द अंडरटेकर बनाम ट्रिपल एच फिक्स हो गया। "

#2 - जिनके साथ काम करने की इच्छा नहीं जताई : पूर्व WCW वर्ल्ड चैंपियन स्टिंग

दो दशक से ज्यादा समय के बाद भी द अंडरटेकर और स्टिंग के बीच यह ड्रीम मैच कभी देखने को नहीं मिला। Al Arabiya English को दिए एक इंटरव्यू में WCW दिग्गज स्टिंग ने अंडरटेकर के साथ मैच की संभावना के बारे में बताया कि इस मैच के लिए दोनों तरफ से उत्साह नहीं था।

एजे स्टाइल्स के खिलाफ बोनयार्ड मैच से पहले स्टिंग के लगातार तीन साल के प्रयास के बाद भी इस मैच के नहीं हो पाने पर टेकर ने Comic Book को दिए इंटरव्यू में बताया कि उन्हें नहीं लगता था कि दो वेटरन सुपरस्टार्स का मैच जिस तरह हाइप किया जा रहा था वह फैंस की उमीदों पर खरा उतर पता।

#1 - जिनके साथ काम करने की इच्छा जताई :ड्रू मैकइंटायर

youtube-cover

अंडरटेकर की ' द लास्टराइड ' डॉक्यूमेंटरी में अंडरटेकर ने बताया कि Super ShowDown में गोल्डबर्ग के साथ हुए मैच के बाद उन्होंने WWE Extreme Rules 2019 इवेंट के लिए हामी भर दी थी।

Sports Illustrated के जस्टिन बारासो ने बताया कि द डेडमेन ने 2019 के बीच के समय में ड्रू मैकइंटायर के साथ काम करने की इच्छा जताई थी। बहुत ही ज्यादा अनुमान लगाया गया था कि ड्रू मैकइंटायर और अंडरटेकर के बीच SummerSlam 2019 में सिंगल्स मुकाबला देखने मिल सकता था लेकिन यह नहीं हुआ। इसकी जगह अंडरटेकर ने रोमन रेंस के साथ टैग टीम बनाकर शेन मैकमैहन और ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ Extreme Rules 2019 में लड़ाई की थी।

#1 - जिनके साथ काम करने की इच्छा नहीं जताई : पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग

youtube-cover

सऊदी अरब में द अंडरटेकर और गोल्डबर्ग की लोकप्रियता को भुनाने के लिए यह फर्स्ट-टाइम एवर मैच बुक किया गया था। यह मैच WWE के लिए बुरे सपने से काम नहीं था। पूरे मैच के दौरान कई गलतियां हुई और काफी बोच मूव देखने मिले। मैच के दौरान अंडरटेकर की गर्दन बोच जैकहैमर मूव के कारण टूटने से बची थी।

WWE नेटवर्क की सीरीज "Undertaker: The Last Ride", के चौथे एपिसोड में टेकर ने बताया कि उन्हें ट्रिपल एच का कॉल आया था और उन्होंने सऊदी अरब में मेरे और गोल्डबर्ग के बीच मैच के बारे में बात की। मुझे भी यह बड़ा मोमेंट लगा और हमने तब तक साथ काम भी नहीं किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment